रॉबर्ट वाड्रा के कार्यालय और सहयोगियों के परिसरों पर ईडी का छापा - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शुक्रवार, 7 दिसंबर 2018

रॉबर्ट वाड्रा के कार्यालय और सहयोगियों के परिसरों पर ईडी का छापा

ed-s-raid-on-the-premises-of-robert-vadra-s-office-and-colleagues
नयी दिल्ली 07 दिसंबर,  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी के दमाद रॉबर्ट वाड्रा के राजधानी दिल्ली में स्थित कार्यालय और उनके करीबी सहयोगियों के बेंगलुरु स्थित परिसर पर शुक्रवार को छापेमारी की। सूत्रों के अनुसार, वर्ष 2012 में राजस्थान में बिकानेर के कोलायत में हुये भूमि सौदे के मामले में यह छापेमारी की गयी है। ईडी के अधिकारियों ने राजधानी के सुखदेव विहार स्थित श्री वाड्रा के कार्यालय में छापेमारी की। इसके साथ ही उसने बेंगलुरु में भी श्री वाड्रा के करीब सहयोगियों के परिसरों पर भी छापा मारा। 
जाँच एजेंसी ने श्री वाड्रा को इस मामले में पेश होने के सम्मन दो बार पहले ही जारी किये थे, लेकिन उनके पेश नहीं होने पर ईडी ने शुक्रवार को तीसरा सम्मन भी जारी किया। उसने सितंबर 2015 में श्री वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी के खिलाफ मनी लांड्रिंग निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया था। ईडी का आरोप है कि श्री वाड्रा की कंपनी ने 69.55 हेक्टेयर भूमि 72 लाख रुपये में खरीदी थी और बाद में एक कंपनी को यह भूमि 5.15 करोड़ रुपये में बेच दी थी। इस तरह इसमें कंपनी ने 4.43 कराेड़ रुपये का लाभ कमाया था।

कोई टिप्पणी नहीं: