सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 13 अक्टूबर - Live Aaryaavart

Breaking

शनिवार, 13 अक्तूबर 2018

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 13 अक्टूबर

नेताओं की सदबुद्धी,जनता की समृद्धि  के लिए शुरू हुई संग्रामपुर में रामकथा 

sehore news
सीहोर। ग्राम संग्रामपुर स्थित मरी माता मंदिर परिसर में शनिवार से रामकथा भी प्रारंभ की गई है। महाराणा प्रताप युवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ज्ञान सिंह बाघेला के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं के द्वारा पंडित बैरागी का व्यास गादी पर फूल मालाओं से स्वागत सम्मान किया। राजनीतिक दलों की शुद्धी और जनप्रतिनिधियों की सदबुद्धि जनता की समृद्धि के निमित यजमानों ने यज्ञ में आहुतियां दी। संगीमय रामकथा के दौरान कथा वाचक पंडित संतोष बैरागी ने रामायाण के विभिन्न प्रसंगों के माध्यम से जनप्रतिनिधियों के बिगड़ते आचार विचार और प्रशासक अधिकारियों कर्मचारियों की बड़ती धनकी लत सहित जनता की सुस्ती से देश में उत्पन्न होने वाले संकटों से श्रद्धालुओं को अवगत कराया। महाराणा प्रताप युवा संगठन के द्वारा अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण,गौ हत्या पूर्ण रूप से बंद कानून, आर्थिक आधार पर आरक्षण, एससी-एसटी बिल  निष्क्रिय करने,कश्मीर से धारा ३७० हटाई जाने, कश्मीरी पङ्क्षडतों को कशमीर में बसाने,सहित अन्य मांगों को पूरा करने के लिए सदबुद्धि समृद्धि यज्ञ के साथ श्रीराम कथा का आयोजन किया जा रहा है। कथा श्रवण के लिए बड़ी संख्या में कचनारिया, महोडिय़ा, रामखेड़ी, खारपा,लासुडिय़ा, संग्रामपुर, मूलड़ा, सेमली, काहिरी सहित एक दर्जन से अधिक गांवों के श्रद्धालु पहुंच रहे है।

पार्वती अजनाल संगम पर पहुंचेगी चुनरी यात्रा आज 

sehore news
सीहोर। रविवार को विशाल चुनरी यात्रा प्रसिद्ध सिद्धतीर्थ स्थल मां पार्वती अजनाल नदी संगम देहरी घाट पहुंचेगी। माता रानी जगदंबा को श्रद्धालु ११० मीटर की चुनरी अर्पित करेंगे। चुनरी यात्रा पार्वती नदी के उद्गम स्थल से मोहनधाम सरकार के सानिध्य में श्रद्धालु के द्वारा शुरू की गई थी।  चुनरी यात्रा के प्रभारी मुरलीधर शर्मा ने बताया की श्रद्धालुओं के द्वारा बीते चैत्रमास से हीं क्रामिक रूप से चुनरी यात्रा का शुभारंभ पार्वती के उद्गम स्थल से कर दिया था। चुनरी यात्रा में क्षेत्र के श्रद्धालु बड़ी संख्या में शामिल  है माता रानी के जयकारे लगाते हुए श्रद्धालुगण शनिवार को ग्राम खमलाय तक पहुंचे है। रविवार को चुनरी यात्रा खमलाय से ग्राम सुखलिया,डोडी, बेरछा, बमुलिया होते हुए पार्वती अजनाल नदी संगम स्थल पर पहुंचेगी। यह पर माता रानी को विधिवत पूजा अर्चना कर चुनरी अर्पित की जाएगी। चुनरी यात्रा आयोजन समिति के मांगीलाल पटेल, द्वारका प्रसाद, अरविंद मेवाड़ा, धमेंद्र मेवाड़ा, अजब सिंह, सुनील मेवाड़ा आदि ने श्रद्धालुओं से कार्यक्रम में पहुंचने की अपील की है। 

प्रिंटिंग प्रेस मालिकों एवं मुद्रकों को दिया निर्वाचन संबंधी प्रशिक्षण
पेम्पलेट, पोस्टर, पर्चे पर मुद्रक एवं प्रकाशक का नाम और पता अनिवार्य
sehore news
कलेक्टर एवं जिला निवाचन अधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोड़े के निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन को लेकर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मेहताब सिंह गुर्जर ने प्रटिंग प्रेस मालिकों एवं मुद्रकों की बैठक ली। बैठक में व्यय समिति की नोडल अधिकारी श्रीमती आरती शर्मा श्री अमन पस्तौर ने बताया कि प्रटिंग प्रेस मालिकों एवं मुद्रकों को निर्देशित किया कि   निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव प्रचार के लिए छपवाए जाने वाले बैनर, पोस्टर और पम्पलेट के संबंध में लोक अधिनियम प्रतिनिधित्व की धारा 127 ए में किए प्रावधानों का पालन सुनिश्चित किया है। आचार संहिता के दौरान पम्पलेट्स, पोस्टर्स, पर्चे आदि प्रचार प्रिन्टिग सामग्री पर अभ्याथी का नाम तथा मुद्रक एवं प्रकाशक का नाम, पता व संख्या लिखा जाना अनिवार्य है। मुद्रक द्वारा घोषणा अभ्यार्थी का घोषण्रा पत्र एवं 2 गवाहों के हस्ताक्षर अनिवार्य होंगे। उक्त घोषणा पत्र चार प्रतियों में जिला निर्वाचन कार्यालय या संबंधित अनुविभागीय अधिकारी के कार्यालय में जमा कराना अनिवार्य होगा। छपाई का आर्डर प्राप्त होने के तीन दिवस के भीतर ही घोषणा पत्र कार्यालय को भेजने की प्रक्रिया पूर्ण करनी होगी। मुद्रक या प्रकाशक द्वारा प्रिंटिंग संबंधी कोई नगद राशि नहीं ली जायेगी। इसका भुगतान चैक या ऑनलाईन माध्यम लिया जा सकता है। 

निर्देशों का पालन न होने पर होगी छह माह की सजा
सभी प्रकाशकों एवं मुद्रकों निर्देशित किया गया है कि मुद्रित एवं प्रकाशित सामग्री के आधार पर खर्चा प्रत्याशी के व्यय लेखा में जोड़ा जाएगा। कोई भी प्रकाशक एवं मुद्रक ऐसी सामग्री प्रकाशित नही करेंगे जिससे आचार संहिता का उल्लंघन होता हो। समाज में घृणा फैलाने, धार्मिक भावनाओं को भड़काने सहित अन्य आपत्तिजनक सामग्री किसी भी हाल में प्रकाशित नहीं की जाए। निर्देशों का पालन न होने की दशा में 6 माह की सजा या 2 हजार रुपये अर्थदण्ड अथवा दोनों ही हो सकते हैं। साथ ही मुद्रक का प्रेस लायसेंस निरस्त करने के साथ अधिनियम के अंतर्गत कार्यवाही की जाएगी। बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री मेहताब सिंह गुर्जर, व्यय समिति की नोडल अधिकारी श्रीमती आरती शर्मा सहित प्रटिंग प्रेस एवं मुद्रक उपस्थित थे। 

बिना किसी भय के अपने मताधिकार का प्रयोग करें, निष्पक्ष एवं नैतिक मतदान में सहयोग दें - कलेक्टर

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोड़े ने उक्त अधिनियमों के परिप्रेक्ष्य में जिला सीहारे के जनसामान्य को निर्वाचन संबंधी प्रावधानों से अवगत कराते हुए अपील की है कि बिना किसी जाति, धर्म, सम्प्रदाय से प्रभावित हुए एवं बिना किसी भय, प्रभाव, रिश्वत, प्रलोभन के अपने मताधिकार का प्रयोग करें एवं निष्पक्ष, पारदर्शी एवं नैतिक मतदान में अपना सहयोग प्रदान करें।

मतदाता जागरुकता को लेकर निकाली साईकिल रैली साईकिल रैली में नैतिक मतदान की दिशा में दिया जन-जन को संदेश निष्पक्ष मतदान करने की दिलाई शपथ
  
sehore news
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोड़े के निर्देशानुसार जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं जिला स्तरीय मतदाता जागरुकता अभियान प्रभारी श्री अरुण कुमार विश्वकर्मा के मार्गदर्शन में मतदाता जागरुकता रैली निकाली गई। इस दौरान सभी वर्गों के मतदाताओं को जागरुक किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने उपस्थित विद्यार्थियों को कहा कि आप में से अनेक ऐसे बच्चे हैं जो पहली बार मतदान करेंगे वह अपने मताधिकार का उपयोग अवश्य करें, शेष बच्चे जो अभी कम आयु के हैं वे सभी अपने परिजनों व अन्य नागरिकों को वोट डालने के लिये प्रेरित करें। हमें शत-प्रतिशत मतदान करना है। इसी प्रकार जागरुकता अभियान के आईकान श्री पंकज सुबीर ने कहा कि बच्चे मतदान कराने में बड़ी भागीदारी निभा सकते हैं। रैली के समापन स्थल बाल विहार मैदान पर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा सभी उपस्थितजनों को निष्पक्ष मतदान करने की शपथ दिलाई गई। साथ ही गत दिवस आयोजित हुई वॉल पेटिंग प्रतियोगिता के प्रतिभागियों को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोड़े द्वारा पुरस्कार प्रदान किए गए। 
एक टिप्पणी भेजें
Loading...