सीहेार (मध्यप्रदेश) की खबर 02 अक्टूबर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

मंगलवार, 2 अक्तूबर 2018

सीहेार (मध्यप्रदेश) की खबर 02 अक्टूबर

भंडारे में शामिल हुए भाजना नेता महाजन ने कराया कन्याओं को भोज 

sehore news
सीहेार। कस्बा क्षेत्र में गणेश एवं दुर्गा उत्सव समिति ने संयुक्त रूप से भंडरा आयोजित किया। मंदिरश्री पहुंचकर भाजपा नेता सन्नी महाजन ने विधिवत पूजा अर्चना की। महाजन के द्वारा कन्याओं को पूजन कर भोजन कराया गया। कार्यक्रम में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की। कार्यक्रम में सेवा यादव,राजेश राय, आशोक गोतम,  विनोद यादव, दिनेश चावड़ा, लोकेश सोनी, सुधीर सोनी, देवेन्द्र सेगर, कमलेश महेशवरी, नीतिन उपाध्याय, रवि यादव, नीरज परमार, जहीद खान, अजहर मनसूंरी, अशोक मेवाडा, विक्की भावसार, सन्नी यादव, सजय यादव, सजय मेवाडा, राहुल खरे, सगर सोनी जीतू मालवीय आदि मौजूद थे। 

आज शहर में शिव सैनिक निकालेंगे विशाल भगवा वाहन रैली 

सीहोर। शिव सेना के तत्ववाधान में बुधवार को शहर में विशाल भगवा वाहन रैली निकाली जाएगी। भगवा यात्रा में मुख्य अतिथि राष्ट्रीय संगठक गुलाबचंद्र दुबे, मध्य प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रमोद कुमार चौबे, वरिष्ठ शिवसेना नेता शेलेष जी,शिवसेना प्रदेश अध्यक्ष महावीर थाड़ेश्वर शिवसेना प्रदेश महासचिव सुरेश गर्जर, युवा सेना प्रदेश अध्यक्ष पुष्पेंद्र भदोरिया, युवा सेना प्रदेश सचिव नयन गुप्ता, संभाग प्रमुख राजीव चतूर्वेदी शामिल होंगे। जिला शिवसेना अध्यक्ष पर्वत सिंह मेवाड़ा ने बताया कि विशाल भगवा वाहन रैली बुधवार दोपहर १२ बजे बालबिहार मैदान से शुरू होगी। वाहन रैली शहर के अटल चौराहा, बड़ा बाजार, पान चौराहा, बदरी महल चौराहा, परशुराम चौराहा, इंग्लिशपुरा रोड से वाहन रैली भोपाल नाका स्थित कार्यमंगलम में पहुंचेगी। कार्यमंगलम मैदान में शिव सेना कार्यकर्ताओं की सभा होगी। अतिथिगण कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन देंगे। 

लोक जनकल्याण परिषद की बैठक बच्चो के हित में हो स्कूल समय में परिवर्तन - आर्य 

सीहेार। जिला लोक जनकल्याण परिषद की बैठक गंज स्थित कार्यालय में हुई। कार्यक्रम के दौरान हवन यज्ञ में आहुतियां दी गई। जिस के बाद बैठक की कार्यवाहीं प्रारंभ की गई। बैठक में मुख्य अतिथि स्वराज्य न्यूज के जिला ब्यूरो कमलेश आर्य मौजूद थे। बैठक में जनहित की समस्याओं को लेकर विचार किया गया। कमलेश आर्य ने संबोधन में कहा कि वर्तमान समय में शिक्षा प्रणाली काफी दौषपूर्ण हो चुकी है। प्रदेश शासन से श्री आर्य ने मांग की है कि नर्सरी से पांच वीं तक के बच्चों का स्कूल समय १२ से ४ बजे तक किया जाए और मिडिल का समय सुबह से दोपहर तक किया जाए। श्री आर्य ने कहा कि छोटे बच्चों को सुबह स्कूल भेजने के लिए जल्दी उठाना पड़ता है इस कारण  से बच्चों की नींद पूरी नहीं होती है और बच्चे चिड़चिड़े स्वभाव के होते है मासूमों के कंधे पर बस्तों का बोझ लगा दिया गया है। अधिकांश छोटी उर्म के बच्चों मेंं देखने में आया है कि स्कूल से आने के बाद घर के सामनों की तोड़ फोड़ करते है और अपने पालकों से अपशब्दों का प्रयोग करते है। इसी तरह चिड़चिड़ेपन के कारण आगे जाकर अपराधी प्रवृति के हो जाते है। अगर प्रदेश शासन उक्त समय में परिवर्तन नहीं कर कसें तो केदंी्रय विद्यालय के समय सुबह ७ बजकर ५० मिनिट से दोपहर २.१० बजे तक के अनुसार जो व्यवस्था दी गई उसे अशासकीय स्कूलोंं में लागू किया जाए । बैठक में जिलाध्यक्ष अनूप कौशल उपाध्यक्ष सुनीता आर्य, महामंंत्री हेमराज प्रजापति, मंत्री रीता कुशवाहा, कैलाश राठौर, राजू राठौर, अनमोल, अभिनव, विजय शास्त्रि, सेजू मालवीय, आरती कुशवाहा सुरेश शर्मा, देवेंश मिश्रा, हर्षवर्घन आदि गणमान्य नागरिक मौजूद थे। 

बुजुर्गो के आर्शीवाद और नौजवानों का साथ प्रदेश के विकास के लिए निरंतर मिल रहा है -  मुख्यमंत्री श्री चौहान
मुख्यमंत्री द्वारा नांदनेर में 342.03 करोड लागत के विभिन्न कार्यो का भूमि पूजन एवं लोकार्पण
sehore news
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सीहोर जिले के ग्राम नांदनेर में 342 करोड रूपये लागत के विभिन्न कार्यो का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया। श्री चौहान ने नर्मदा नदी के किनारे 36 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित होने वाले  घाट का शिलान्यास भी किया। निर्माण कार्यो में स्कूल भवन, कॉलेज भवन व औषधालय शामिल है । मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में विकास कार्यो को गति देने के लिए बुजुर्गों का आर्शीवाद एवं नौजवानों का साथ लगातार मिल रहा है। उन्होंने ने कहा कि आम जनता के हित में कई कल्याणकारी योजनाऐं बनाई गई है। संबल योजना का उल्लेख करते हुये मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गरीबों के कल्याण और विकास के लिए आरंभ की गई इस योजना से समाज के कमजोर एवं गरीब तबके के लोगों को आर्थिक सुरक्षा एवं सम्मान मिला है। उन्होंनें कहा कि संबल योजना में सभी क्षेत्रों में कार्य करने वाले श्रमिकों 5 एकड़ तक जमीन के मालिक किसानों, छोटे-छोटे व्यापारियों को शामिल किया गया है। इस योजना के तहत गरीब परिवारों को निःशुल्क इलाज की व्यवस्था की गई है। उन्होंनें कहा कि गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए सरकारी अस्पतालों में तो चिकित्सा सुविधा मिलेगी साथ ही निजी अस्पतालों में भी इलाज की व्यवस्था की गई है।  श्री चौहान ने कहा बिजली बिल माफी योजना के अंतर्गत प्रदेश भर में 5200 करोड रूपये के बिजली के बिल माफ कर दिये गये है । इसके अलावा मुख्यमंत्री सरल बिजली बिल योजना के अंतर्गत 200/- रूपये प्रतिमाह के मान से बिजली उपलब्ध कराई जा रही है । प्रदेश में जितने भी गरीब परिवार हैं तथा जिनके पास रहने के लिए मकान या जमीन नहीं है उन्हें पक्के मकान देने का काम किया जा रहा है । अगले 4 सालों में कोई भी परिवार बिना मकान के नहीं रहेगा।मुख्यमंत्री श्री चौहान ने किसानों के कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं की विस्तार से जानकारी देते हुये कहा कि पिछले एक साल के दौरान विभिन्न योजनाओं के तहत किसानों के खातों में 32707 हजार करोड रूपये की राशि जमा कराई गई है । जरूरतमंद किसानों को जीरो प्रतिशत ब्याज पर ऋण उपलब्ध कराया जा रहा हैै खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिए प्रदेशभर में सिंचाई सुविधाओं का काफी विस्तार किया गया है । उन्होंने कहा कि नांदनेर तथा उसके आस-पास के गांवों में लिफ्ट इरीगेशन के माध्यम से सिंचाई सुविधा उपलब्ध कराई जायेगी । कार्यक्रम में लोक निर्माण तथा सीहोर जिले के प्रभारी मंत्री श्री रामपाल सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति उर्मिला मरेठा तथा जन-प्रतिनिधि उपस्थित रहे ।

कोई टिप्पणी नहीं: