भाजपा से देश को मुक्ति दिलाने के लिए संघर्ष जारी रहेगा : लालू - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 17 दिसंबर 2017

भाजपा से देश को मुक्ति दिलाने के लिए संघर्ष जारी रहेगा : लालू

bjp-country-liberation-struggle-continue-lalu
पटना 17 दिसंबर, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने आज कहा कि समान विचारधारा वाले दलों को एकजुट कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से देश को मुक्ति दिलाने के लिए वह अंतिम दम तक संघर्ष करते रहेंगे। श्री यादव ने यहां विधान परिषद् की पूर्व सदस्य डॉ. पद्माशा झा की पुस्तक ‘युगद्रष्टा राजीव गांधी’ का विमोचन करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि समान विचारधारा वाले दलों को एकजुट कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से देश को मुक्ति दिलाने के लिए वह अंतिम दम तक संघर्ष करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि देश की जनता अभी ‘साइलेंट मोड’ में है और सबकुछ देख रही है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को प्रखर नेता बताते हुये कहा कि आतंकवाद के खिलाफ जो उनका संकल्प था उसे याद करने की जरूरत है। तमिलनाडु में चुनाव प्रचार के दौरान उनकी हत्या हो गई थी। राजद अध्यक्ष ने कहा कि आज देश में सूचना एवं प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में जो कुछ भी देखने को मिल रहा है वह पूर्व प्रधानमंत्री श्री गांधी की देन है। उन्होंने कहा कि श्री गांधी शोषित, अल्पसंख्यक, गरीब और गांव के लोगों के प्रति सदैव चिंतित रहा करते थे। वह कहा करते थे कि केंद्र से राज्य सरकार को एक रुपये भेजा जाता है लेकिन गरीबों तक अठन्नी भी नहीं पहुंच पाता, जो उनके लिए चिंता का कारण रहा। उन्होंने कहा कि अंतिम पायदान पर बैठे हुये लोगों को वह आगे की पंक्ति में लाने के लिए सदैव प्रयासरत रहे।

श्री यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के कार्यकाल में लोकतांत्रिक संस्थाओं को समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उन्हें परेशान किया जा रहा है। भाजपा के कार्यकाल में विरोधियों को एक साजिश के तहत परेशान किया जा रहा है लेकिन विपक्षियाें की आवाज को दबाया नहीं जा सकता। राजद अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा चुनाव में हार को देखते हुये पाकिस्तान का राग अलापने लगी। भाजपा को काम करना नहीं बल्कि लोगों को गुमराह करने के लिए तरह-तरह के झूठे प्रलोभन देना ही आता है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी जैसा प्रधानमंत्री अबतक कोई नहीं हुआ जो केवल जुमलेबाजी कर लोगों को भ्रम में डालते रहे हों। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी से राजद का संबंध अटूट है और पूरी मजबूती के साथ यह रिश्ता आगे भी बना रहेगा जबतक कि भाजपा को केंद्र की सत्ता से हटा नहीं देते। श्री यादव ने कहा कि उन्होंने कल ही कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी को बधाई दी थी और आज पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी बधाई दी है। उन्होंने कहा, “श्रीमती गांधी राजनीति से रिटायर नहीं हुई हैं और उनसे पार्टी के संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष पर बने रहने का मैने आग्रह किया है। उनके संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष रहने से कांग्रेस और मजबूत होगी।” इस मौके पर पूर्व मंत्री डॉ. शकील अहमद, पूर्व मंत्री डॉ. रामचंद्र पूर्वे और पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी समेत कई जानेमाने शिक्षाविद् तथा गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: