झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 22 फ़रवरी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 21 फ़रवरी 2019

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 22 फ़रवरी

भाजपा की अल्पकालीन विस्तारक अभियान वृहद बैठक हुई समपन्न

jhabua news
झाबुआ । भारतीय जनता पार्टी की अल्पकलानी विस्तारक अभियान की वृद्ध बैठक झाबुआ भाजपा कार्यालय पर रखी गई थी। कार्यक्रम मैं स्वागत भाषण भाजपा जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा ने दिया। इसके बाद अभियान के प्रभारी शयामा ताहेड ने अभियान अभियान का विस्तृत विवरण किया इसके पश्चात श्री गेंदा लाल बामन का जीने सभीअल्पकालीन विस्तारक को को मार्गदर्शक किया इस वृहद बैठक का संचालन जिला महामंत्री प्रवीण सुराणा ने किया  प्रदेश से आये अतिथी भाजपा संभागीय संगठन मंत्री जयपाल जी चावड़ा ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बताया की पार्टी ने बहुत संघर्ष किया है फिर हम यहां पहुंचे हैं भाजपा की यात्रा में समय दानी कार्यकर्ता की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है माननीय प्रधानमंत्री जी ने देश की छवि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाई है मोदी जी देश को मजबूत कर रहे हैं हमें समय देकर उनके हाथ मजबूत करना है निस्वार्थ भावना से काम करने वाले कार्यकर्ता भाजपा के पास हैं उन्हीं के बल पर मोदी जी ने देश की जनता का विश्वास प्राप्त किया है हमें गर्व है कि मोदी जी हमारे संगठन के कार्यकर्ता हैं मोदी जी द्वारा कार्यरत सारी योजना आगे भी इसी प्रकार चलेगी और नई जनकल्याणकारी योजना आगे भी आती रहेगी हमें समाज के बुद्धिजीवी समाजजन प्रबुद्धजन के पास जाना है और देश की मौजूदा सरकार के बारे में चर्चा करना है मोदी जी से कोई नाराज नहीं है निश्चित ही 2019 में हमारी सरकार बन रही है बस हमें हमारे समर्थकों को कार्यकर्ता के रूप में काम में लेना है आज जनता में भी पिछले दिनों हुए विधानसभा चुनाव का दुख है के कास थोड़े प्रयास और रहे होते तो हमारे प्रदेश में फिर शिवराज जी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बन जाती अल्पकालीन विस्तारक अभियान 22 फरवरी  से 2 मार्च तक चलेगा जिसमें 26 तारीख को कमल दिवाली 28 को संगठन संवाद जैसे महत्वपूर्ण कार्यक्रम आने वाले हैं आप सभी विस्तारक सारे कार्यक्रम को सफल बन श्री गौरसिंह जी वसुनिया ने अपने अपने संबोधन में कार्यकर्ता को हितग्राहियों तक केंद्र सरकार की योजन पहुंचाने की बात कहीं हमारे प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र जी मोदी ने देश के लिए इतने काम किए हैं कि हम गिनाने बैठे तो बहुत समय निकल जाए यह सारी जनकल्याणकारी योजनाएं हमें जन-जन तक पहुंचाने हैं कार्यकर्ता के आधार से संगठन के माध्यम से हमें सरकार के बात जन-जन तक पहुंचाने है  बैठक का आभार नगर मंडल अध्यक्ष झाबुआ बबलू जी सकलेचा ने व्यक्त करा बैठक में भाजपा जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश शर्मा जिला महामंत्री प्रवीण सुराणा श्री शयामा ताहेड कल्याण जी डामोर कमलेश दत्तला हरू भूरिया भूपेश सिंह और भंवर बिलवाल राधेश्याम राठौर जितेन पंचाल कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

14 फरवरी को शहादत दिवस घोषित किया जाए एवं जम्मू कष्मीर में धारा 370 पूर्ण रूप से हटाई जाए
राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग, आॅल मीडिया जर्नलिस्ट सोष्यल वेलफेयर एसोसिएषन और पीएन वाईस इंडिया ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापनदेष के प्रधानमंत्री से की मांग
jhabua news
झाबुआ। बीती 14 फरवरी को देष के जम्मू-कष्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए, इस घटना से पूरा देष शोक स्तब्ध है। जगह-जगह शहीदांे को मौन रखकर श्रद्धांजलि दी जा रहीं है एवं आतंकवादियो को नेस्तोनाबूत करने के साथ ही पकिस्तान को इस करारा जवाब देने की मांग की जा रहीं है। इसी क्रम में राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग, आॅल मीडिया जर्नलिस्ट सोष्यल वेलफेयर एसोसिएषन तथा पीएन वाईस इंडिया परिवार द्वारा मिलकर 20 फरवरी, बुधवार को दोपहर 2 बजे कलेक्टोरेट पहुंचकर देष के प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर प्रबल सिपाहा को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमंे 9 सूत्रीय मांग में प्रमुख रूप से 14 फरवरी को जिस दिन आतंकी हमले में 44 जवान शहीद हुए, इस ह्रदय विदारक घटना के दिन को शहादव दिवस के रूप में घोषित करने एवं जम्मू कष्मीर में धारा 370 को पूर्ण रूप से हटाने की मांग की गई।

44 जाबांज हुए शहीद
ज्ञापन में कहा गया कि पुलवामा में हुए आतंकी से पूरा भारत आक्रोषित है। भारत देष के वीर सैनिकों को कायरता से निषाना बनाया गया। जिसमें 44 जाबांज शहीद हो गए। उक्त सभी संगठन एवं संस्थाएं इस घटना का विरोध करते हुए घोर निंदा करती है। भारत सरकार से आतंकवाद को जड़ से सफाये के लिए कठोर कदम उठाए जाने की मांग करती है। ज्ञापन में बताया कि देष के जवान सीमा पर नहीं अपितु देष के भीतर भी आतंकी हमलो का षिकार हो रहे है।

9 सूत्रीय बिंदुओं का किया गया जिक्र
ज्ञापन में 9 सूत्रीय मांगों में 14 फरवरी को देष ने कोहीनूर हीरों को खोया है, उनकी याद हमेषा हर भारतीय के बीच बनी रहे, इसके लिए इस दिन को शहादत दिवस घोषित करने, इसके साथ ही समस्त शासकीय एवं अन्य संस्थाओं में सेनिक सम्मान कार्यक्रम आयोजित करने के आदेष प्रदान करने, सैनिकों की नियुक्ति के साथ उनके परिवार को सभी प्रकार की शासकीय सुविधाओं का लाभ दिए जाने, उन्हें पेंषन देने का प्रावधान करने, शहीद ृसैनिकों के परिवार से एक व्यक्ति को शासकीय विभाग में स्थायी नौकरी का प्रावधान किए जाने, सैनिकों के लिए अलग से फंड बनाए जाने के लिए स्थायी सेना राहत कोष की स्थापना करते हुए उसका बैंक खाता क्रमांक सार्वजनिक किया जाने, ताकि देष की जनता सैनिक परिवार के लिए अपनी निधि सीधे उन तक पहुंचा सके, जिसका संचालन सभी सेना के प्रमुख के हाथ में हो। देष में सेना में जाने के लिए नौजवान तैयार हो, इसके लिए हर जिलों में सैनिक केंप आयोजित किए जाने, जम्मू कष्मीर में धारा 370 को पूर्ण रूप से हटाया जाए, यहीं आतंकवाद समाप्ति का मार्ग है। आतंकवाद से निपटने के लिए देष की सुरक्षा व्यवस्था मजबूत की जाने, पाकिस्तान से आए हर व्यक्ति को वापस पाकिस्तान भेज दिया जाने, अन्य स्थानों से आए संदिग्ध व्यक्तियों पर भी यहीं नियम लागू किए जाने, अंतिम मांग में आतंकवादियों को संरक्षण देने वालों पर भी सख्त कार्रवाई किए जाने एवं उन्हें आजीवन कारावास में डालकर उनकी संपत्ति अधिगृहित किए जाने की मांग की गई।

ये थे विषेष रूप से उपस्थित
ज्ञापन सौंपते समय जिले के वरिष्ठ समाजसेवी एवं आॅल इंडिया जर्नलिस्ट सोष्यल वेलफेयर एसोसिएषन के जिला संरक्षक यषवंत भंडारी, राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग के प्रतिनिधि प्रदेष अध्यक्ष मनीष कुमट, पीएन वाईस परिार से पवन नाहर, आॅल मीडया जर्नलिस्ट सोष्यल वेलफेयर एसोसिएषन के प्रदेष उपाध्यक्ष अली असगर बोहरा, जिलाध्यक्ष दौलत गोलानी, साबिर मंसूरी, तहसील अध्यक्ष चन्द्रषेखर राठौर, गौरव अरोड़ा, जमनालाल चैधरी, राकेष पोतदार, विजय पटेल आदि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...