रॉबर्ट वाड्रा के कार्यालय और सहयोगियों के परिसरों पर ईडी का छापा - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 7 दिसंबर 2018

रॉबर्ट वाड्रा के कार्यालय और सहयोगियों के परिसरों पर ईडी का छापा

ed-s-raid-on-the-premises-of-robert-vadra-s-office-and-colleagues
नयी दिल्ली 07 दिसंबर,  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी के दमाद रॉबर्ट वाड्रा के राजधानी दिल्ली में स्थित कार्यालय और उनके करीबी सहयोगियों के बेंगलुरु स्थित परिसर पर शुक्रवार को छापेमारी की। सूत्रों के अनुसार, वर्ष 2012 में राजस्थान में बिकानेर के कोलायत में हुये भूमि सौदे के मामले में यह छापेमारी की गयी है। ईडी के अधिकारियों ने राजधानी के सुखदेव विहार स्थित श्री वाड्रा के कार्यालय में छापेमारी की। इसके साथ ही उसने बेंगलुरु में भी श्री वाड्रा के करीब सहयोगियों के परिसरों पर भी छापा मारा। 
जाँच एजेंसी ने श्री वाड्रा को इस मामले में पेश होने के सम्मन दो बार पहले ही जारी किये थे, लेकिन उनके पेश नहीं होने पर ईडी ने शुक्रवार को तीसरा सम्मन भी जारी किया। उसने सितंबर 2015 में श्री वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी के खिलाफ मनी लांड्रिंग निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया था। ईडी का आरोप है कि श्री वाड्रा की कंपनी ने 69.55 हेक्टेयर भूमि 72 लाख रुपये में खरीदी थी और बाद में एक कंपनी को यह भूमि 5.15 करोड़ रुपये में बेच दी थी। इस तरह इसमें कंपनी ने 4.43 कराेड़ रुपये का लाभ कमाया था।
एक टिप्पणी भेजें