पाक जाइए और शवों को गिनिए : राजनाथ - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

बुधवार, 6 मार्च 2019

पाक जाइए और शवों को गिनिए : राजनाथ

go-pakistan-and-count-dead-body-said-rajnath
ढुबरी (असम), पांच मार्च, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण अड्डे पर भारतीय वायु सेना के हमले में मरे आतंकवादियों की संख्या सरकार के पास नहीं है और जो लोग इस हमले की सच्चाई पर सवाल कर रहे हैं वह सशस्त्र बलों के साहस पर राजनीति कर रहे हैं। सिंह ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण अड्डों पर हमले के बाद मरे आतंकवादियों की संख्या किसी दिन मालूम हो जाएगी। बहरहाल, सिंह ने दावा किया कि राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी शोध संगठन (एनटीआरओ) ने सुरक्षा प्रतिष्ठानों को सूचित किया है कि वायु सेना की बमबारी से पहले प्रशिक्षण अड्डे पर करीब 300 मोबाइल फोन ‘सक्रिय’ थे। विपक्ष पर रक्षा कर्मियों के ‘साहस और बलिदान’ को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए मंत्री ने कांग्रेस को सलाह दी कि अगर वह हमले में मरे आतंकियों की संख्या जानना चाहता है तो वह पाकिस्तान जाए और शवों को गिने। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के जवाब में वायुसेना की कार्रवाई को लेकर कांग्रेस सबूत और हताहतों की संख्या की मांग कर रही है। बीएसएफ की यहां भारत बांग्लादेश सीमा पर इलेक्ट्रॉनिक सीमा सुरक्षा परियोजना का उद्घाटन करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, ‘‘ अन्य राजनीतिक दलों के कुछ नेता हमसे पूछ रहे हैं कि भारतीय वायु सेना के हमले में कितने आतंकवादी मारे गए हैं। पाकिस्तान में नेताओं के दिलों को पता है कि वायुसेना के हमले में कितने मारे गए हैं।’’  उन्होंने मरने वालों की संख्या की मांग करने पर विपक्ष का उपहास उड़ाया और हैरानी जताई कि नेता क्यों पूछ रहे हैं कि ‘कितने मरे, कितने मरे?’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘ क्या हमारी वायु सेना के कर्मियों को हमला करने के बाद शवों को गिनना चाहिए था। क्या मजाक है।’’  गृह मंत्री भारतीय वायु सेना के प्रमुख बीएस धनोआ की सोमवार की टिप्पणी का संदर्भ दे रहे थे जिसमें धनोआ ने मीडिया से कहा कि वायु सेना शवों की गिनती नहीं करती है। सिर्फ यह देखती है कि लक्ष्य पर हमला हुआ है या नहीं। सिंह ने कहा, ‘‘ अब कल्पना कीजिए कि कितने मरे। हमें यह संख्या देने की जरूरत नहीं है। मैं पूछना चाहूंगा कि क्या ये मोबाइल फोन पेड़ इस्तेमाल कर रहे थे या वहां मौजूद लोग। अब क्या आप (विपक्ष) एनटीआरओ पर भी यकीन नहीं करेंगे?’’  उन्होंने कहा कि सिर्फ सरकार बनाने के लिए राजनीति नहीं करनी चाहिए बल्कि यह देश निर्माण के लिए करनी चाहिए। सिंह ने कहा, ‘‘ अगर कांग्रेस के मेरे मित्रों को लगता है कि संख्या के बारे में उन्हें बताना चाहिए तो मैं कहना चाहूंगा कि आप पाकिस्तान जाना चाहते हैं तो जाएं, लोगों से पूछें कि हमारी वायुसेना के जवानों ने कितने मारे तथा (शव) गिनें।’’  उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने पुलवामा हमले की जानकारी मिलने के बाद कड़ा फैसला किया है। गृह मंत्री ने कहा, ‘‘ हमारी सरकार दृढ़ है कि अगर कोई हमें बुरी नजर से देखता है या हमें अस्थिर करने की कोशिश करता है तो हम उसे माफ नहीं करेंगे। बहुत हुआ। प्रधानमंत्री ने कल कहा था कि अगर आतंकी अड्डे पाताल में भी होंगे तो उन्हें खत्म कर देंगे। हम किसी को भी हमारे लोगों के जीवन के साथ नहीं खेलने देंगे।’’  उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए चुनाव जीतने से ज्यादा देश अहम है। उन्होंने कहा कि प्रगति के लिए शांति पहली शर्त है।

कोई टिप्पणी नहीं: