मधुबनी : डीएम ने विडियो काॅफ्रेसिंग से किया चुनाव के तैयारी की समीक्षा - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 26 मार्च 2019

मधुबनी : डीएम ने विडियो काॅफ्रेसिंग से किया चुनाव के तैयारी की समीक्षा

dm-take-meeting-with-vc-in-madhubaniमधुबनी (आर्यावर्त संवाददाता) : जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी,मधुबनी श्री शीर्षत कपिल अशोक एवं पुलिस अधीक्षक,मधुबनी श्री सत्यप्रकाश के द्वारा मंगलवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में विडियो काॅफ्रेसिंग के माध्यम से सभी अनुमंडल पदाधिकारी/अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी तथा अन्य पदाधिकारियों के साथ लोक सभा आम निर्वाचन-2019 की तैयारी से संबंधित कार्यो की समीक्षा की गयी। जिसमें सभी पदाधिकारियों से राजकीय तनाव तथा सांप्रदायिक तनाव वाले मतदान केंद्रों के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराने का निदेश दिया गया। साथ ही सभी सेक्टर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को महत्त्वपूर्ण मतदान केन्द्रों की सूची भी उपलब्ध कराने का निदेश दिया गया। उन्होंने सभी सेक्टर दंडाधिकारी तथा फ्लाइंग स्कायड एवं पुलिस पदाधिकारियों के एंड्राएड मोबाईल में ई0एल0ई0ट्रेस एप्प रजिस्ट्रेशन की समीक्षा की गयी। साथ ही सभी पदाधिकारियों को निदेश दिया गया। सभी विधानसभावार एक पिंक मतदान केन्द्र तथा पी0डब्ल्यू0डी0 के लिए एक मतदान केन्द्र चिन्हित करने का निदेश दिया गया। तथा पी0डब्ल्यू0ड0 मतदाताओं को सुगम मतदान के तहत मतदान केन्द्रों पर सुगमतापूर्वक पहुंचाने की व्यवस्था ट्राईसाईकिल एवं अन्य साधनों से भी करने का निदेश दिया गया। सभी पदाधिकारियों को विशेष रूप से पी0डब्ल्यू0डी0 मतदाताओं का मतदान प्रतिशत बढ़ाने का निदेश दिया गया। साथ ही सभी पदाधिकारियों को पी0डब्ल्यू0डी0 मतदाताओं से संबंधित सूची एवं कम्यूनिकेशन प्लान के तहत सभी का मोबाईल नंबर आदि अपडेट कराने का निदेश दिया गया।
झंझारपुर लोकसभा का दिनांक 28.03.2019 से शुरू हो रही नामांकन की प्रक्रिया के मद्देनजर समाहरणालय के समीप बैरिकेटिंग तथा समाहरणालय द्वार और उसके आस-पास सी0सी0टी0वी0 कैमरा की व्यवस्था करने एवं नामांकन करने आये प्रत्यशियों के अनुमति प्राप्त वाहन एवं उनके पांच समर्थकों को समाहरणालय परिसर में प्रवेश की व्यवस्था कराये जाने का निदेश दिया गया। नामांकन की प्रक्रिया के दौरान आदर्ष आचार संहिता का सख्ती से पालन करने का भी निदेश दिया गया। सभी अनुमंडल पदाधिकारियों को बांड भरवाने की कार्रवाई से संबंधित प्रतिवेदन तथा सी0सी0ए0 से संबंधित नोटिस को तामिला कराने का निदेश दिया गया। प्रत्येक विधानसभावार तीन-तीन वाहनों की व्यवस्था की गयी है। सभी सेक्टर पदाधिकारियों को नकदी,शराब की बरामदगी आदि कार्य में तेजी लाने का निदेश दिया गया। सभी पुलिस पदाधिकारियों को छह माह से ज्यादा समय से फरार तथा छह माह से कम समय से फरार वारंटियों की सूची भेजने का निदेश दिया गया। वारंटियों की सूची एन0आई0सी0 के वेवसाईट पर अपलोड किया जाना है। नामांकन प्रक्रिया के दौरान वारंटियों पर विशेष नजर बनाये रखने का भी निदेश दिया गया। अबतक उपलब्ध प्रतिवेदन के मुताबिक 2125 लोगों से बांड भरवाने की कार्रवाई की जा चुकी है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी,मधुबनी के द्वारा सभी पदाधिकारियों को निर्वाचन से संबंधित सभी कार्यो को सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी से समन्वय बनाकर ससमय कार्रवाई सुनिश्चित कराने का निदेश दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...