सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 18 नवंबर - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 18 नवंबर 2018

सीहोर (मध्यप्रदेश) की खबर 18 नवंबर

व्यय प्रेक्षक ने राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों की बैठक  

sehore news
निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा निर्वाचन 2018  के लिए विधानसभा क्षेत्र सीहोर-159 में व्यय प्रेक्षक श्री के.विनोद कुमार द्वारा रविवार को अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय में राजनैतिक दलों की बैठक ली गई। बैठक में व्यय प्रेक्षक द्वारा राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों या उनके द्वारा नियुक्त एजेंटों को निर्वाचन के दौरान व्यय लेखा पंजी में जानकारी दर्ज करने संबंधी निर्देश दिए गए। निर्धारित तिथियों पर प्रत्याशी या उनके द्वारा नियुक्त एजेट को अनिर्वाय रूप से व्यय लेखा पंजी की जांच व्यय प्रेक्षक द्वारा करवाना होगी। बैठक में अनुविभागीय अधिकारी श्री वरुण अवस्थी सहित राजनैतिक दलों के प्रत्याशी एवं एजेंट उपस्थित थे।

सेक्टर अधिकारियों को दी निर्वाचन संबंधी जानकारी, रविवार को हुई बैठक संपन्न   

sehore newsविधानसभा निर्वाचन 2018 के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री तरुण कुमार पिथोड़े की अध्यक्षता में सेक्टर अधिकारियों की बैठक रविवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई।      कलेक्टर ने सेक्टर अधिकारियों को निर्देशित किया कि चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति में निडरता एवं सूझ-बूझ से काम लेते हुए स्थिति नियंत्रित करने का प्रयास किया जाना चाहिए। निर्वाचन दल की सभी प्रक्रियाएं पूर्ण कर रिटर्निंग अधिकारी को जानकारी देने के भी निर्देश सेक्टर अधिकारियों को दिए गए। अपर कलेक्टर श्री वी.के.चतुर्वेदी ने कहा कि सभी सेक्टर अधिकारी मतदान दिनांक व समय का विशेष ध्यान रखें। सभी सेक्टर अधिकारी मतपत्रों के लिए प्रारुप-12 भरकर रिटर्निंग अधिकारी को जमा कराना सुनिश्चत करें। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रकार की आपातकालीन स्थिति के लिए उनके मोबाईल नंबर 8770020532, 9425300333 पर संपर्क किया जा सकता है। बैठक में संयुक्त कलेक्टर श्री मेहताब सिंह गुर्जर सहित सभी सेक्टर अधिकारी उपस्थित थे।

निर्दलीय प्रत्याशी गौरव सन्नी महाजन ने क्षेत्र के विकास के लिए उनके पक्ष में मतदान की अपील 

sehore news
सीहोर। निर्दलीय प्रत्याशी सन्नी गौरव महाजन ने रविवार को बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओंं के साथ शहर के अवधपुरी, भोपाल नाका और इंग्लिशपुरा सहित अन्य स्थानों में जनसम्पर्क कर क्षेत्र के विकास के लिए उनके पक्ष में मतदान की अपील की।  रविवार को अपने जनसंपर्क की शुरूआत में अवधपुर की एक छोटी सी कन्या ने जनसंपर्क के दौरान तिलक लगाकर भ्रमण की शुरूआत की। इस अवसर पर बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी और समर्थक शामिल थे। मीडिया प्रभारी लोकेश सोनी ने बताया कि गौरव सन्नी महाजन ने शहर के शहर के अवधपुरी, भोपाल नाका और इंग्लिशपुरा सहित अन्य स्थानों में जनसम्पर्क किया और वहीं उनके समर्थन में बड़ी संख्या में महिलाओं ने शहर के चाणक्यपुरी और अवधपुरी में जनसंपकज़् किया। जनसंपकज़् के दौरान कायज़्कताओज़्ं ने यहां पर मौजूद मतदाताओं को चुनाव चिंह चाबी के पम्पलेट भी वितरण किए।

आज ग्रामीण क्षेत्रों में श्री महाजन करेंगे जनसंपर्क
मीडिया प्रभारी श्री सोनी ने बताया कि सोमवार को सुबह साढ़े दस बजे से निदज़्लीय प्रत्याशी सन्नी गौरव महाजन की शुरूआत जमोनिया ग्राम से आरंभ होगी और उसके उपरांत थूना, दीपड़ा, रायपुरा, मुंगावली, डोबरा, दोराहा, खुशमदा, बराड़ी, झागरिया, जेतली, अतरालिया, दुपाडिय़ा, बड़वेली और सेमरादांगी सहित अन्य ग्रामों में भ्रमण कर मतदाताओं का आशीवाज़्द ग्रहण करेंगे। 

महिलाओं ने किया जनसंपर्कं
शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों निर्दंलीय प्रत्याशी गौरव सन्नी महाजन के कार्यंकर्तांओ के द्वारा प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इस अवसर पर सोमवार को बड़ी संख्या में महिलाओं ने शहर के चाणक्यपुरी और हाउसिंग बोर्ड आदि क्षेत्रों में जनसंपकज़् किया।

अनुयायियों ने काली पट्टी बांधकर मनाया ब्लेक डे महाराज की रिहाई कर सीबीआई जांच की मांग 

sehore news
सीहोर। संत रामपाल महराज के अनुयायियों ने रविवार को ग्राम मुस्कुरा सहित पूरे भारत मे बरवाला कांड विरोध में काली पट्टी बांध कर ब्लैक डे मनाया। अनुयायियों ने पत्रकार वार्ता आयोजित की। अनुयायियों ने संत रामपाल महाराज के आजीवन कारावास की सजा पर हरियाणा की भाजपा सरकार के खिलाफ  साजिश का गंभीर आरोप भी लगाया। संत रामपाल महराज की रिहाई की मांग कर निष्पक्ष सीबीआई जांच की मांग की गई। चुनाव में रामपाल के अनुयायीयों ने भाजपा के खिलाफ  वोटिंग करने का एलान किया । इछावर तहसील के ग्राम मस्करा में अनुयायियों ने कहा की रामपाल के अनुयायि बड़ी संख्या में एकत्रित हुए और काली पट्टी बांधकर ब्लेक डे मनाया ओर चर्चा के दौरान बताया कि संत रामपाल बेगुनाह है उन्हें भाजपा ने साजिश कर फसाया है अनुयायियों ने निष्पक्ष सीबीआई जांच की मांग की और भाजपा सरकार को सीधे सीधे घेरते हुए आगामी विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ मतदान का एलान किया । कबीर पंयिथों  संकल्प लिया की मित्रों व रिश्तेदारों का वोट भाजपा सरकार के खिलाफ देकर मौजूदा भाजपा सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकेगे। इस अवसर बड़ी संख्या में रामपाल के पुरुष,महिला ,बच्चे, युवा अनुयायी मौजूद थे । 

मनाया जाएगा अम्बेडकर महा परिनिर्माण दिवस रविदास मंदिर इछावर में हुई बैठक 

इछावर। जिला कांग्रेस कमेटी झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष एवं विधायक प्रतिनिधि नरेन्द्र खंगराले के मुख्य अतिथि में रविवार को इछावर स्थित रविदास मंदिर परिसर में बैठक हुई। बैठक में सामाजिक गतिविधियों पर चर्चा की गई। सर्वसहमति से आगामी छ: दिसंबर को डॉ भीमराव अम्बेडकर का महासपरिनिर्माण मनाया जाएगा। बैठक में रामरतन केलोदिय,मागीलाल मालवीय गाजीखेड़ी अध्यक्ष कोटवार संघ तहसील इछावर अमरसिंह बड़ोदिया रतनपुर तुमड़ी ,रामरतन केलोदिया ,गा्रम बौरदी ,बल्लू ठाकूर, मोजीलाल कटारिया संरपंच नौआबाद, हरिप्रसाद सिसोदिया, संरपंच, बंशंीलाल बामनिया, बंषीलाल बकोरिया, मुंशीलाल चोडिय़ा ,कैलाश पेरवाल राजेन्द्र अस्ताया, कमोद अस्ताया आत्माराम जांगड़ा इत्यादि लोग प्रमुख रूप् से उपस्थित थे।

इंजीनियर कृष्णपाल सिंह को मिल रहा है व्यापक समर्थन , ग्रामीण क्षेत्र मेें महिलाओं ने किया आप के लिए जनसंपर्क 

सीहोर। आम आदमी पार्टी प्रत्याशी इंजीनियर कृष्णपाल सिंह बघेल के समर्थन में रविवार को महिलाओं ने श्रीमति पिंकी बघेल के नेतृत्व में शहर के गल्ला मंडी गंज और छावनी में जनसंपर्क किया गया। इधर युवा आप कार्यकर्ताओं के द्वारा ग्राम झरखेडा,पाटन,सोनकछ,जमोनिया खुर्द,सतपोन, कतपोन , बरखेडी, तिनचियाई, भोज, शाजापुर, हथियाखेडा, सिकन्दनदर पुरा, मनदखेड़ा  अहमदपुर ,रसलपुरा, छतरी, मे जनसंंपर्क किया। इस दौरान आप प्रत्याशी श्री बघेल ने ग्रामीणों के चरण स्पर्शकर आप के चुनाव चिंह झाडू पर मतदान  करने की अपील की। आम आदमी पार्टी को विधानसभा क्षेत्र में काफी समर्थन मिल रहा है। कार्यकर्ताओं द्वारा घर घर जाकर प्रचार किया जा रहा है। आप प्रत्याशी श्री बघेल ने कहा कि आप पार्टी झूठे वादे नहीं करती है पार्टी ने लिखित में प्रदेश में जो कार्य किए जाना है बताया है। जनसंकर्प के दौरान एचपी मल्हौत्रा, राजेश मालवीय, बंटी चौरसिया राजेश विश्वकर्मा, राजू मालवीय, कमल मालवीय, शिवनारायण सहित बड़ी संख्या में आप कार्यकर्तागण शामिल रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं: