विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 15 जनवरी - Live Aaryaavart

Breaking

सोमवार, 15 जनवरी 2018

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 15 जनवरी

सफलता की कहानी : योजना से लाभांवित हितग्राही धन्यवाद ज्ञापित करने आया

vidisha news
मुख्यमंत्री बाल हृदय योजना अंतर्गत अपने पांच वर्षीय पुत्र अरबाज खाॅन का निःशुल्क इलाज हो जाने के बाद पुत्र के साथ पिता सलीम साधुवाद ज्ञापित करने हेतु जिला स्तरीय शिविर मंे शामिल हुए। योजना से लाभांवित हितग्राही के पिता सलीम ने राज्यमंत्री श्री सूर्यप्रकाश मीणा और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ बीएल आर्य के प्रति साधुवाद व्यक्त करते हुए कहा कि शासन की इस योजना ने मेरा बच्चा अरबाज का जीवन बचा लिया है। पहले हमे कुछ पता ही नही था। विदिशा में जांच के दौरान पुत्र के हृदय में छेद होने की जानकारी प्राप्त हुई। अपनी आर्थिक स्थिति से अवगत कराने के उपरांत पुत्र के इलाज हेतु मुख्यमंत्री बाल हृदय योजना के अंतर्गत प्रकरण तैयार किया गया। पुत्र अरबाज खाॅन को भोपाल मेमोरियल हाॅस्पिटल एण्ड रिसर्च सेन्टर में भर्ती कराया गया था। यहां 24 अगस्त 2017 में आपरेशन हो जाने के बाद मेरा पुत्र पूर्ण स्वस्थ है। एक योजना ने मेरे पुत्र को नया जीवन दिया है जिसे मेरा पूरा परिवार कभी नही भूल सकता है। आज मैं अपने गांव आमखेडा सूखा में शासन की योजनाओं और हितग्राहीमूलक कार्यक्रमों की जानकारी देने का काम निःशुल्क कर रहा हूं। एक योजना ने मेरी सोच और विचार दोनो बदल दिए है। शासन सभी वर्गो के लिए योजनाएं चला रहा है बस हमे जानकारी होना चाहिए।
उत्सव से ग्रामीणजन आनंदित हो रहे है

vidisha news
राज्य आनंद संस्थान के द्वारा जारी कार्यक्रम अनुसार जिले में आनंद उत्सव का आयोजन जारी है जो 21 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा। विदिशा विकासखण्ड के ग्राम जम्बार बागरी और पौआनाला में आज आनंदोत्सव के तहत गतिविधियों का आयोजन किया गया था जिसमें ग्रामीणजनों ने बढ़ चढ़कर अपनी सहभागिता निभाई है।
   

खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन
ग्राम कागपुर में आनंदोत्सव के तहत खेल-कूद प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था कि जानकारी देते हुए जनपद सीईओ श्रीमती वंदना शर्मा ने बताया कि दिव्यांगजनों के लिए पहली बार ट्रायसाइकिल, दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इसी प्रकार ग्राम के युवाजनों हेतु कबड्डी तथा भजन मंडलियों के लिए गायन प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। सभी को अतिथियों द्वारा प्रमाण पत्र प्रदाय किए गए।ग्रामीणजनों को अवगत कराया गया कि आनंद के बिना जीवन बेकार है। आनंद की अनुभूति से हम कैसे अभिभूत हो को उन्होंने संक्षिप्त में अतिथियों द्वारा जानकारियां दी गई। अधिकारियों ने बताया कि ग्राम पंचायतों के क्लस्टर में बुजुर्गो, महिलाआंे और बच्चों के लिए खेल-कूद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। बच्चियों की कबड्डी प्रतियोगिता और महिलाओं एवं बुजुर्गो के लिए रस्साकसी, चम्मच दौड़ वही युवाओं के लिए प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जा रहा है।  खेलों के माध्यम से सभी आनंदित हो। खेल हमारे जीवन में अति आवश्यक है। खेलो से शारीरिक रूप से स्वस्थ होने में भी मदद मिलती है कि अवधारणा से सभी को अवगत कराया जा रहा है।

स्वीप पार्टनर विभागों की बैठक आज

राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन 25 जनवरी को जिले में किया जाएगा। मतदाता दिवस के संदर्भ में पार्टनर विभागों के द्वारा क्रियान्वित मतदाता जागरूकता अभियान संबंधी बैठक 16 जनवरी को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अनिल सुचारी की अध्यक्षता में सायं चार बजे से कलेक्टेªट के सभाकक्ष में आयोजित की गई है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आरडीएस अग्निवंशी ने बताया कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस आयोजन के परिपेक्ष्य में क्रियान्वित कार्यो और उद्वेश्यों से अवगत कराया जाएगा। संबंधित विभागों से अपेक्षा व्यक्त की गई है कि उनके द्वारा तैयार की गई कार्ययोजना सहित बैठक में उपस्थित होना सुनिश्चित करें। 

जिपं की सामान्य सभा की बैठक बुधवार को

जिला पंचायत अध्यक्ष श्री तोरण सिंह दांगी की अध्यक्षता में जिपं की सामान्य सभा की बैठक 17 जनवरी को आयोजित की गई है। यह बैठक सिरोंज जनपद पंचायत के ग्राम सेमलखेडी में दोपहर 12 बजे से शुरू होगी।जिला पंचायत सीईओ श्री दीपक आर्य ने समस्त विभाग के जिलाधिकारियों को निर्देश प्रसारित किए है कि वे बैठक में विभागीय समुचित जानकारियों सहित बैठक में नियत समय व स्थल पर उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

लोक कल्याण शिविरोें की तिथियां जारी

कलेक्टर श्री अनिल सुचारी के द्वारा जनवरी माह मेेें आयोजित होने वाले जिला स्तरीय लोक कल्याण शिविरों की तिथियां जारी की गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त शिविर नियत तिथि एवं स्थल पर प्रातः 11 बजे से शुरू होंगे। जनवरी माह की 19 तारीख को कुरवाई जनपद पंचायत के ग्राम पठारी में तथा 27 को सिरोंज जनपद पंचायत की ग्राम बामोरीशाला में जिला स्तरीय लोक कल्याण शिविर का आयोजन किया गया है। कलेक्टर श्री अनिल सुचारी ने जिला स्तरीय लोक कल्याण शिविर मंे समस्त जिलाधिकारियों को मौजूद रहने के निर्देश जारी किए है उन्होंने कहा है कि शिविर स्थल पर उपस्थित होेकर ग्रामीणजनों को विभागीय योजनाओं की विस्तृत जानकारी देते हुए उन योजनाओं से लाभांवित कराने का प्रयास करें इसके अलावा विभाग से संबंधित प्राप्त होने वाले आवेदनों का मौके पर कारगर निराकरण की पहल करें। कलेक्टर श्री सुचारी ने स्वास्थ्य और पशु चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिविर स्थल पर उपचार केम्प का भी आयोजन किया जाए। इसी प्रकार हितग्राहीमूलक योजनाओं पर आधारित विभागीय प्रदर्शन भी लगाए जाने एवं योजनाओं पर आधारित साहित्य का वितरण करने के निर्देश भी जिलाधिकारियों को दिए है। 
एक टिप्पणी भेजें
Loading...