बिहार में लोकसभा चुनाव में मोदी ही चेहरा होंगे : रामकृपाल यादव - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 28 जून 2018

बिहार में लोकसभा चुनाव में मोदी ही चेहरा होंगे : रामकृपाल यादव

modi-will-be-face-in-bihar-ram-kripal-yadav
बलिया 27 जून,  केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री रामकृपाल यादव ने कांग्रेस को देश के लिए कलंक करार देते हुए कहा है कि बिहार में जनता दल के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का गठबंधन जारी रहेगा और वहां लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेहरा होंगे। बलिया में संत करपात्री आश्रम के सन्त अभिषेक ब्रह्मचारी के पिता के त्रयोदशाह में बुधवार को सम्मिलित होने आये केंद्रीय राज्यमंत्री श्री यादव ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कांग्रेस को देश के लिए कलंक करार देते हुए कहा कि देश कांग्रेस का पाप भुगत रहा है। उन्होंने देश के पिछड़ेपन, भ्रष्टाचार और बदहाली के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जनता कांग्रेस के पाप को कभी भी माफ नहीं करेगी।  कांग्रेस द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को औरंगजेब से भी क्रूर करार दिये जाने के सवाल पर श्री यादव ने कहा आपातकाल के 42 वर्ष के बाद आज भी देश के लोगों को भय सता रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हिटलर को भी फेल कर दिया। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि देश की जनता ने कांग्रेस को मिटा दिया है। उन्होंने इसके साथ ही जोड़ा कि देश की जनता ने कांग्रेस को दो राज्य तक सीमित कर दिया है। विपक्षी दलों पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि सत्ता की भूख ने अनेक क्षेत्रीय दलों को कांग्रेस के साथ रहने के लिए विवश कर दिया है।

उन्होंने कटाक्ष किया कि कांग्रेस के लिए जनता की सेवा से बढ़कर परिवारवाद है। बिहार में जनता दल यू से गठजोड़ को लेकर पूछे जाने पर उन्होंने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी का गठबंधन जनता दल यूनाइटेड से है। यह कायम रहेगा। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि दोनों दलों के रिश्ते में जो तल्खी दिख रही है, आने वाले समय में सब ठीक हो जाएगा। श्री यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव में अभी देरी है और उपयुक्त समय पर दोनों दलों के नेता मिल-बैठकर बातचीत के जरिए रास्ता निकाल लेंगे। उन्होंने कहा कि धैर्य रखें। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बिहार में भाजपा और जनता दल यूनाइटेड का गठबंधन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर ही चुनाव लड़ा जायेगा लेकिन बिहार में जब विधानसभा चुनाव होगा तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही चेहरा होंगे। उन्होंने कहा कि शरद पवार ने महागठबंधन की हवा निकाल दी है। आगामी लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों का प्रस्तावित महागठबंधन भाजपा के लिए कोई चुनौती नहीं बनेगा। उन्होंने दावा किया कि 2022 में न्यू इंडिया का सपना साकार होगा तथा देश का हर घर बिजली, रोजगार, पानी, सड़क और अन्य मूलभूत सुविधाओं से सुसज्जित हो जाएगा।

केन्द्रीय राज्य मंत्री ने मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए कहा कि गांव और किसान को लेकर जनता को ठगने वाली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में ग्रामीण विकास मंत्रालय का वार्षिक बजट 50 से लेकर 52 हजार करोड़ का होता था, लेकिन मोदी सरकार में यह बजट बढ़कर एक लाख 12 हजार करोड़ हो गया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के दौरान गांव को फोकस करते हुए ग्रामीण विकास के लिए अभूतपूर्व कार्य किया गया है। उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार देश को अमन चैन देने का काम कर रही है। देश भयमुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त हो रहा है। उन्होंने स्वच्छता, शौचालय, आवास निर्माण तथा ग्रामीण विकास मंत्रालय से जुड़े अनेक योजनाओं के मामले में योगी सरकार की पीठ थपथपाई तथा कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने से पहले इस मंत्रालय की प्रगति अत्यंत खराब रही, लेकिन योगी सरकार में उत्तर प्रदेश ने अभूतपूर्व कार्य करते हुए छलांग लगाने का काम किया है

कोई टिप्पणी नहीं: