हमारे चार साल के काम से बौखलायी है कांग्रेस : प्रधानमंत्री - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

सोमवार, 28 मई 2018

हमारे चार साल के काम से बौखलायी है कांग्रेस : प्रधानमंत्री

pm-inaugurates-meerut-delhi-expressway
बागपत 27 मई, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर जनता को गुमराह करने तथा परिवार के लिए राजनीति करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि उनकी सरकार ने चार साल में जितना काम किया है कांग्रेस उससे बौखलायी हुई है और अफवाह फैलाकर विकास कार्यों में रोड़े अटका रही है। उत्तर प्रदेश के बागपत में पेरिफेरियल एक्सप्रेस वे का लोकार्पण करने के बाद एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार किसानों के हितों के लिए लगातार काम कर रही है लेकिन कांग्रेस इससे परेशान है इसलिए वह अफवाह फैला रही है। उन्होंने किसानों को कांग्रेस के झांसे में नहीं आने की अपील की और कहा कि उनकी सरकार किसानों की समस्या के प्रति संवेदनशील और प्रतिबद्ध है।  कांग्रेस पर सियासी फायदे के लिए भ्रम फैलाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि किसानों की उपज बर्बाद नहीं हो और फसल पर उसे पूरा फायदा मिले इसलिए छह हजार करोड़ रुपये इसके लिए अगल से दिए गये हैं। गन्ना किसानों को चीनी मिल से भुगतान समय पर हो इसके लिए गन्ना किसानों की मदद की जा रही है। सरकार की तरफ से मिलने वाली मदद अब तक चीनी मिलों के जरिए दी जाती थी, उसमें गड़बड़ी नहीं हो इसके लिए सरकारी मदद सीधे किसान के खाते में देने की व्यवस्था की गयी है। प्रधानमंत्री ने बागपत में 135 किलोमीटर लम्बे पलवल-कुंडली पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे को राष्ट्र को समर्पित किया है। इस एक्सप्रेस-वे के बनने से उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार जाने वाले वाहनों को दिल्ली होकर नहीं जाना पड़ेगा। इससे दिल्ली का प्रदूषण 41 प्रतिशत घटेगा और 42 प्रतिशत ट्रैफिक कम होगा। इसके साथ ही चार घंटे का सफर महज सवा घंटे में पूरा हो जाएगा। इससे पहले उन्होंने दिल्ली के निजामुद्दीन में 14 लेने के दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का भी उद्घाटन किया। इस एक्सप्रेस वे पर पहले चरण में नौ किलोमीटर सडका का निर्माण पूरा हो चुका है। 

श्री मोदी ने कांग्रेस पर विकास कार्यों को महत्व देने की बजाए परिवार को महत्व देने का आरेाप लगाया और कहा कि कांग्रेस ने 70 साल में देश की जनता के साथ सिर्फ छल किया है। लोकतंत्र की मजबूती के लिए काम करने की बजाय उसने सिर्फ परिवार की मजबूती को महत्व दिया है। उसने लोकतंत्र की चिंता नहीं की बल्कि हमेशा एक परिवार की चिंता में ही लगी रही। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार के चार साल का काम देखकर उसका परेशान होना स्वाभाविक है इसलिए वह किसानों तथा गरीबों को गुमराह कर रही है। कांग्रेस पर देश के समक्ष विश्वास का संकट खड़ा करने और संविधान तथा ईवीएम पर सवाल उठाने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार दलित, पिछड़ों, आदिवासियों तथा किसानों के लिए काम करती है लेकिन परिवारवाद की पोषक कांग्रेस इसका मजाक उड़ाती है। समारोह काे संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आधारभूत ढांचा मजबूत होने के लिए राजमार्ग अच्छे होने बहुत आवश्यक है। अच्छे राजमार्ग होंगे तो निवेश बढेगा और विकास को गति मिलेगी और मोदी सरकार विकास को गति देने के लिए काम कर रही है।  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि दिल्ली को प्रदूषण को कम करने तथा बढ़ते यातायात का दबाव घटाने के लिए 270 किलोमीटर पेरिफेरियल एक्सप्रेस-वे को उन्होंने दुनिया की विशिष्ट योजना बताते हुए कहा कि अन्य किसी देश में इस तरह की व्यवस्था नहीं है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि दिल्ली में प्रदूषण के कारण दुनिया में हमारे देश का नाम बदनाम हो रहा है इसलिए उन्होंने वाणिज्यिक वाहनों के लिए ऐसे एक्सप्रेस वे के निर्माण की योजना बनायी जिन्हें अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए दिल्ली जाने की जरूरत नहीं पड़े। उन्होंने कहा कि दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे के दूसरे चरण का निर्माण अगले वर्ष मार्च तक पूरा कर लिया जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं: