सईद के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर अमेरिका ने पाक को चेताया - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 26 नवंबर 2017

सईद के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने पर अमेरिका ने पाक को चेताया

usa-warn-pakistan-on-hafiz
वाशिंगटन, 26 नवम्बर, अमेरिका ने मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड एवं जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद को फिर से गिरफ्तार करने और अभियोग चलाने की मांग करते हुए इस्लामाबाद को चेतावनी दी है कि अगर वह कार्रवाई करने में नाकाम रहता है तो इसका असर द्विपक्षीय संबंधों पर पड़ेगा। प्रतिबंधित जमात उद दावा के प्रमुख सईद पर उसकी आतंकी गतिविधियों को ले कर अमेरिका ने एक करोड़ डॉलर का इनाम रखा हुआ है। वह शुक्रवार को आजाद हो गया क्योंकि पाकिस्तानी सरकार ने उसे दूसरे किसी मामले में हिरासत में नहीं रखने का फैसला किया। 

वह इस साल जनवरी से हिरासत में था।
कड़े संदेश में व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कल कहा कि अमेरिका लश्कर-ए-तैयबा के नेता की नजरबंदी से रिहाई की कड़ी निंदा करता है और उसे फिर से गिरफ्तार करने और उसके खिलाफ अभियोग चलाने की मांग करता है। सारा ने कहा कि अगर पाकिस्तान कानूनी तौर पर सईद को हिरासत में नहीं लेता है और उसपर उसके अपराधों के लिए मुकदमा नहीं चलाता है तो पाकिस्तान की निष्क्रियता का असर द्विपक्षीय संबंधों और पाकिस्तान की वैश्विक साख पर पड़ेगा।

यह सईद की रिहाई पर ट्रंप प्रशासन की नाखुशी को दर्शाता है।
सारा ने कहा कि पाकिस्तान के सईद पर अभियोग चलाने में नाकाम रहने के बाद उसकी रिहाई अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद से मुकाबला करने की पाकिस्तान की प्रतिबद्धता को लेकर बेहद परेशान करने वाला संदेश देता है और पाकिस्तान के इस दावे को झुठलाता है कि वह अपनी सरजमीं को आतंकवादियों के लिए पनाहगाह नहीं बनने देगा।

कोई टिप्पणी नहीं: