रसेल के 11 छक्कों पर भारी पड़े बिलिंग्स, चेन्नई जीता - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 11 अप्रैल 2018

रसेल के 11 छक्कों पर भारी पड़े बिलिंग्स, चेन्नई जीता

chennai-beat-kolkata-in-ipl
चेन्नई, 10 अप्रैल, वेस्ट इंडीज के आंद्रे रसेल की 11 छक्कों से सजी नाबाद 88 रनों की तूफानी पारी पर सैम बिलिंग्स 56 का अर्धशतक भारी पड़ गया जिसकी बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाईट राइडर्स को मंगलवार रात रोमांचक मुकाबले में पांच विकेट से हराकर आईपीएल 11 में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। कोलकाता ने छह विकेट पर 202 का मजबूत स्कोर बनाया जबकि चेन्नई ने 19.5 ओवर में पांच विकेट पर 205 रन बनाकर मैच जीत लिया। रवींद्र जडेजा ने पांचवीं गेंद पर विजयी छक्का मारा। शेन वाटसन ने 19 गेंदों पर तीन चौकों और तीन छक्कों की मदद से 42 और अंबाटी रायुडू ने 26 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों के सहारे 39 रन की तेज तर्रार पारियां खेलीं। दोनों ने पहले विकेट के लिए मात्र 5.5 ओवर में 75 रन जोड़े। इन दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद चेन्नई की रन गति धीमी पड़ गयी। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 28 गेंदों में 25 रन बनाये लेकिन बिलिंग्स ने 23 गेंदों में दो चौके और पांच छक्के उड़ाते हुए चेन्नई को जीत की दहलीज पर ला दिया। जडेजा ने नाबाद 11 और ड्वेन ब्रावो ने पांच गेंदों में नाबाद 11 रन बनाकर चेन्नई को रोमांचक जीत दिला दी।

इससे पहले रसेल ने मात्र 36 गेंदों की अपनी आतिशी पारी में मात्र एक चौका और 11 जबरदस्त छक्के लगाए। उन्होंने पारी की आखिरी गेंद पर छक्का मार कर कोलकाता को 200 के पार पहुंचा दिया। कोलकाता की टीम 10 ओवर में अपने पांच विकेट मत्र 89 रन पर गंवा कर गहरे संकट में फंसी हुई थी लेकिन उसके बाद रसेल ने अंतिम 10 ओवरों में मैच का नक्शा ही बदल डाला। कोलकाता ने आखिरी 10 ओवर में 113 रन बटोर डाले। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे रसेल ने कप्तान दिनेश कार्तिक 26 के साथ छठे विकेट के लिए 76 रन और टॉम करेन के साथ सातवें विकेट की साझेदारी में मात्र 14 गेंदों में अविजित 37 रन जोड़ डाले और इस साझेदारी में करेन का योगदान मात्र दो रन था। सुनील नारायण 12, क्रिस लिन 22, रोबिन उथप्पा 29, नितीश राणा 16 और रिंकू सिंह दो रन बनाकर आउट हुए। शेन वाटसन ने 39 रन पर दो विकेट लिए जबकि हरभजन सिंह, रवींद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर को एक एक विकेट मिला। रसेल ने सबसे ज्यादा पिटाई अपने देश के ड्वेन ब्रावो की की जिनके तीन ओवर में 50 रन पड़े। 

कोई टिप्पणी नहीं: