दूसरे कार्यकाल में बचाखुचा भ्रष्टाचार भी खत्म कर देगी भाजपा : सुब्रमण्यम स्वामी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 10 अप्रैल 2018

दूसरे कार्यकाल में बचाखुचा भ्रष्टाचार भी खत्म कर देगी भाजपा : सुब्रमण्यम स्वामी

subramaniyam-swami
न्यूयॉर्क , 10 अप्रैल, भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी का दावा है कि उनकी पार्टी की 2019 के आम चुनाव में बहुमत पाने की पूरी तैयारी है और अपने दूसरे कार्यकाल में वह बचेखुचे भ्रष्टाचार को भी खत्म कर देगी। दक्षिण एशिया बिजनेस एसोसिएशन द्वारा कोलंबिया बिजनेस स्कूल में आयोजित 14 वीं एन्युअल इंडिया बिजनेस कॉन्फ्रेंस में अपने संबोधन में स्वामी ने कहा कि भाजपा अपने दूसरे कार्यकाल में मजबूत और ‘‘ एकजुट ’’ भारत का निर्माण करेगी।  स्वामी ने कहा , ‘‘ 2019 में बहुमत पाने की हमारी पूरी तैयारी है। ’’  उन्होंने कहा , ‘‘ हम सत्ता में तीन कारणों से आए हैं - पहला, नरेंद्र मोदी की सुशासन की छवि , दूसरा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई और तीसरा - लोगों खासकर हिंदुओं को जात - पात से ऊपर उठकर ऐसी पार्टी को वोट देने के लिए प्रेरित करना जो हिंदुओं के हितों की रक्षा करे। ’’  उन्होंने कहा कि 2019 के आम चुनाव की तैयारी में भाजपा, ‘‘ बीते पांच वर्ष में जिस भ्रष्टाचार को दूर नहीं कर पाए , उसका सफाया करेंगे ’’ और ‘‘ मजबूत और एकजुट भारत बनाना चाहते हैं । हम अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं हैं ,’’ इन वादों के साथ प्रचार करेगी ’’ ।  इस सम्मेलन में छात्र , शिक्षाविद , उद्यमी और अधिकारी शामिल हुए। इसमें स्वामी ने भारत के राजनीतिक और आर्थिक परिदृश्य के बारे में विस्तार से बात की।  

उन्होंने यह स्वीकार किया कि भाजपा सरकार का आर्थिक मोर्चे पर प्रदर्शन सुशासन के उस वादे से अब भी दूर है जो उसने सत्ता में आने पर वर्ष 2014 में किया था। यही नहीं , नोटबंदी और माल एवं सेवाकर ( जीएसटी ) के कारण स्थिति और जटिल हो गई।  स्वामी ने नोटबंदी को ‘ विफल ’ बताया और कहा कि जनता ने इस पर आपत्ति जाहिर नहीं की क्योंकि उन्हें ऐसा लगा कि इसके जरिए अमीर लोगों को कानून के दायरे में लाया गया। 
उन्होंने कहा ,‘‘ फिलहाल तो जीएसटी एक दु : स्वप्न है। इसका अनुपालन बहुत कम हो रहा है। यह विफल है। हमें यह स्वीकार करना होगा। कारोबारियों के बीच निश्चित रूप से यह भाव है कि यह कर आतंकवाद है और इसे सही करने की जरूरत है।’’  प्रमुख बैंकों में कई करोड़ों के घोटाले के बारे में स्वामी ने कहा कि इसकी वजह नेताओं की कारोबारियों से सांठगांठ है।  स्वामी ने कहा , ‘‘ यह मूल रूप से भ्रष्टाचार का मुद्दा है। मेरे खयाल से बैंक के बाबू को पकड़ने , उसके खिलाफ मामला चलाने के बजाए हमें उच्च स्तर के लोगों को पकड़ने पर ध्यान देना चाहिए। इससे भ्रष्टाचार दूर होता जाएगा। ’’ 

कोई टिप्पणी नहीं: