बेगूसराय : बिजली के झटके से एक आठ वर्षीय बच्ची की हुई मौत, सड़क जाम। - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 14 अक्तूबर 2018

बेगूसराय : बिजली के झटके से एक आठ वर्षीय बच्ची की हुई मौत, सड़क जाम।

girl-ded-electric-shok
बेगूसराय (अरुण शाण्डिल्य) घटना दामोदरपुर ग्राम की है जो कि भगवानपुर प्रखंड में आता है,शुक्रवार की संध्या समय बिजली का करंट लगने से आठ वर्षीय बच्ची बुरी तरह जख्मी हो गई,इलाज के लिये बेगसराय ले जाने के क्रम में रास्ते मे ही बच्ची ने दम तोड़ दी लिहाजा उसकी मृत्यु हो गई।इसके बाद तो मानो ऐसा जनाक्रोश ने रुख अपनाया की सड़क जाम पर उतर गया।ये जाम शनिवार के दिन कदराबाद-पिपरा रॉड को जाम कर और मुआवजे की माँग करने लगे।

प्राप्त सूचना के अनुसार:-
दामोदरपुर निवासी हेमन्त कुमार साह की पुत्री सरस्वती कुमारी अपनी माँ के साथ घर जा रही थी,इसी क्रम में एक विद्युत पोल जो कि लोहे का था उसी के सम्पर्क में आने से झटका लगने की वजह से दूर फेंका गई और जख्मी भी हुई।मौके पर परिजन उस बच्ची को इलाज के लिये पी एच सी ले गया वहाँ के डॉक्टरों ने बेगूसराय रेफर कर दिया,बेगूसराय आने के क्रम में रास्ते में ही बच्ची की मृत्यु हो गई।घटना के बाद बीडीओ,सीओ,थानाध्यक्षों के द्वारा बिजली विभाग के पदाधिकारियों को कई बार फोन लगाया पर वे आने से रहे।जानकारी मिलने पर बछवाड़ा विधायक रामदेव राय ने एम डी और सी एम डी को फोन लगाकर बात कर मृतिका के परिवार को विभाग द्वारा अनुग्रह राशि 4 लाख देने की घोषणा की गई।विधायक ने कहा कि जे ई को स्थानीय व्यक्तियों द्वारा सूचना देने पर भी नहीं आने का कारण पूछा और कहा कि इसके लिये एक्शन लिया जा सकता है।बिजली विभाग के वरीय पदाधिकारी ने आश्वासन दिया कि उक्त जे ई को हटाकर दूसरे जे ई को वहाँ नियुक्त करेगा।मौके पर विधायक ने 1000 रुपये सहयोग राशि प्रदान किया वहीं विडियो ने पारिवारिक सहायता कोष से 20000 रुपया देने की घोषणा की।मुखिया प्रतिनिधि सुदिर कुमार ने अपने निजी कोष से दाह संस्कार के लिये 3000 रुपये दिया।पुलिस शव को अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिये बेगूसराय सदर अस्पताल भेजा जहाँ पोस्टमार्टम के बाद तुरन्त शव को दाह संस्कार के लिये परिजन को सौंप दिया।इस घटित घटना के मौके पर बिजली विभाग के एक्सक्यूटिव नजमुल हसन अंसारी,एसडीओ सुशील कुमार,बीडीओ अजय कुमार,सीओ कुमार निलिकान्त,थानाध्यक्ष दीपक कुमार,जिला पार्षद पंकज कुमार,यशवन्त चौधरी,पूर्व प्रमुख कृष्ण कुमार के साथ तमाम ग्रामीण और परिजन उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं: