विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 28 अगस्त - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 28 अगस्त 2017

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 28 अगस्त

मीडिया कार्यशाला 31 को

vidisha news
राष्ट्रीय पोषण आहार सप्ताह के परिपेक्ष्य में एक दिवसीय मीडिया कार्यशाला का आयोजन 31 अगस्त को किया गया है कि जानकारी देते हुए एकीकृत बाल विकास सेवाएं के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री बृजेश शिवहरे ने बताया कि कार्यशाला कलेक्टेªट के सभाकक्ष में दोपहर 12 बजे से शुरू होगी। श्री शिवहरे ने सभी मीडियाकर्मियों से आग्रह किया कि वे राष्ट्रीय पोषण आहार सप्ताह के प्रचार-प्रसार एवं क्रियान्वयन के संबंध में अपने बहुमूल्य सुझावों से अवगत कराएं। राष्ट्रीय पोषण आहार सप्ताह जिले की सभी आंगनबाडी केन्द्रों में एक सितम्बर से सात सितम्बर तक आयोजित किया जाएगा। 

आर्थिक मदद जारी

कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने आर्थिक सहायता के आठ प्रकरणों में आरबीसी के प्रावधानों के तहत अनुदान सहायता राशि स्वीकृत करने के आदेश जारी कर दिए है। सर्पदंश से ग्राम बरखेडाकछवा की श्रीमती कलाबाई चिडार की मृत्यु हो जाने पर मृतका के पति श्री सुन्दर लाल चिडार को चार लाख रूपए की तथा लटेरी तहसील के ग्राम गोलाखेडा के श्री दिमान सिंह चिडार की मृत्यु होने पर मृतक के पिता श्री वंशीलाल चिडार को चार लाख रूपए की तथा ग्राम गुरोद के मोनू मालवीय की मृत्यु सगड़ नदी में डूबने से हो जाने के कारण मृतक की मां श्रीमती राजकुमारी मालवीय को चार लाख रूपए की आर्थिक मदद जारी की गई है। हिट एण्ड रन के चार प्रकरणों में आर्थिक मदद जारी की गई है जिनमें जतरापुरा के श्री प्रतापसिंह कुशवाह को साढे बारह हजार रूपए एवं ग्राम ऐरन जिला रायसेन की श्रीमती ओमवती बाई की मणीपुर चक्कपाटनी के पास अज्ञात वाहन से टक्कर हो जाने पर घायल श्रीमती ओमवती बाई को साढे बारह हजार रूपए की, बरेठ के राजू उर्फ राजकुमार शर्मा की मृत्यु हो जाने पर मृतक की पत्नी श्रीमती अर्चना शर्मा को 25 हजार रूपए की, विदिशा किले अन्दर निवासी श्री शैलेन्द्र कुशवाह की मृत्यु हो जाने पर मृतक की पत्नी श्रीमती संगीता कुशवाह को 25 हजार रूपए तथा नामदेव कालोनी गंजबासौदा के  श्री संजू पुत्र श्री देवी सिंह अहिरवार की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो जाने पर मृतक की पत्नी श्रीमती छाया बाई अहिरवार को 25 हजार रूपए की आर्थिक मदद जारी की गई है। 


जिले मंे 592.9 मिमी औसत वर्षा हुई

जिले की तहसीलों में स्थापित वर्षामापी यंत्रो पर सोमवार की प्रातः आठ बजे दर्ज की गई वर्षा की जानकारी देते हुए अधीक्षक भू-अभिलेख श्रीमती सविता पटेल ने बताया कि सोमवार को जिले में 7.1 मिमी औसत वर्षा दर्ज की गई है जबकि एक जून से आज दिनांक 28 अगस्त तक 592.9 मिमी औसत वर्षा हो चुकी है। उक्त अवधि में गतवर्ष 1360.9 मिमी औसत वर्षा हुई थी। ज्ञातव्य हो कि जिले की सामान्य वर्षा 1075.2 मिमी है। सोमवार को तहसीलवार दर्ज की गई वर्षा तदानुसार विदिशा में 11 मिमी, बासौदा में 15 मिमी, लटेरी में 16 मिमी, ग्यारसपुर में 0.5 मिमी, गुलाबगंज में 13 मिमी, नटेरन में दो मिमी वर्षा दर्ज की गई है। जबकि कुरवाई और सिरोंज तहसील में वर्षा नगण्य रही। 

कोई टिप्पणी नहीं: