मोदी के खिलाफ अभियान को रोकने के लिए जेड प्लस सुरक्षा हटायी गयी : लालू - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 27 नवंबर 2017

मोदी के खिलाफ अभियान को रोकने के लिए जेड प्लस सुरक्षा हटायी गयी : लालू

remove-security-to-save-modi-said-lalu
पटना 27 नवम्बर, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज कहा कि उन पर खतरे की आशंका को देखते हुए केन्द्र की तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार के समय से ही उन्हें जेड प्लस  श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध करायी गयी थी, लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ  उनके अभियान को रोकने के उद्देश्य से उनकी यह सुरक्षा हटा दी गयी है।  श्री यादव ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मौजूदा समय में राजनीतिक का स्तर गिरता जा रहा है। सत्ता में बैठे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अहंकार में राजनीति का स्तर काफी नीचे चला गया है। उन्होंने कहा कि ओछेपन की राजनीति हो रही है।  राजद अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा का मुखर विरोधी होने और श्री मोदी के समक्ष घुटना नहीं टेकने के कारण उन्हें और उनके परिवार को परेशान किया जा रहा है। पहले फर्जी मुकदमें के माध्यम से जहां एक ओर उन्हें फंसाया गया वहीं अब उन्हें जेल भेजने की तैयारी भी की जा रही है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में देश की एकता और अखंडता खतरे में पड़ गयी है।  श्री यादव ने कहा कि चाहे जो भी नतीजा हो वह भाजपा और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के समक्ष घुटना टेकने वाले नहीं हैं । उनकी पार्टी ‘भाजपा भगाओ देश बचाओ’ नारे के साथ लोगों को एकजुट करने में लगी है। उन्होंने कहा कि देश के बेरोजगार और नौजवानों की पूरी सहमति उनकी पार्टी के साथ है। उन्होंने कहा कि भाजपा अध्यक्ष श्री शाह के पुत्र जय शाह पर साक्ष्य के आधार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा लेकिन उस पर किसी तरह की कार्रवाई नहीं  हुयी। 


राजद अध्यक्ष ने कहा कि लोकतंत्र को समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है और देश अब तानाशाह की ओर बढ़ रहा है। लोकतंत्र नहीं बचेगा तो देश के टुकड़े-टुकड़े हो जायेंगे। उन्होंने कहा कि आरएसएस और भाजपा देश बांटने  की एक बड़ी साजिश में लगी है।  श्री यादव ने कहा कि संप्रग सरकार के समय से ही उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध थी जिसे साजिश के  तहत हटाया गया है। श्री मोदी और भाजपा को डर है कि यदि वह गुजरात विधानसभा के चुनाव में प्रचार के लिए गये तो  उनका बंटाधार होना तय है। उन्होंने कहा कि भाजपा और श्री मोदी के खिलाफ उनकी पार्टी का अभियान लगातार जारी  रहेगा और सुरक्षा हटा लेने से वह डरने वाले नहीं हैं, वह गुजरात जायेंगे।  राजद अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के छुटभैये नेताओं को भी जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा मिली हुयी है । ऐसे में उनका  और पूर्व मुख्यमंत्री एवं हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी को मिली सुरक्षा कैसे हटायी  गयी । श्री मांझी उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र से आते हैं और उन्हें भी जान का खतरा है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि  क्या सुरक्षा बलों की कमी हो गयी है जिसे देखते हुए सुरक्षा हटा ली गयी है।  श्री यादव ने कहा कि सुरक्षा हटाये जाने के बावजूद वह डरने वाले नहीं है और बिहार का बच्चा-बच्चा उनकी रक्षा एवं सुरक्षा के लिए तैयार है। भाजपा कहीं न कहीं उनके लिए खतरा उत्पन्न करने में लगी है। उन्होंने कहा कि यदि उनपर किसी तरह का हमला होता है तो इसके लिए श्री मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिम्मेवार होंगे ।

कोई टिप्पणी नहीं: