चिट्ठी नहीं तो वोट नहीं - मीणा समाज - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 9 सितंबर 2018

चिट्ठी नहीं तो वोट नहीं - मीणा समाज

no-letter-no-vote-meena-samaj
शाहगंज।  राज्य सरकार अपने वादे को निभाएं और अपनी तरफ से केंद्र सरकार को चिट्ठी लिखें कि मीणा समाज को आरक्षण दिया जाए यदि ऐसा नहीं किया तो पूरी मीणा समाज इस बार के विधानसभा चुनाव में शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ माहौल तैयार करेगी. यह बात आज शाहगंज के पास बांद्रा बांध घाट पर मीणा व कीर समाज द्वारा संयुक्त विधानसभा कार्यकर्ता सम्मेलन में वक्ताओं ने कही. मप्र मीणा समाज सेवा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष लालाराम ने सम्मेलन में आए कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हमसे 18 फरवरी 2018 को वादा किया था कि वह केंद्र सरकार के पास चिट्ठी लिखकर भेजेंगे. यह बात भाजपा ने अपने घोषणापत्र में भी शामिल की थी. इसके बाद भी सरकार अपना वादा नहीं निभा रही और इस बात को लेकर पूरी समाज में आक्रोश है. उन्होंने कहा कि आप अगले 1 महीने तक मीणा समाज प्रदेश की विभिन्न विधानसभाओं में सम्मेलन आयोजित करके सरकार के खिलाफ माहौल तैयार करेगी. घर-घर जाकर हम लोगों को समझाएंगे कि वह इस बार भाजपा को वोट देने की बजाय नोटा को वोट दे दे. कार्यक्रम में कीर समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष उधम सिंह कीर ने बताया कि बुधनी विधानसभा में मीना और कीर समाज के मिलाकर करीब 135 गांव हैं और इनमें लगभग 55000 मतदाता निवास करते हैं. इस बार इन सभी गांव की पोलिंग बूथ पर समाज अपने कार्यकर्ता खड़े करेगी और लोगों से नोटा में वोटिंग करवाएगी. कार्यकर्ता सम्मेलन में करीब 500 कार्यकर्ता मौजूद थे.

शिव के सामने गौरीशंकर की तैयारी
मीणा समाज ने हथनौरा के रहने वाले गौरीशंकर मीणा को को शिवराज के सामने उम्मीदवार बनाने के लिए समाज की और से सर्वसम्मति से नाम को पास किया है। वहीं कीर समाज की और से ममता कीर के नाम की सहमति हुई। दोनो में से जिसे को भी राजनैतिक विरोधी पार्टी उम्मीदवार बनाएगी उसी को दोनो समाज सपोर्ट करेगी।इसके साथ ही पारधी ढीमर सहित एक दर्जन प्रतिनिधित्व से पीछे रहने वाली समाजो को साथ लेकर शिवराज को हराने की तैयारी समाज ने की है।

चिठठी नहीं तो वोट नही का लगाएंगे बैनर
मीण और कीर समाज गांव गांव में आरक्षण की चिठ्ठी नहीं तो वोट नहीं का बैनर लगाएगी। वहीं इस बार भाजपा की जगह नोटा या मीण या कीर समाज का उम्मीदवार होने पर उसको वोट देने की बात करेगी। अंतिम फैसला 30 सिंतबर को भोपाल में होने वाले आंदोलन में होगा।

यह रहे मौजूद
मीणा समाज प्रदेश अध्यक्ष लालाराम मीणा, महिला अध्यक्ष रंजना मीणा, युवा अध्यक्ष हरीसिंह मीणा,संगठन मंत्री भीमसिंह सीहरा,प्रदेश मंत्री रामगोपाल गोहरी, कीर समाज की ममता कीर, दीप्ती कीर और शंकरलाल बटोही शमिल हुए। मीणा समाज युवा अध्यक्ष रुपसिंह मीणा, युवा नेता राजकुमार पटेल, माखनमीणा,तहसील अध्यक्ष ब्रजमोहन पटेल, दीपक म्यला,एनकुमार मीणा विमल झूरावत शामिल रहे।

कोई टिप्पणी नहीं: