झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 20 फ़रवरी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 20 फ़रवरी 2019

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 20 फ़रवरी

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद आधार कार्ड को लेकर कमलनाथ सरकार आदिवासी किसानो को कर रही है परेशान - दौलत भावसार

झाबुआ।  भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पूर्व जिलाध्यक्ष एंव वरिष्ठ भाजपा नेता दौलत भावसार ने म0प्र0 के मुख्यमंत्री कमलनाथ ओर उनकी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने आधार कार्ड की आवश्यकता को अब खारिज कर दिया है परंतु किसानो के कर्जमाफी के नाम पर म0प्र0 की कांग्रेस सरकार प्रंदेश के किसानो के साथ झाबुआ जिले के आदिवासी किसानो को आधार कार्ड के नाम पर परेशान करती हुई दिखाई दे रही है। वही भावसार ने कहा कि कर्जमाफी को लेकर प्रदेश कांग्रेस सरकार ओर उनके मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अभी भी अपनी नीति स्पष्ट नही की है, कांग्रेस के नेता राहुल गांधी दस दिन मे कर्जा माफ करने की बात उज्जैन मे कर गये थे ओर कहा था कि दस दिन मे कर्जा माफ नही हुआ तो मै मुख्यमंत्री बदल दंुगा परंतु प्रदेश के मुख्यमंत्री को बने ओर घोषणा करे दो माह पूर्ण होने जा रहे है प्रदेश के किसान अभी भी कर्ज माफी को लेकर दर दर भटकते नजर आ रहे है। वही कई किसानो ने भाजपा के वरिष्ठ नेता को बताया कि कांग्रेस की सरकार हमारे साथ कर्ज माफी को लेकर छलवा कर रही है। किसानो का कहना है कि हमारा सिर्फ दोष इतना है कि हमने बैंको मे कृषि के लिये लिये गये ऋण को समय पर अदा कर दिया है इसलिये कर्ज माफी मे हमारे नाम नही जोडे जा रहे है। यह दर्द एक नही कई किसानो ने भावसार को बताया। भावसार ने आरोप लगाया कि वचन पत्र अनुसार कांगे्रस सरकार किसानो के कर्ज माफी का वचन पुरा करे अन्यथा अपना इस्तीफा देवे।

नम आंखों से दी श्रद्धांजली

jhabua news
मेघनगर । रोटरी क्लब अपना मेघनगर व पत्रकार संघ मेघनगर के तत्वाधान में कल रात शाम 7ः30 पर सभी धर्म को एकत्रित कर पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई है नमन उनको जिनके आगे बौना हिमालय डॉ कुमार विश्वास की कविता से औद्योगिक संघ अध्यक्ष प्रफुल्ल  गादिया ने अपने उद्बोधन में तत्कालीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से उचित कार्यवाही कर आतंकवादियों को सबक सिखाने का आग्रह किया हमारे देश को अंदर से मजबूत होना होगा और देश के अंदर जो भीतर खाती हैं उनसे निपटना होगा शब्दों के साथ सीए बलवंत हाड़ा ने  श्रद्धा सुमन अर्पित किए मुस्लिम समाज की ओर से एडवोकेट सलीम शेरानी ने पवित्र कुरान की आयात पढ़कर उसके मतलब को समझाया व कुरान के दिए गए उद्देश्य की व्याख्या की बीएमओ डॉक्टर सैलेशी वर्मा ने देश भक्ति का गीत प्रस्तुत कर श्रद्धांजलि अर्पित की उक्त सभा में रोटरी क्लब अपना संरक्षक भरत मिस्त्री जैन समाज की ओर से समाजसेवी यशवंत बाफना विनोद बाफना बोहरा समाज से अली असगर बोरा वैश्य महासम्मेलन अध्यक्ष विनोद बाफना आदि ने श्रद्धांजलि अर्पित की भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा अध्यक्ष आरती भोजपुरिया ने अपने उद्बोधन में इस घटना की निंदा करते हुए आदरणीय प्रधानमंत्री जी को खत लिख कर आतंकियों के खिलाफ सब की एकजुटता बताते हुए कड़ी कार्यवाही करने का वह पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवाद को पनाह देने के लिए उचित कार्यवाही कर सबक सिखाने का अनुरोध कर हमारे शहीदों  के नरसंहार का प्रतिशोध लेने के लिए कहा जनपद अध्यक्ष श्रीमती सुशीला भाबोर ने शहीदों के सम्मान में मोमबत्ती जलाकर श्रद्धांजलि अर्पित की क्रिश्चन समाज से बिशप फादर बशीर भूरिया ने इस नरसंहार की कड़ी निंदा करते हुए आतंकवादी गतिविधियों में पाकिस्तान के इस रवैया की निंदा की व प्रधानमंत्री जी से उचित कार्यवाही  करने का अनुरोध किया कार्यक्रम में आए सभी लोगों ने शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित कर सभी ने जीव दया के लिए वह शहीदों की आत्मा की शांति हेतु पशु आहार एकत्र कर पशुओं को खिलाया जाएगा उक्त कार्यक्रम में पत्रकार संघ वरिष्ठ अनूप भंडारी, अनीश शेरानी, भूपेंद्र बारमंडल, जयेश झामर, सुमीत जैन,  रोटरी क्लब अपना भरत मिस्त्री कयूम खान मनीष सोनी राजेश भंडारी राकेश लोढा अमित मेहता सलीम कादरी आदि समाज सेवी उपस्थित थे उक्त कार्यक्रम का संचालन पत्रकार संघ उपाध्यक्ष निलेश भानपुरिया व आभार रोटरी क्लब अपना संरक्षक भरत मिस्त्री जी ने माना

मोनी मिनरल्स एनड ग्राइंडर्स के संचालक मनोज भाटी गए जेल

झाबुआ । आवश्यक वस्तु अधिनियम की धारा तीन बटे 7 एवं उर्वरक नियंत्रण अधिनियम की धारा 19 के तहत मनोज भाटी के विरुद्ध अपराध  फौजदारी प्रकरण क्रमांक 515 बटे 17 दर्ज हुआ था ।जिसमें आज स्वयं मनोज भाटी थांदला न्यायालय में अपने अभिभाषक के साथ पेश हुए और जमानत आवेदन पेश किया किंतु न्यायालय द्वारा उक्त जमानत आवेदन निरस्त करते हुए मोनी मिनरल्स के संचालक मनोज भाटी को जिला जेल झाबुआ के लिए रवाना कर दिया 
गया ।

विदास जयंती के अवसर पर नगर में निकला चल समारोह, आरती एवं भंडारा हुआ

jhabua news
झाबुआ। जिले के झकनावदा में रविदास जयंती के अवसर पर समाजजनांे ने मिलकर नगर में चल समारोह निकाली गई। जिसमें विषेष वाहन में संत रविदासजी की झांकी सजाकर बैंड-बाजो पर समाजजन नृत्य करते हुए चले। संत रविदासजी को पूरे नगर में भ्रमण करवाया गया। चल समारोह के आगे महिला-पुरूषों द्वारा गरबा खेला गया। जुलूस नगर के सुतार मोहल्ला सहित प्रमुख मार्गों होते हुए श्री राम मंदिर पर पहुंचा। जहां बैंड-बाजों और ढोल के साथ रविदास महाराज की आरती की गई। बाद भंडारे का आयोजन रखा गया। संपूर्ण कार्यक्रम में धतुरिया, उमरकोट, बिजोरी, कंुभाखेडी के लोगों ने बडी संख्या में शामिल होकर लाभ लिया।

एक कुंडीय यज्ञ एवं नारी जागरण सम्मेलन का हुआ आयोजन
बाल संप्रेक्षण गृह में बच्चों को अपराध मुक्त जीवन जीने की समझाईष दी गई
jhabua news
झाबुआ। गायत्री शक्तिपीठ काॅलेज मार्ग झाबुआ से जुड़े गायत्री परिवार द्वारा मेघनगर में विष्वकर्मा जयंती पर एक कुंडीय यज्ञ का आयोजन किया गया। जिसमें यजमान मेघनगर के एक दंपति एवं परिवारजन रहे। यज्ञ विधि-विधानपूर्वक नारी जागरण अभियान की जिला संयोजिका श्रीमती नलिनी बैरागी ने संपन्न करवाया। बाद नारी जागरण सम्मेलन भी हुआ। गायत्री परिवार की महिलाओं में श्रीमती मनोरमा डावर, किरण निगम, मोना (स्मृति) भट्ट, कृष्णा शेखावत, राजकुमारी खंगोरत आदि द्वारा सम्मेलन से पूर्व भजन-किर्तन किए। बाद नारी के महत्व पर प्रकाष श्रीमती नलिनी बैरागी ने डाला एवं नारी शक्ति को देष की सबसे बड़ी शक्ति बताया। गायत्री परिवार द्वारा बाल संप्रेक्षण गृह झाबुआ में भी कार्यक्रम रखा गया। जिसमें सर्वप्रथम गायत्री परिवार की महिलाओं ने सभी बाल बंदियों को ऊॅं नमः षिवाय एवं गायत्री महामंत्र का जाप करवाया। बाद अपने उद्बोधन में सभी बच्चों को बताया कि आज आप किसी गलती के चलते इस बंदी गृह में आ गए है, लेकिन यहां से छूटने के बाद अच्छा जीवन व्यतीत करे। यह संकल्प ले कि अब कभी भी किसी प्रकार का कोई अपराध नहीं करेंगे। आप आगे चलकर देष की युवा पीढ़ी है और यदि आप यहां से छूटने के बाद संस्कारित एवं सभ्यतापूर्वक जीवन यापन करेंगे तो आपके और समाज के एक अच्छे कल का निर्माण होगा।

कोई टिप्पणी नहीं: