राशिद का जलवा, हैदराबाद फाइनल में , खिताबी टक्कर चेन्नई से - Live Aaryaavart

Breaking

शनिवार, 26 मई 2018

राशिद का जलवा, हैदराबाद फाइनल में , खिताबी टक्कर चेन्नई से

rashid-lead-srh-to-final
कोलकाता, 25 मई, अफगानिस्तान के राशिद खान (नाबाद 34 रन , 19 रन पर तीन विकेट, एक रन आउट और दो कैच) के कमाल के हरफनमौला प्रदर्शन से सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाईट राइडर्स को दूसरे क्वालीफायर में शुक्रवार को 14 रन से हराकर आईपीएल 11 के फाइनल में जगह बना ली जहां रविवार को उसका मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। हैदराबाद ने सात विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद कोलकाता को उसके घरेलू ईडन गार्डन मैदान में नौ विकेट पर 160 रन पर थाम लिया। हैदराबाद की टीम अब फाइनल में चेन्नई से भिड़ेगी जिससे उसे पहले क्वालीफायर में मुंबई में ही हार का सामना करना पड़ा था। राशिद मैन ऑफ द मैच रहे। हैदराबाद ने दूसरी बार फाइनल में जगह बनायी। लक्ष्य का पीछा करते हुए कोलकाता ने मात्र 3.2 ओवर में 40 रन की शानदार शुरुआत की और नौवें ओवर में कोलकाता का स्कोर एक विकेट पर 87 रन था लेकिन इसके बाद कोलकाता ने 31 रन के अंतराल में पांच विकेट गंवा दिए और उसका स्कोर एक झटके में छह विकेट पर 118 रन हो गया। हैदराबाद की पारी में नाबाद 34 रन बनाने वाले लेग स्पिनर राशिद खान ने कोलकाता की पारी 19 रन पर तीन विकेट लेकर और एक बल्लेबाज को रन आउट कर नाईट राइडर्स को झकझोर दिया।

राशिद ने क्रिस लिन 48, रोबिन उथप्पा 2 और आंद्रे रसेल 3 को आउट किया और नितीश राणा 22 को रन आउट कराया। क्रिस लिन ने 31 गेंदों पर 48 रन में छह चौके और दो छक्के लगाए। सुनील नारायण ने 13 गेंदों पर 26 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया। राणा ने 16 गेंदों पर एक चौके और दो छक्कों की मदद से 22 रन बनाये। नारायण का विकेट सिद्धार्थ कौल ने और कप्तान दिनेश कार्तिक 8 का विकेट शाकिब अल हसन ने लिया। पीयूष चावला 12 और शुभमन गिल 20 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हुए। कार्लोस ब्रैथवेट ने आखिरी ओवर में लगातार गेंदों पर शिवम मावी और गिल के विकेट लिए। राशिद के तीन विकेट के अलावा कौल ने 32 रन पर दो विकेट और ब्रैथवेट ने 16 रन पर दो विकेट लिए। इससे पहले आठवें नंबर के बल्लेबाज राशिद खान की मात्र 10 गेंदों में नाबाद 34 रन की तूफानी पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने सात विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद ने मात्र 10 गेंदों में दो चौके और चार छक्के उड़ाते हुए नाबाद 34 रन ठोके और हैदराबाद को 18.1 ओवर में सात विकेट पर 138 रन से उबारकर 174 रन तक पहुंचा दिया। राशिद ने अंतिम 10 गेंदों में चार छक्के और दो चौके उड़ाए।

हैदराबाद के ओपनर रिद्धिमान साहा ने 27 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 35, शिखर धवन ने 24 गेंदों में चार चौकों और एक छक्के की मदद से 34, शाकिब अल हसन ने 24 गेंदों में चार चौकों के सहारे 28 और दीपक हुड्डा ने 19 गेंदों में एक छक्का लगाकर 19 रन बनाये। जबरदस्त फॉर्म में चल रहे कप्तान केन विलियम्सन तीन गेंदों में तीन रन बनाकर आउट हुए जबकि युसूफ पठान तीन और कार्लोस ब्रैथवेट आठ रन बनाकर आउट हुए। पठान जब 19 वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए तब हैदराबाद का स्कोर 138 रन था और उसका 150 रन तक पहुंचना भी मुश्किल लग रहा था लेकिन राशिद ने अचानक ऐसे तेवर दिखाए कि दर्शकों के साथ साथ कोलकाता के गेंदबाज भी हैरत में पड़ गए। कोलकाता की तरफ से कुलदीप यादव ने 29 रन पर दो विकेट लिए जबकि शिवम मावी ने 33 रन पर एक विकेट, सुनील नारायण ने 24 रन पर एक विकेट और पीयूष चावला ने 22 रन पर एक विकेट लिया। प्रसिद्ध कृष्णा के चार ओवर में 56 रन पड़े।
एक टिप्पणी भेजें
Loading...