अमित शाह 12 जुलाई को बिहार दौरे पर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 28 जून 2018

अमित शाह 12 जुलाई को बिहार दौरे पर

amit-shah-bihar-visit-on-12
पटना 27 जून, भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 12 जुलाई को एक दिवसीय बिहार दौरे पर आयेंगे।  भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेश कुमार ने आज यहां बताया कि श्री शाह बिहार के एक दिवसीय दौरे पर 12 जुलाई को पटना आयेंगे। इस दौरान पार्टी की ओर से चलाये जा रहे ‘समर्थन के लिये सम्पर्क’ कार्यक्रम में शामिल होने के साथ ही पार्टी के नेताओं से विचार विमर्श करेंगे।  श्री शाह पार्टी को बिहार में और सशक्त बनाने के उद्देश्य से भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में विभिन्न संगठनों और प्रकोष्ठों के नेताओं के साथ भी विचार-विमर्श करेंगे। इसके बाद वह राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) के घटक दलों के नेताओं से भी मिलेंगे। ऐसी संभावना जतायी जा रही है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री शाह राजग के बिहार में प्रमुख घटक जनता दल यूनाइटेड(जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी मिलेंगे। बैठक के अलावा वह कार्यकर्ताओं से भी भेंट करेंगे। 

प्रदेश अध्यक्ष एवं बिहार के उजियारपुर से पार्टी के सांसद नित्यानंद राय और संगठन महामंत्री नागेन्द्रजी के अलावा भाजपा कोर कमेटी के साथ भी उनकी बैठक होगी। पार्टी पदाधिकारियों को सौंपे गये कार्यों का भी वह लेखा-जोखा लेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष सरकार एवं संगठन का फीडबैक भी लेंगे। श्री शाह के बिहार दौरे को वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है। पार्टी इस समय मिशन 2019 में लगी हुयी है और ऐसे समय में राष्ट्रीय अध्यक्ष के बिहार दौरे को राजनीतिक जानकार काफी महत्वपूर्ण मान रहे हैं। राजग के घटक दलों में सीटों के बंटवारे को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं। जदयू के राजग में आने के बाद लोकसभा सीटों के बंटवारे को नये सीरे से अंतिम रूप देना भी भाजपा के लिये एक कठिन टास्क है। वर्ष 2014 के चुनाव में भाजपा ने 30 जबकि लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) ने सात और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) ने तीन सीटों पर चुनाव लड़ा था। राजग में अब जदयू भी है और इस बदली हुई राजनीतिक परिस्थिति में सीटों का बंटवारा बेहद अहम माना जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री श्री कुमार से उनकी मुलाकात में सीट बंटवारे को लेकर बातचीत हो सकती है। 

कोई टिप्पणी नहीं: