सीहेार (मध्यप्रदेश) की खबर 28 जून - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 28 जून 2018

सीहेार (मध्यप्रदेश) की खबर 28 जून

रोजगार मेले में 98 आवेदकों का चयन 

जिला प्रशासन एवं जिला रोजगार कार्यालय सीहोर के तत्वाधान मे गत दिवस जनपद पंचायत आष्‍टा में रोजगार मेले का आयोजन किया गया जिसमें सम्पूर्ण समिति जबलपुर में 17 आवेदकों का, एसबीआई लाईफ इंश्योरेंस सीहोर में 12 आवेदकों का, धनवन्तरी डिस्ट्रीब्यूटर्स सीहोर मे 24 आवेदकों का, ओराईन एजुटेक प्रा. लि. कम्पनी में 5 आवेदकों का, एमिनेंस टेली कम्पनी सीहोर में 22 आवेदकों का, भारतीय जीवन बीमा निगम में 9 आवेदकों का एवं सेनापति सेक्योरिटी सर्विसेस में 9 आवेदकों का प्राथमिक रूप से चयन किया गया। मेले में कुल 141 आवेदकों ने रजिस्ट्रेशन कराया जिसमें कुल 07 कम्पनियों द्वारा 98 आवेदकों का प्राथमिक रूप से चयन किया गया। 

रोजगार मेले का आयोजन 30 जून को सीहोर में 

जिला रोजगार अधिकारी सीहोर ने बताया कि 30 जून,18 को महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज भोपाल नाका सीहोर में रोजगार मेले का आयोजन किया जावेगा जिसमें लगभग 10 कम्पनियों द्वारा बेरोजगार आवेदकों को रोजगार प्रदान किया जावेगा। इच्छुक आवेदक अपने समस्त प्रमाण पत्रों सहित (पासपोर्ट साइज फोटो, आधार नम्बर, अंकसूची आदि) के साथ रोजगार मेले उपस्थित होवें।

जिले में अब तक 173.7 मि.मी. औसत वर्षा

जिले में आज 28 जून,2018 की प्रात: 8 बजे समाप्त पिछले चौबीस घन्टों में 27.1 मिली मीटर औसत वर्षा दर्ज की गई है। इसे मिलाकर एक जून से अभी तक जिले में 173.7 मिलीमीटर औसत बारिश रिकार्ड की जा चुकी है जबकि गत वर्ष इस अवधि में 147.2 मिलीमीटर औसत वर्षा आंकी गई थी। अधीक्षक, भू अभिलेख से मिली जानकारी के अनुसार पिछले चौबीस घन्टों में सीहोर में 10, श्यामपुर में 13, आष्टा में 4, इछावर में 111, नसरूल्लागंज में 33, बुधनी में 18 तथा रेहटी में 28 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। आंकड़ों के मुताबिक जिले में अभी तक सीहोर में 162.2, श्यामपुर में 179, आष्टा में 133, जावर में 210, इछावर में 200, नसरूल्लागंज में 126, बुधनी में 164 तथा रेहटी में 215 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई है। इस अवधि में गत वर्ष सीहोर में 161.4, श्यामपुर में 118.5, आष्टा में 117, जावर में 131.3, इछावर में 204, नसरूल्लागंज में 219, बुधनी में 108 तथा रेहटी में 118.4 मिलीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई थी। 

भाजपा अनुसुचित जाति मोर्चा ने मनाया कबीर प्रकट उत्सव, कबीर आश्रम में हुआ कार्यक्रम 

sehore news
सीहोर। भाजपा अनुसुचित जाति मोर्चा के द्वारा गुरूवार को डाइट स्थित संत कबीर आश्रम में कबीर साहिब का प्रकट उत्सव हर्षोउल्लास से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि प्रदेश मंत्री कैलाश बगाना एवं जिला प्रभारी भूपेंद्र केसरी ने संत श्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मोर्चा जिलाध्यक्ष उमराव सिंह बगाना ने की। भजन गायक दयाराम सागर एवं मिठठुलाल बिसोपिया ने संगीतमय संत कबीर के भजन की प्रस्तुृति दी। जिला महामंत्री रवि नागले ने अतिथियों का पुष्पमालाओं से स्वागत कि या। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नागले ने कहा कि भाजपा संत कबीर के बताए हुए मार्ग पर ही चल रहीं है। कबीरदास जी ने सभी धर्मो को सम्मान देने और समरसता से रहने का संदेश दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अनुसुचित जाति, पिछड़ा, अल्संख्यक वर्ग के लिए अनेक योजनाएं शुरू की है। योजनाओं का लाभ समाजजनों को मिल रहा है। कार्यक्रम में प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दयाराम परिहार,मुकेश कोली,जावर मंडल अध्यक्ष गोविंद दास मालवीय, मंडल महामंत्री हेमंत गोयल, आनंद चौधरी, राहुल ठाकुर, कपिल चौधरी, मनोज मालवीय श्रवण जाटव सहित अन्य मोर्चा कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

आशाओं ने कहा न्यूनतम वेतन नहीं, तो वोट नहीं 
  • विधानसभा घेराव में सीहोर जिले की आशाओं ने भारी संख्या में की भागीदारी 

sehore news
सीहोर। आशा उषा एवं आशा सहयोगिनी एकता यूनियन सीटू के आहवान पर आशा उषा एवं आशा सहयोगिनियों ने सरकार के अंतिम विधानसभा सत्र के दौरान अपनी लंबित मांगों को लेकर हुंकार भरी। जिले के आष्ठा नसरूल्लागंज, अहमदपुर, इछावर, श्यामपुर समस्त सेक्टरों से सैकड़ों की संख्या में आशा उषा एवं आशा सहयोगिनी भोपाल के नीलम पार्क पहुंची एवं ४८ घंटे के महापड़ाव के दौरान पहले दिन सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया गया। रात के दौरान भी आशाओंं ने जोरदार नारेबाजी करते हुए कहा कि एक हजार मेंं दम नहीं १८ हजार से कम नहीं, न्यूनतम वेतन लेकर रहेंगे, आशाओं के साथ अन्याय नहीं चलेगा, भांजियों पर अन्याय करने वाला मामा हाय हाय जैसे नारे लगाए। 

चुनाव के दौरान करेंगे विरोध 
प्रदेश स्तरीय नेताओं ने अपने संबोधन में कहा कि यदि सरकार न्यूनतम वेतन की पूर्णत: जायज मांग को पूरा नहीं करती है तो यूनियन चुनाव के दौरान भी सरकार का जोरदार विरोध करेगी। यूनियन के नेताओंं ने कहा कि न्यूनतम वेतन १८ हजार नहीं तो वोट नहीं और सरकार पर होगी गहरी चोट।  महाघेराव के समापन पर यूनियन के नेता ए टी पद्मनाभन ने मुख्यमंत्री को संबोधित लंबित मांगों को लेकर राज्य प्रशासन को ज्ञापन दिया जिस में आशाओं की भीषण समस्या से अवगत कराने और समाधान की अपील की गई। 

इन्होने ने किया आशाओं का नेतृत्व 
दोनों दिनों के महापड़ाप के दौरान जिले की ममता राठौर, अंतिम पंवार, सरीता कुशवाहा, रजनी राठौर, भारती राठौर, गोमती बेरागी, संतोषी,सरीता विश्वकर्मा, एलएम मेवाड़ा, लता मालवीय, सुमन, मनीषा,लक्ष्मी चौहान, अयोध्या, संध्या, फिरदोश, सीमा, सूनीता, सरीता, मीना, भुरिया बाई, मनीषा, सुमन, रेशम, अनीता राठौर के नेतृत्व में भारी संख्या में आशा उषा एवं आशा सहयोगिनियों ने महापड़ाप में भागीदारी की है। 

हर्षोउल्लास ने मनाई की जयंती, अल्लाह और राम के बीच भेद नहीं रखते थे कबीरदास जी-नपाध्यक्ष अमीता अरोरा 

sehore news
सीहोर। सीहेार जिला कोटवार संघ के पूर्व अध्यक्ष मांगीलाल मालवीय के द्वारा अनुसुचित जाति समाज के साथ  महत्मा संत कबीरदास जी की जयंती आयोजन रखा गया। कार्यक्रम का शुभारंभ पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष जसपाल सिंह अरोरा के द्वारा संत कबीरदास जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित एवं माल्यार्पण कर किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष अमीता अरोरा थी। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कांग्रेस कमेटी झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ सीहेार के अध्यक्ष नरेंद्र खंगराले पूर्व पार्षद ने की। सभी अतिथियों के द्वारा जयंती के अवसर पर कबीरदास जी चित्र पर पुष्प आर्पित किए गए। इस अवसर पर अरोरा ने कहा कि गुरू कबीर कहते है की कुसंगत न करों सतगुरू की शरण में लगकर धीरे धीरे भक्ति करते रहने पर सब सरल हो जाता है। नपाध्यक्ष श्रीमति अरोरा ने कहा कि भक्ति रूपी मंदिर बड़ा ऊचा होता है वह दूर से दिखता है कबीरदास जी कभी भी अल्लाह और राम के बीच भेद नहीं रखते थे। अध्यक्षता कर रहे कांग्रेस नेता श्री खंगराले ने कहा कि कबीरदास जी हमेशा जीवन के करम मेें विश्वास करते थे। कार्यक्रम के आयोजक पूर्व कोटवार संघ अध्यक्ष मांगीलाल मालवीय ने कार्यक्रम का संचालन किया तथा आभार जगन्नाथ जागड़ा ने व्यक्त किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से भोजराज वर्मा, दिनेश वर्मा, राजाराम वर्मा, बाबूृुलाल वर्मा, नाथूराम सपेरा, प्रीतम सपेरा, मुकेश सपेरा, रामचरण प्रजापति, रमेश जागड़ा, दिनेश जागड़ा, जमना प्रसाद जागड़ा, दिनेश मालवीय आदि मौजूद थे।

विहिप बजरंग दल कराएंगा बूढ़ा अमरनाथ की यात्रा, समरसता से हीं एक होगा हमारा समाज 

sehore news
सीहेार। विहिप बजरंगदल की जिला बैठक गुरूवार को हनुमान फाटक मंदिर भवन में हुई। मध्य भारत प्रांत एवं राजगढ़ विभाग के पदाधिकारियों का मार्गदर्शन कार्यकर्ताओं को प्राप्त हुआ। विहिप ने इस वर्ष भी बूढ़ा अमरनाथ यात्रा कराने का निर्णय लिया। प्रांत गौरक्षा प्रमुख अजीत शुक्ला ने कहा कि गौ सुरक्षित नहीं है। प्रांत समरसता प्रमुख राजेंद्र टांक ने कहा कि समाज में जातिवाद को खत्म करना है समरसता को लाना है जिस से सभी समाज एकता के सूत्र में बंधे रहे। विभाग मंत्री कपिल शर्मा ने विहिप बजरंग दल के आगामी कार्यक्रमों की संपूर्ण जानकारी कार्यकर्ताओं को दी। उन्होने कहा कि जुलाई माह में बाबा बूढ़ा अमरनाथ की यात्रा श्र।ालुओं को कराई जाएगी। दसों प्रखंड पदधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने यात्रा करने और हजारों बजरंगियों को यात्रा कराने का का संकल्प लिया। प्रांत पदाधिकारियों का विहिप जिलाध्यक्ष सुनील शर्मा, जिला उपाध्यक्ष जगदीश कुशवाहा, जिलामंत्री राकेश विश्वकर्मा, गगन नामदेव, संयोजक विवेक राठौर, कोषाध्यक्ष संत मोहितराम पाठक ने पुष्पमालाओं से स्वागत किया। बैठक में कमलेश कुंदा, रेवाशंकर जाट, मंगलेश वर्मा, महेश मेवाड़ा, आशीष कुशवाहा, आलेख राठौर, योगेश शर्मा, महेंद्र मेवाड़ा, धनराज यादव, राजेश राजपूत, अनूप मीणा, राजेंद्र वर्मा, दीपक यादव, राजेंद्र भाई, महेंद्र सोलंकी, प्रदीप पाठक सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। 

कोई टिप्पणी नहीं: