भारत और अन्य देशों में चुनावों की शुचिता सुनिश्चित करने को प्रतिबद्ध है फेसबुक : जुकरबर्ग - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 11 अप्रैल 2018

भारत और अन्य देशों में चुनावों की शुचिता सुनिश्चित करने को प्रतिबद्ध है फेसबुक : जुकरबर्ग

facebook-commited-for-election-jukerburg
वाशिंगटन , 11 अप्रैल, ब्रिटेन की डेटा फर्म कैंब्रिज एनालिटिका के कथित तौर पर फेसबुक उपयोगकर्ताओं की निजी जानकारी चुराने के मामले में अमेरिकी संसद के समक्ष आज पेश हुए फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि उनकी कंपनी भारत सहित विश्वभर में होने वाले चुनावों की शुचिता सुनिश्चित करने को प्रतिबद्ध है। डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति पद के अभियान से जुड़ी डेटा फर्म कैंब्रिज एनालिटिका को चुनावों को प्रभावित करने की कोशिश में 8.7 करोड़ उपयोगकर्ताओं की निजी जानकारी एकत्रित करने से रोकने में नाकाम रहने के बाद अमेरिकी संसद में जुकरबर्ग को अमेरिकी संसद में पेश होने को कहा गया था।  इस बड़ी लापरवाही के बाद विश्वभर में नाराज लोगों ने # डिलीटफेसबुक नामक एक अभियान भी चलाया।  जुकरबर्ग ने सांसदों के समक्ष कहा , ‘‘ये कुछ बड़े मसले हैं जिनका सामना कंपनी कर रही है और इसे ठीक करने की जिम्मेदारी हमारी है। यह वर्ष 2018 में मेरी प्राथमिकताओं में से एक है।’’  उन्होंने कहा कि फेसबुक अमेरिका , भारत , ब्राजील और पाकिस्तान जैसे देशों में होने वाले चुनावों की शुचिता सुनिश्चित करने के लिए कदम उठा रहे हैं।  जुकरबर्ग पहले भी उपयोगकर्ताओं और जनता से कई बार माफी मांग चुके हैं लेकिन यह उनके करियर में पहली बार है जब वह संसद के सामने उपस्थित हुए हैं। वह सदन की ऊर्जा एवं वाणिज्य समिति के सामने आज बयान देंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं: