झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 10 नवंबर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 11 नवंबर 2018

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 10 नवंबर

 जेवियर  मेडा ने किया भारी जनसमूह के साथ जनसंपर्क किया

jhabua news
पिटोल । कांग्रेस के पुर्व विधायक एवं वर्तमान कांग्रेश से बागी निर्दलीय प्रत्याशी जेवियर मेडा द्वारा बिना कोई चुनाव चिन्ह आवंटित होने के से पहले ही भारी जन समुदाय के साथ कल्याणपुरा पिटोल कुंदनपुर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जनसंपर्क किया जिससे जनता द्वारा उन्हें सम्मान एवं जन समर्थन दिया जा रहा है परिवार वाद राजनीति में खत्म करने के लिए कांग्रेस से बगावत की है जेवियर मेडा ने निर्दलीय  प्रत्याशी बंद कर कांग्रेस के खिलाफ चुनावी रण में ताल ठोक दी है आर जेवियर मेडा जनपद सदस्य  के साथ पिटोल सरपंच कान्हा,गुनडीया सहित झाबुआ विधानसभा के सैकड़ों पंचायतों के सरपंचों के साथ कार्यकर्ता शामिल हुए एवं जगह-जगह जाकर जेवियर मेडा चुनाव में उनके पक्ष में वोट डालने की अपील कर रहे हैं एवं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जिता कर आगामी विधानसभा में पहुंचाने के लिए आशीर्वाद मांग रहे हैं।

शासन भी लाख कोशिशों के बाद भी नहीं रुक रहा पलायन

jhabua news
पिटोल । विगत दिनो झाबुआ आरटीओ राजेश गुप्ता ने आरटीओ ऑफिस पर समस्त बस ऑपरेटर प्राइवेट बसें जो गुजरात की है अधिकतर रात्रि के समय संपूर्ण झाबुआ जिले से अपनी बसों को संचालित कर सावारीयो को भेड़ बकरी की तरह भरकर गुजरात ले जाती है । उन्हें भी सख्त लहजे में समझाया था कि आप 28 तारीख तक अपनी बसें बंद कर दो कुछ ऑपरेटरों ने  अपनी बसें बंद की और कुछ अभी भी पिटोल के आसपास से भर कर चला रहे हैं । यह सब देखना आरटीओ व पेट्रोल चेक पोस्ट के आरटीओ अधिकारी का काम है बावजुद इसके दोनों अधिकारी की अनदेखी के चलते जिले से भारी संख्या में पलायन हो रहा है । सवारीयो को लाने व लेजाने वाली बसे अल सुबह 5ः00 बजे से 9ः00 बजे तक से गुजरात से पिटोल चेक पोस्ट से गुजरती हुई संपूर्ण झाबुआ तथा धार मनावर तक सवारियां भरकर जाती है और रात्रि को वापस सवारियां भरकर रिटर्न हो जाती है । बताया जाता हे कि अधिकारयो द्वारा इस ओर ध्यान न देने का मुख्य कारण इस अवेध परिवहन से अच्छी खासी एंट्री के रूप में वसूली का होना । पिटोल से  गुजरात राज्य परिवहन निगम की  बसों में भी  भारी मात्रा में  पलायन हो रहा है। वही आगामी 28 तारीख को मध्य प्रदेश सहित झाबुआ में भी विधानसभा चुनाव हैं इस चुनाव में मतदान का प्रतिशत ज्यादा से ज्यादा हो इसके लिए झाबुआ जिले से सरकारी तंत्र के सभी विभाग जी जान से मतदाताओं को जागरूकता लाने के लिए भरसक प्रयास कर रहे हैं वही उसके उल्टा झाबुआ विधानसभा सहित पूरे झाबुआ जिले के समस्त नगरों में गांव से भारी मात्रा में पलायन हो रहा है जिसके लिए झाबुआ प्रशासन दिखावे के तौर पर तो चिंतित है तो कोई ठोस निर्णय पलायन रोकने के लिए नहीं कर पा रहा है इसके चलते पिटोल से राजकोट जामनगर चोटीला गोंडल अहमदाबाद बड़ौदा आदि गुजरात के महानगरों में भारी संख्या में पलायन हो रहा है इसे रोकने के झाबुआ जिला प्रशासन  के लिए को एक प्रकार की चुनौती है

अद्भुत मानव सेवा रोटरी क्लब अपना मेघनगर ने पेश की मानवता की मिसाल
रोटरी क्लब के गवर्नर जी.डी.अंकेशरिया ने किया वातानुकूलित शव ग्रह व सेनेटरी पैड मशीन का शुभारंभ
jhabua news
मेघनगर । मानव को मानव से जोड़ें, संकीर्णता को हम छोड़ें, निर्माण करें हम प्रेम फूलों का, नफरत की दीवारें तोड़ें, प्रेम भाव से सबको देखें, हर कोई आँख का तारा हो, प्रेम में डूबा, प्रेम से महका मानव  सेवा में अपना जीवन सारा हो.. निश्चित रूप से उक्त मानव सेवा के साथ-साथ अपनों को जोड़ने का काम रोटरी क्लब अपना मेघनगर एवं जीवन ज्योति संस्थान द्वारा इन दिनों किया जा रहा है मानव सेवा के इस  15 दिवशीय महाकुंभ द्वितीय प्लास्टिक सर्जरी में मानवता की एक ओर विशाल पेशकश इतिहास के पन्नो में लिखी गई। इतना ही नहीं जर्मनी से पधारे विदेशी डॉक्टरों के साथ झाबुआ जिले अंचल की संस्..ति और दीपावली नववर्ष मिलन समारोह उन तमाम गम्भिर बीमारी से जुंझ रहे मरीजों के साथ नव वर्ष मनाकर अपने गले लगा कर रोटरी क्लब अपना ने साबित कर दिया की किसी भी असहाय की आंखों में आंसू को आने नहीं देंगे चाहे वह किसी भी रोग से लाचार हो। जो अपना उपचार करवाने मरीज दीपावली के समय अपने घर बार छोड़कर उपचार कराने आए। उनको अपने परिवार के सदस्यों की तरह मुंह मीठा करवा कर गले लगा कर उनके साथ आतिशबाजी कर दीपावली मिलन व नववर्ष मिलन समारोह आयोजित किया गया। इतना ही नही विदेशी डॉक्टर मेहमानों को देशी परिधान  (साड़ी) पहनाकर  देश की संस्..ति से रुबरु करवाना हर परिस्थितियों में रोटरी क्लब ने अपनाने बेहतरीन सेवा के कार्यों की मिसाल पेश की है। इस अनूठी पहल में जीवन ज्योति हॉस्पिटल के संचालक फादर थॉमस, बिशप स्वामी बसील भूरिया,फ़ा.सिल्वेस्टर व समस्त स्टाप द्वरा जीवन ज्योति परिसर को तेल के दीपक लगाकर जगमगाया और लाइट डेकोरेशन कर मिठाई भी वितरित की गई।

वातानुकूलित शव ग्रह एवं सेनेटरी पैड मशीन का किया शुभारंभ
दिल्ली को मुंबई से जोड़ने वाला मुख्य रेलमार्ग एवं  तीनों राज्यों का समीपस्थ सीमा से जोड़ने वाला नेशनल हाईवे मार्ग मेघनगर से होकर निकलता है । जिस वजह से यहां पर आए दिन  बड़ी दुर्घटना एक्सीडेंट हो जाते हैं । दुर्घटना वस ट्रेन में आकर कट जाना यात्री का ट्रेन या बस से गिर दुर्घटनाग्रस्त हो जाना या फिर कोई भयानक एक्सीडेंट हो जाता है जिसमें कई लोगों की मृत्यु हो जाती है।इसके उपरांत उनके शव शिनाख्त नहीं हो पाती है या उनके परिजनों को घटना स्थल पर पुहुचने में 2 या 4 दिन भी लग जाते है। ऐसे में उनके परिजन जब तक उस शव तक नहीं पहुंचे उस शव को 3 से 4 दिन सुरक्षित रखना। जिसको देखते हुए मानव सेवा माधव सेवा की मिसाल रोटरी क्लब मेघनगर ने जिला झाबुआ के स्वास्थ्य अधिकारी सी.एम.एच.ओ .श्री चैहान एवं मेघनगर के सी.बी.एम.ओ. के शासकीय सहयोग से मेघनगर प्राथमिक चिकित्सा प्रांगण में रोटरी क्लब द्वारा संचालित वातानुकूलित शव वाहन का शुभारंभ किया गया। जिसमें एक साथ दो शव लंबे समय तक जब तक उन शवों तक उनके परिजन तक नहीं पहुंच जाते तब तक वह उसी स्थिति में दुरस्त रह सकते है।सेवा के अगले प्रयास में मेघनगर शासकीय बालिका छात्रावास मेघनगर में रोटरी क्लब अपना के कर कमलों द्वारा सैनेटरी पैड मशीन भी निशुल्क देखकर शुभारंभ किया गया।सेनेटरी नैपकिन मशीन में पांच रुपये का सिक्का डालने पर स्वतः एक पैड निकलता है। रोटरी क्लब प्रबंधन का दावा है कि यहां पढ़ने वाली छात्राओं को मशीन के माध्यम से पैड उपलब्ध कराने के लिए यह नई योजना शुरू की है। आगामी ये रोटरी क्लब अपना के क्षेत्र में 21 शासकीय एवं सार्वजनिक जगहों पर सेनेटरी पैड मशीन निशुल्क लगा दी जाएगी मशीन लगने से मेघनगर विकास खण्ड में यहां पढ़ने वाली करीब पांच हाजर से अधिक छात्राओं को इसका लाभ मिलेगा। इसका उद्देश्य लड़कियों को कीटाणु रहित पेड़ मुहैया कराना जिससे कि उन्हें संक्रमण से होने वाली बीमारियों से बचाया जा सके। उक्त शुभारंभ के अवसर पर रोटरी क्लब के गवर्नर  जी.डी. अंकलेश्वरिया, रोटरी क्लब विंग्स के चेयरमैन सुधीर मोहन शर्मा ,श्रीमती शर्मा रोटरी क्लब के असिस्टेंट गवर्नर अजय रामावत समाज सेवी राजेन्द्र सिंह नायक, समाज सेवी पंकज वागरेचा, समाज सेवी हितेश पड़ियार, सी .बी.एम.ओ. डॉक्टर से सेलकक्षि वर्मा, रोटरी क्लब अपना के अध्यक्ष महेश प्रजापत, भरत मिस्त्री रोटेरियन हाजी इरफान, रो. हिमांशु डॉक्टर किशोर, डॉ हितेश नायक, रोटरी क्लब मैन के अध्यक्ष अमित जादौन एवं वरिष्ठ रोटेरियन उमंग सक्सैना एवं अन्य समाज सेवी व समस्त रोटेरियन उपस्तिथ रहे उपस्थित रहे।

पक्षी प्रेमियों के साथ बालू का भी सेवा धर्म करने हेतु किया सम्मान
अपने जीवन को जीने का साथ साथ मानव सेवा एवं पक्षी प्रेम का ऐसा जीता जागता उदाहरण मेघनगर में देखने को मिलेगा ।राष्ट्रीय पक्षी मोर के लिए उनकी नस्लों को आगे बढ़ाने के लिए रोज सुबह समाजसेवी दिलीप ठाकुर एवं समाज सेविका अनंतराव जोशी की धर्मपत्नी श्रीमती जोशी,सुमित मुथा व अन्य साथियों द्वारा अच्छे अनूठे प्रयास किए जाते हैं यह सिलसिला 5 वर्ष पूर्व आरंभ हुआ। उस समय मोर की तादात पांच से दस के बीच थी लेकिन आज जब पक्षी मोर के लिए दाना देने जाते है तो लगभग 200 से अधिक मोर दाना चुगने के लिए आते हैं। साथी मानव सेवा में अपनी सरकारी सेवाएं दे रहे  पोस्टमार्टम करने वाले बालू मेडा का भी सम्मान रोटरी क्लब अपना व जीवन ज्योति के सदस्यों द्वारा किया रोटरी मोमेंट लेकर उत्साह वर्धन किया मंच का संचालन निलेश भानपुरिया द्वारा किया गया। आभार  रोटरी ए. जी. अजय रामावत ने माना।

सकल व्यापारी संघ ने दीपावली मिलन समारोह के आमंत्रण-पत्रों का किया विमोचन
17 नवंबर को पैलेस गार्डन पर होगा रंगारंग हास्य कार्यक्रम एवं वार्षिक सम्मेलनलोकतंत्र के महापर्व 28 नवंबर को मतदान की आहूति देने का दिया गया संदेष
jhabua news
झाबुआ। सकल व्यापारी संघ झाबुआ द्वारा शहर के ह्रदय स्थल राजवाड़ा पर शनिवार को दोपहर ठीक    11.15 बजे प्रतिवर्ष किए जाने वाले दीपावली मिलन समारोह को इस वर्ष भी हर्ष और उल्लास के साथ मनाने हेतु आयोजित कार्यक्रमों की आमंत्रण पत्रिकाओं का विमोचन सामूहिक रूप से संघ के सभी पदाधिकारी-सदस्यों के साथ व्यापारियों द्वारा मिलकर किया गया। जिसके अनुसार व्यापारी संघ द्वारा 17 नवंबर को पैलेस गार्डन पर दीपावली मिलन समारोह मनाया जाएगा। इसके साथ ही आमंत्रण पत्रिकाओ में लोकतंत्र का महापर्व 28 नवंबर को सभी मतदाताओं से आवष्यक रूप से अपने मतदान की आहूति देने का भी संदेष दिया गया है। सकल व्यापारी संघ अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर एवं सचिव पंकज जैन ‘मोगरा’ ने बताया कि व्यापारी संघ द्वारा पिछले कई वर्षों से लगातार दीपावली मिलन समारोह मनाया जा रहा है। इस वर्ष 17 नवंबर को दीपावली मिलन समारोह का आयोजन पैलेस गार्डन पर करते हुए शाम 6.30 से रात्रि 8.45 बजे तक सहभोज का आयोजन रखा गया है। इसके पश्चात् रात्रि 9 बजे से रंगारंग हास्य कार्यक्रम के बाद व्यापारी संघ का वार्षिक सम्मेलन का आयोजन होगा। आयोजन में विषेष आकर्षण के तौर पर व्यापारियों के लिए 3 आकर्षक लक्की ड्रा भी रखे गए है। इस दौरान समस्त व्यापारियों द्वारा एक-दूसरे दीपावली पर्व एवं नववर्ष की शुभकामनाएं भी प्रेषित की जाएगी।

वरिष्ठ व्यापारियों की उपस्थिति में हुआ विमोचन
दीपावली मिलन समारोह की आमंत्रण पत्रिकाओं का विमोचन सकल व्यापारी संघ के वरिष्ठ संरक्षक राजेन्द्र यादव, बाबुलाल कोठारी, संतोष जैन ‘नाकोड़ा’, अषोक संघवी, बाबुलाल अग्रवाल, अषोक शर्मा की उपस्थिति में अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर, सचिव पंकज जैन ‘मोगरा’, उपाध्यक्ष लोकेन्द्र बाबेल एवं कमलेष पटेल, सह-सचिव हरिष शाह लालाभाई के साथ अमित जैन, देवेन्द्रसिंह चैहान, मनीष व्यास, पंकज टेलर, संजय मेहता, सुरेन्द्र कांठी, देवेन्द्र पटेल, पंकज मेहता, निलेष घोड़ावत, विजय परिहार, विजय चैधरी, युवा र्हािर्दक पटेल, देवेन्द्र पुरी गोस्वामी आदि सहित राजवाड़ा के अनेको व्यापारियों द्वारा भारत माता एवं वंदे मातरम् के जयकारे लगाते हुए किया गया।

मतदान करने का भी दिया संदेष
व्यापारी संघ की आमंत्रण पत्रिकाओं के कवर पेज पर जहां ‘सब मिलकर करे मतदान-प्रजातंत्र से बने देष महान’ का संदेष दिया गया है वहीं पत्रिका के अंदर भी ‘लोकतंत्र का महापर्व मतदान दिवस’ तिथि 28 नवंबर 2018 को मतदान अवष्य करे’ के साथ ही अंतिम पृष्ठ पर ‘मातृ शक्ति बुजुर्ग सारे ... युवा हो तुम देष की शान ... जागो उठो करो मतदान का ....’  का संदेष संघ के पदाधिकारियों ने दिया है। आमंत्रण-पत्रों में व्यापारी संघ की पूर्व गतिविधियों एवं आयोजनों के चित्र भी प्रकाषित करवाएं गए है।

भाजपा की विधानसभा स्तरीय बैठकों का आयोजन 12 नवम्बर को
झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ,महामत्री प्रवीण सुराणा, जिला कार्यालय प्रभारी ओपी राय ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश भाजपा संगठन के  निर्देशानुसार कल दिनांक 12 नवम्बर सोमवार को  जिले की तीनों विधानसभा सीटो पर भाजपा के पदाधिकारियों ,कार्यकर्ताओं की बृहद बैठक का आयोजन प्रातः 10 बजे से सायंकाल 5 बजे तक किया गया है। निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार  झाबुआ विधानसभा क्षैत्र की बैठक पैलेस गार्डन पर आयरोजित होगी जिसके प्रभारी जिला महामंत्री प्रवीण सुराणा रहेगें । थांदला विधानसभा क्षेत्र की बैठक बाफना स्कूल परिसर मेघनगर में आयोजित होगी जिसके प्रभारी जिला महामंत्री प्रफुल्ल  गादिया रहेगें । इसी तरह पेटलावद विधानसभा की बैठक जैन पंचायता नोहरा पूराना बस स्टेंड पेटलावद पर होगी जिसके प्रभारी हेमंत भट्ट रहेगें । यह  बैठक विधानसभा चुनावों के तारतम्य में अत्यन्त ही महत्वपूर्ण होकर इसमें  विधसानसभा बुथ संयोजक, विधानसभा के बीएलए-2,प्रत्येक बुथ से 5-5 कार्यकर्ता, बुथ समिति से उपर विधानसभा में निवासरत सभी प्रदेश, जिला,, मंडल स्तर तथा सभी मोर्चो प्रकोष्ठो के पदाधिकारीगण की उपस्थित अपेक्षित एवं अनिवार्य है । इस विशेष बैठक में प्रदेश स्तर से  भाजपा संगठन पदाधिकारी मार्ग दर्शन प्रदान करेगें । जिला भाजपाध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने सभी अपेक्षितों से अनिवार्यरूप  से उपस्थित रहने का अनुरोध किया है ।

विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा की बनाई रांगोली ....
युवा पुनित जैन ने ‘‘स्टेच्यू आॅफ यूनिटी’’ को रांगोली के रंगों से उकेरा
jhabua news
झाबुआ। दीपावली एवं नववर्ष के शुभ अवसर पर शहर के राधा-कृष्ण मार्ग निवासी युवा पुनित जैन (सकलेचा) ने देष के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा हाल हीं में गुजरात में लोकार्पित की गई विष्व की सबसे ऊंची प्रतिमा ‘‘स्टेच्यू आॅफ यूनिटी’’ आयरन मेन सरदार वल्लभाई पटेल की अपने निवास पर रांगोली के रंगों से हूबहू प्रतिमा बनाकर पुनित ने नववर्ष पर सरदार पटेल को अपनी सच्ची श्रंद्धाजलि देने के साथ ही उन्हें याद किया। रांगोली में प्रतिमा के पीछे भारत का नक्षा (इंडिया मेप) भी बनाया गया है। इस रांगोली की ना केवल श्री जैन के परिवारजनों एवं मार्ग के रहवासियों अपितु देखने वाले हर व्यक्ति ने मुक्त कंठ से प्रसंषा की।

भगवान श्री सत्यनारायणजी को लगाया गया छप्पन भोग, स्वर्णकार समाज ने मनाया अन्नकूट महोत्सव

jhabua news
झाबुआ। श्री मेढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार समाज झाबुआ द्वारा दीपावली एवं नववर्ष के उपलक्ष में स्थानीय राधा-कृष्ण मार्ग स्थित श्री मेढ़ क्षत्रिय स्वर्णकार मंदिर पर अन्नकूट महोत्सव मनाया गया। जिसमें सर्वप्रथम भगवान को छप्पन भोग लगाया गया। पश्चात् महाआरती कर समाजजनों द्वारा महाप्रसादी (भोजन प्रसादी) का लाभ लिया गया। उक्त जानकारी देते हुए समाज के संयोजक ओमप्रकाष कड़ेल एवं अध्यक्ष रामेष्वर मिंडिया ने बताया कि स्वर्णकार समाज द्वारा प्रतिवर्ष दीपावली एवं नववर्ष पर स्वर्णकार मंदिर पर भगवान श्री सत्यनारायणजी को छप्पन भोग के साथ महाआरती कर महाप्रसादी का आयोजन किया जाता है। इस वर्ष भी 8 नवंबर, एकम सुदी को नववर्ष पर यह उत्सव धूमधाम से मनाते हुए मंदिर एवं भगवान श्री सत्नारायणजी का सुंदर एवं मनमोहक श्रृगार मंदिर के पूजारी पं. प्रदीप भट्ट द्वारा किया गया। जिसमें भगवान को वस्त्र अर्पण के लाभार्थी ओमप्रकाष कड़ेल रहे। शाम 5 बजे से कार्यक्रम का आयोजन हुआ। भगवान को छप्पन भोग लाभार्थी प्रदीप मुंडत परिवार द्वारा लगाया गया। छप्पन भोग के अलग-अलग प्रकार के व्यंजन रखे गए।

महाआरती एवं महाप्रसादी का हुआ आयोजन
बाद समाजजनों ने सामूहिक रूप से भगवान की महाआरती की। तत्पश्चात् कतारबद्ध होकर महाप्रसादी (भोजन प्रसादी) का लाभ लिया। उक्त आयोजन समाज के मार्गदर्षक बाबुलाल खजिवानिमा एवं बाबुलाल मांडन के आतिथ्य में संपन्न हुआ। इस अवसर पर समाजजनों द्वारा एक-दूसरे को दीपावली एवं नववर्ष की शुभकामनाएं भी प्रेषित की गई।

इनकी रहीं सहभागिता
संपूर्ण कार्यक्रम को सफल बनाने में समाज अध्यक्ष रामेष्वर मिंडिया, सचिव नदंकिषोर सोनी, मदनलाल सोनी, विरेन्द्र सोनी, लोकेन्द्र सोनी, प्रदीप सोनी, लक्ष्मीकांत सोनी, विनोद सोनी, महेन्द्र, मुकेष, रूपेष सोनी, कैलाष महेष, प्रताप, अषोक कमलेष, पंकज सोनी के साथ पंकज, विवेक, प्रकाष, किषोर, सुरेष सोनी आदि का सराहनीय सहयोग रहा। अंत में सभी के प्रति आभार समाज सचिव नंदकिषोर सोनी ने माना।

निःषुल्क प्लास्टिक सर्जरी षिविर में रोटरी क्लब ‘मेन’ झाबुआ ने की सहभागिता
क्लब के पब्लिक इमेज चेयरमेन उमंग सक्सेना एवं अध्यक्ष श्री जादौन का किया गया सम्मान
jhabua news
झाबुआ। जिले के मेघनगर क्षेत्र में निःषुल्क प्लास्टिक सर्जरी षिविर का आयोजन रोटरी क्लब अपना मेघनगर द्वारा किया जा रहा है। जिसमें विदेष जर्मनी से आई चिकित्सक टीम द्वारा अपनी सराहनीय सेवाएं दी जा रहीं है। षिविर मंे प्रतिदिन बड़ी संख्या में रोगी पहुंचकर लाभ ले रहे है। 9 नवंबर, शुक्रवार को षिविर में रोटरी क्लब ‘मेन’ झाबुआ से रोटरी मंडल 3040 के पब्लिक इमेज चेयरमेन उमंग सक्सेना एवं रोटरी क्लब अध्यक्ष अमितसिंह जादौन (यादव) ने सहभागिता कर आवष्यक सहयोग प्रदान किया। षिविर में रोटरी क्लब ‘मेन’ के झाबुआ में सराहनीय कार्य के दृष्टिगत इस दौरान श्री सक्सेना एवं श्री जादौन का षिविर के आयोजकों एवं अतिथियों द्वारा सम्मान भी किया गया। शुक्रवार को षिविर में अतिथि के रूप में रोटरी मंडल 3040 के मंडलाध्यक्ष रो. गुष्ताद अलंकेसरिया, रोटरी क्लब इंदौर के चेयरमेन सुधीन्द्र मोहन शर्मा के साथ उनकी धर्मपत्नि श्रीमती शर्मा एवं कैथोलिक डायोसिस झाबुआ के बिषप डाॅ. बसिल भूरिया भी उपस्थित थे। इसके साथ ही रोटरी क्लब अपना के संस्थापक भरत मिस्त्री, अध्यक्ष महेष प्रजापति, सचिव रूपेन्द्र राठौर, मांगीलाल नायक, निलेष भानपुरिया, आदि मौजूद थे। जिनके द्वारा रोटरी क्लब ‘मेन’ झाबुआ से उमंग सक्सेना एवं अमितसिंह जादौन यादव द्वारा षिरकत करने पर उनका भावभरा स्वागत किया गया। इस दौरान श्री सक्सेना एवं श्री जादौन ने षिविर की भव्य व्यवस्था एवं जर्मनी के चिकित्सकों द्वारा दी जा रहीं सराहनीय सेवाओं हेतु इस आयोजन के आयोजकों की काफी सराहना की। साथ ही षिविर मंे अपना आवष्यक सहयोग भी प्रदान किया।

सम्मान किया गया
इस दौरान अतिथियों सहित षिविर के आयोजक रोटरी क्लब ‘अपना’ के पदाधिकारियों द्वारा श्री सक्सेना एवं श्री जादौन का फलों की टोकरी एवं शील्ड देकर सम्मान भी किया गया। पधारे अतिथियों एवं रोटरी क्लब ‘मेन’ के पदाधिकारियों के प्रति आभार रोटरी क्लब अपना सचिव रूपेन्द्र राठौर ने माना। यह षिविर 14 नवंबर तक चलेगा।

कोई टिप्पणी नहीं: