झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 20 मार्च - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 20 मार्च 2019

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 20 मार्च

पिटोल मैं भगोरिया हाट का रहा  भारी उत्साह

jhabua news
पीटोल । भगोरिया हाट में भारी भीड़ के साथ भगोरिया पर्व मैं भारी उत्साह देखा गया । पिटोल के दशहरा मैदान की यह हालत थी कि वहां पर जन समुदाय के निकलने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था दोपहर 12ः00 बजे बाद भारी भीड़ इकट्ठा हुई पिटोल गुजरात की बॉर्डर पर बसा होने के कारण गुजरात के गरीब 10  से 15 गांव के ग्रामीण इस पर्व में शिरकत करते हैं इसी वजह से यहां भगोरिया में भारी भीड़ होती है आज भगोरिया हाट में युवा लोग टोलियां बनाकर नाच गा रहे थे वही युवतियों की समूह बनाकर ढोल मांदल के थाप पर नृत्य कर रही थी पूरे भगोरिया हाट में पोपो की आवाज वाले बाजे से बजाते रहे वहीं हाट बाजार में व्यापार भी अच्छा रहा जहां खाने-पीने की होटलों पर भीड़ थी वही आइसक्रीम और कुल्फी और फ्रूट की दुकानों पर भी भीड़ रही चश्मा और आर्टिफिशियल ज्वेलरी की दुकानों पर भी काफी भीड़ रही बाजार में जूते चप्पल कपड़ों के व्यवसाय भी अच्छा रहा इस बारे में फोटोग्राफी दुकानें लगी थी युवाओं  और युवतियों ने  फोटो खिंचवाई व्यापार अच्छा होने से व्यापारी भी खुश थे हाट बाजार की रौनक शाम तक बनी रही ।

 दोनों राजनीतिक दलों ने निकाली गैर --
 चुनावी आचार संहिता होने के बावजूद भी राजनीतिक दलों  ने अपने समर्थकों के साथ गेर निकाली दोपहर 12ः00 बजे से बस स्टैंड के पास प्रेमा   शीष गैस एजेंसी के पास बस स्टैंड से कांग्रेस ने गेर निकाली जिसमें पेट्रोल सरपंच काना गुंडिया द्वारा करीब 20 ढोल की व्यवस्था  की गई कांग्रेस की गैर में सांसद कांतिलाल भूरिया के साथ कांग्रेस के नेता हेमचंद डामोर प्रकाश राका प्रकाश मोदी राजेश बड़दवाल पिटोल के पूर्व सरपंच सुरेश बड़दवाल जितेंद्र सिंह ठाकुर ठाकुर निर्भय सिंह पेमा भाबोर और हन्नान बोहरा  माना गुंडिया आदि सैकड़ों कांग्रे समर्थित सरपंच एवं तड़वी कार्यक्रम में थे कांग्रेस की गैर पिटोल बाजार से होकर मेला मैदान तक पहुंची वहीं समापन किया वहीं भाजपा की गैर की व्यवस्था महेंद्र सिंह ठाकुर द्वारा की गई पूरे गैर की व्यवस्था में जिसमें 50 ढोल मांदल के साथ साफे की व्यवस्था की गई जिसमें भाजपा के सभी नेताओं को साफा बांधे गए भाजपा की गेर में झाबुआ के लाडले विधायक गुमान सिंह डामोर के साथ पूर्व विधायक शांतिलाल बिलवाल प्रतीक् शाह जगदीश बड़दवाल महेंद्र सिंह ठाकुर पिटोल उपसरपंच दिनेश मेवाड कल्याण डामोर और बबलू सकलेचा देवेंद्र सरताना अतुल चैहान शैलेश दुबे बहादुर हटीला बलवंत मेडा मेजिया कटारा तान सिंह वसुनिया मकना गुंडिया चुनिया गुंडिया हरू भूरिया जितेंद्र  मचार चिंटू पंडित जाकिर कुरैशी ओपी राय आदि भाजपा नेताओं के साथ  भाजपा समर्थित सभी पंचायतों के सरपंच एवं तड़वी भारी संख्या में भाजपा की गैर के साथ थे 

 पुलिस व्यवस्था रही चाक चैबंद
पूरे मेला क्षेत्र और पिटोल बाजार क्षेत्र में पुलिस कप्तान के निर्देशानुसार पुलिस चैकी प्रभारी श्री गामड साहब के नेतृत्व में पिटोल  चैकी और अन्य चैकी  थाना से आए पुलिस बल ने शांतिपूर्ण तरीके से व्यवस्था ओ को बनाकर मेला संपन्न कराया जिसकी सभी व्यापारियों और ग्रामीणों ने तारीफ की।

थांदला में आदिवासियों के महापर्व के अवसर पर भाजपा ने विशाल गेर निकाली

jhabua news
थांदला । आदिवासी समाज के महापर्व के अंतिम चरण में आज थांदला मुख्यालय पर भगोरिया महापर्व के अवसर पर भारी भीड़ जुटी इस अवसर पर भाजपा समर्थकों एवं कांग्रेस समर्थकों द्वारा गैरों का आयोजन कर अपना अपना प्रदर्शन किया भाजपा समर्थकों द्वारा आयोजित गैर का नेतृत्व सीसीबी बैंक के पूर्व अध्यक्ष एवं आदिवासी नेता गौरसिंह वसुनिया पूर्व विधायक कलसिंह भाबर रतलाम के भाजपा जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह लुनेरा भाजपा के झाबुआ के पूर्व जिला अध्यक्ष दौलत भावसार जिला पंचायत सदस्य राजेश वसुनिया एवं रतलाम से आए हुए राकेश बारिया (पाटीदार) विश्वास सोनी ने गेर का नेतृत्व किया। भाजपा द्वारा आयोजित पुरानी मंडी परिसर से प्रारंभ होकर नगर के प्रमुख मार्गो से होती हुई पुरानी मंडी परिसर पहुंची गैर के दरमियान सीसीबी बैंक के चेयरमैन वसुनिया द्वारा आदिवासी संस्कृति में रंगे हुए नजर आए उन्होंने अपने गले में डोल टांग कर ढोल की थाप पर आदिवासी कार्यकर्ताओं को तथा पूर्व विधायक कलसिंह भाबर को भी नृत्य करने पर मजबूर कर दिय भाजपा द्वारा आयोजित गैर में आदर्श आचार संहिता का पूरा पालन किया जा रहा था तो ठीक इसके विपरीत कांग्रेस द्वारा आयोजित गैर में आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन किया जाकर कांग्रेस के झंडे लहराए जा रहे थे। गैर में मस्ती का यह आलम था कि हर कोई नाचता झूमता ढोल की थाप पर नृत्य करता हुआ अपनी मस्ती में रंगा हुआ मदमस्त होकर चल रहा था तो दूसरी ओर कांग्रेस द्वारा आयोजित गैर कांग्रेस जन अपनी मस्ती में चल रहे थे एक ही स्थान पर भाजपा द्वारा गीत गया और कांग्रेस द्वारा गीत गैर का आमना-सामना हो गया स्थिति विकट बनने वाली थी परंतु भाजपा की गैर का नेतृत्व करने वाले नेता और समर्थकों द्वारा विकट स्थिति को अपनी सूझबूझ से टाल दिया गया। इस अवसर पर भाजपा की गैर में प्रमुख रूप से विश्वास सोनी महेश नागर नगर पंचायत के अध्यक्ष बंटी डामोर अमित शाह  सरपंच गण कुशाल सिंह सिंगाड़  बालू चरपोटा भरत कटारा सोहन सिंह  सहित बड़ी संख्या में भाजपा समर्थक उपस्थित थे भाजपा के घर का पूर्ण समापन पुरानी मंडी परिसर में जाकर समाप्त हुआ। 

भगोरिया मे पारम्परिक परिधान में नुक्कड नाटक दलो ने प्रस्तुती दी,   ग्रामीणो ने झूले चकरी एवं कुल्फी का आन्नद लिया
साथ ही ईवीएम मषीन का बटन दबाकर वोट डालने की प्रक्रिया समझी, ष्सेल्फी लेकर अपनी फोटो देख मुस्कुराये
jhabua news
झाबुआ । आगामी लोक सभा निर्वाचन 2019 में षतप्रतिषत मतदान हो इसलिये स्वीप गतिविधि अतर्गत झाबुआ जिले के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रो में लगने वाले भगोरिया हाट बाजारो में स्टाल लगाकर ईवीएम एवं वीवीपेट मषीन का प्रदर्षन कर मतदाताओ को वोट डालने की प्रक्रिया से अवगत कराया जा रहा है। भगोरिया हाट में पारम्परिक परिधान में सज धज कर आये ग्रामीणो ने झुले चकरी एवं कुल्फी का आन्नद लिया एवं भगोरिया में निर्वाचन कार्यालय द्वारा लगाये गये स्टाल पर जाकर ईवीएम मषीन का बटन दबाकर वोट डालने की प्रक्रिया समझी।  जिले में आज मंगलवार को पिटोल, खरडू, थांदला, तारखेडी, बरवेट, एवं अन्धारवाड के भगोरिया में आये ग्रामीणो को बताया गया कि मतदान प्रकोष्ठ मे प्रवेश करते समय पीठासीन अधिकारी बैलेट यूनिट को वोट डालने के लिए तैयार करेंगे। बैलेट यूनिट मे अपने पसंद के प्रत्याशी के नाम और चुनाव चिन्ह के सामने वाले नीले बटन को दबाना होगा। जिस प्रत्याशी को वोट दिया है उसके नाम, चुनाव चिन्ह के सामने वाली लाइट लाल जलेगी। प्रिंटर एक बैलेट पर्ची प्रिंट करेगा जिसमें पसंद के प्रत्याशी के सरल क्रमांक, नाम और चुनाव चिन्ह अंकित होगा। बैलेट पर्ची सात सेकण्ड के लिए दिखेगी उसके बाद कट कर प्रिंटर के ड्राप बाक्स मे गिर जाएगी और एक बीप की आवाज सुनाई देगी। प्रिंट पर्ची को ग्लास मे से देखा जा सकता है। बैलेट पर्ची नही दिखने एवं बीप की आवाज नही आने पर पीठासीन अधिकारी से संपर्क किया जा सकता है। वोटिंग मषीन पर ग्रामीणो ने ईव्हीएम मशीन में बटन दबाकर अपना वोट डाला एवं व्हीव्हीपीएटी मशीन से देखा कि उन्होने जिस प्रत्याशी को मत डाला है उसे ही उसका मत मिला है। भ्ज्ञगोरिया हाट में नुक्कड नाटक दलो द्वारा पारमपरिक परिधान पहन कर नुक्कड नाटक के माध्यम से मतदान के महत्वपूर्ण को बताया गया। भगोरिया स्थल पर सेल्फी पांइट बनाया गया भगोरिया में आये ग्रामीणो ने सेल्फी खिचवाई और अपना फोटो देख कर आन्नद की अनुभूति की। भगोरिया स्थल पर मतदाता जाकरूकता संबंधी होर्डिग लगाकर मतदान के लिये प्रेरित किया गया। 20 मार्च बुधवार को कल्याणपुरा, ढेकल, माछलिया, मदरानी, करवड, बोडायता, उमरकोट, कंजावानी एवं रोटला में, लगेगा भगोरिया हाट 20 मार्च बुधवार को कल्याणपुरा, ढेकल, माछलिया, मदरानी, करवड, बोडायता, उमरकोट, कंजावानी एवं रोटला में भगोरिया हाट भरेगा। निर्वाचन कार्यालय झाबुआ द्वारा स्टाल लगाकर ईवीएम एवं वीवीपेट मषीन का प्रदर्षन कर मतदाताओ को वोट डालने की प्रक्रिया से अवगत कराया जायेगा।

किसान खलिहान को बिजली के खंभे या तार के नीचे न बनाये 
       
झाबुआ । कृषि विज्ञान केन्द्र झाबुआ द्वारा किसानो को सलाह दी गई है कि आगामी 5 दिवसों में आसमान मे साफ से छिटपुट बादल रहने, तापमान सामान्य रहने व वर्षा नहीं होने की संभावना है, तापमान मे गिरावट को देखते हुए सरसो, चना व गेहू की पककर तैयार फसल की कटाई समय पर करे। कटी फसल को उचित नमी स्तर तक सुखाकर गहाई करे। खलिहान को बिजली के खंभे या तार के नीचे न बनाये, आग लगने का खतरा रहता है। चूहो के बिलो का निरीक्षण कर रोकथाम के उपाय करे। ग्रीष्म कालीन मूंग, उडद, भिण्डी व कद्दूवर्गीय सब्जियों की बुआई षीघ्रता से पूर्ण करे व रोपित पौध की समय पर सिंचाई करे।

रैलियों एवं सभाओं की अनुमति के लिए ऑनलाइन किये जा सकेंगे आवेदन
पुलिसकर्मी वर्दी में कर सकते हैं मतदान (लोकसभा निर्वाचन 2019)
झाबुआ । भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशानुसार पुलिसकर्मी वर्दी पहन कर भी मतदान कर सकते हैं। निर्वाचन विधि में पुलिसकर्मियों द्वारा वर्दी में मतदान करने पर कोई प्रतिबंध नहीं है। लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 134 बी के अनुसार किसी मतदान केन्द्र की सुरक्षा में लगे सुरक्षाकर्मियों को छोड़कर अन्य किसी भी व्यक्ति को मतददान केन्द्र के 100 मीटर के दायरे में हथियार ले जाना प्रतिबंधित है। वह पुलिसकर्मी जो उस मतदान केन्द्र की सुरक्षा में तैनात नहीं है, वह मतदान करने के लिये मतदान केन्द्र के अंदर हथियार लेकर नहीं जा  सकेगा। लोकसभा चुनाव के दौरान राजनैतिक दलों और प्रत्याशियों को सभा के लिये मैदान की अनुमति लेने, रैली निकालने, लाउडस्पीकर, वाहन एवं हेलीपैड के लिये अनुमति लेने अब निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय जाने की जरूरत नहीं पडेगी। वे इन अनुमतियों के लिये ऑफलाइन आवेदन के साथ-साथ ऑनलाइन आवेदन भी कर सकते हैं। आयोग के निर्देशानुसार राजनैतिक दलों एवं प्रत्याशियों को अनुमतियां प्रदाय करने के लिए रिटर्निंग अधिकारी और सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के कार्यालय में सिंगल विंडो सिस्टम भी स्थापित किया जा रहा है। चुनाव आयोग ने पारदर्शिता के मद्देनजर किसी भी कार्य की अनुमति लेने के लिये राजनैतिक दलों और अभ्यर्थियों को पहले आओ पहले पाओ की सुविधा दी है। इसके तहत जो पहले ऑनलाइन आवेदन करेगा, उसे पहले अनुमति दी जायेगी। इसके लिये सुविधा एप पर तय समय के पूर्व ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने के बाद उपलब्धता अनुसार उन्हें अनुमति दी जायेगी। निर्वाचन प्रक्रिया को सरल एवं पारदर्शी बनाने के लिये आम सभायें, रैली, वाहनों के अधिग्रहण की जानकारी सहित विभिन्न समस्याओं का समाधान भी ऑनलाइन किया जायेगा। चुनाव आयोग के विशेष साफ्टवेयर के द्वारा चुनाव में लगे अधिकारियों एवं कर्मचारियों की निगरानी की जायेगी। वाहनों के अधिग्रहण करने की प्रक्रिया भी ऑनलाइन की गई है।

शस्त्र थानो में जमा नहीं कराने वाले षस्त्र धारियो के लायसेन्स होगे निरस्त

झाबुआ । लोकसभा निर्वाचन 2019 को निष्पक्ष, स्वतंत्र एवं शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिये कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रबल सिपाहा ने जिले मंे कानून एवं व्यवस्था को दृष्टिगत रखते हुए निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा होते ही पूर्व से स्वीकृत समस्त षस्त्र लायसेंस निलंबित कर सभी अनुज्ञप्तिधारियों को अपने-अपने शस्त्र निकटतम् थाने में जमा कराने के लिये आदेशित किया था। समयावधि समाप्त होने पर भी कुछ षस्त्र धारियो द्वारा षस्त्र थानो में जमा नहीं करवाये गये है। षस्त्र थानो में जमा नहीं कराने वाले व्यक्तियो के षस्त्र जप्त करने हेतु कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा थाने वार समितियों का गठन कर षस्त्र लायेन्स धारियो के घर जाकर षस्त्र जप्त करने हेतु आदेषित किया है। समिति के सदस्य षस्त्र लायसेन्स धारी के घर जाकर षस्त्र जप्त करेगे एवं  ऐसे षस्त्रधारियो के लायसेन्स निरस्त कर प्रकरण पंजीबद्ध किये जायेगे।

जिले ने प्राप्त किया 101 प्रतिशत एमआर का लक्ष्य, प्रदेष में 4 थे स्थान पर मिली रैकिंग

jhabua news
झाबुआ । मीजल्स रूबेला अभियान 15 जनवरी से 9 माह से लेकर 15 वर्ष तक के बच्चों को एमआर के टीके दाहिने बाजू की चमड़ी में लगाया जा रहा है। आज दिनांक 19 मार्च को प्रदेश में चैथे स्थान पर रहकर 101 प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया है। इस लक्ष्य की प्राप्ति में वरिष्ठ अधिकारियों का मार्गदर्शन एवं स्वास्थ्य विभाग के साथ शिक्षा विभाग एवं महिला बाल विकास विभाग के जिला अधिकारियों एवं समस्त मैदानी कर्मचारियों महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, आशा कार्यकर्ताओ, ऑगनवाड़ी कार्यकर्ताओ, आशा सहयोगिनी, समस्त पर्यवेक्षको स्वास्थ्य एवं महिला बाल विकास, बीईओ बीआरसी ,सीडीपीओ, बीएमओ, बीपीएम, बीसीएम, बीईई, कोल्ड चैन हैन्डलर्स ,एवीडी, के अथक प्रयासों से यह सफलता प्राप्त की गई । समस्त अशासकीय संगठन व रोटरी क्लब,भारतीय चिकित्सा संघ, निजी चिकित्सक संगठन, समस्त सामाजिक संगठन, समस्त धार्मिक मतावलंबीयों एवं समस्त मीडिया प्रतिनिधियो के सार्थक प्रयासों से झाबुआ के समस्त बच्चों का एमआर टीकाकरण संभव हो सका है। मिजल्स रूबेला टीकाकरण से छूटे हुवे बच्चो के टीकाकरण के लिये भगोरिया स्थल पर स्टाल लगाकर बच्चो का टीकाकरण किया जा रहा है। यह कार्य 20 मार्च तक किया जायेगा। कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा एवं जिला टीकाकरण अधिकारी श्री राहुल गणावा ने आम जन से अपील की है टीकाकरण से छुटे बच्चे मिलने पर उन्हें तत्काल टीकाकृत करवाये।

खाद्य विभाग द्वारा व्यावसायिक प्रतिष्ठानो पर की गई कार्यवाही

झाबुआ। कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा के निर्देष पर झाबुआ बाइपास झाबुआ अहमदाबाद नेषनल हाइवे मार्ग स्थित ग्राम देवझिरी, पिपलदेहला, नयागाॅव स्थित न्यु करण ढाबा झाबुआ से 03 घरेलु सिलेण्डर व एक गैस चुल्हा मय रेग्युलेटर के मालिक अनिल पिता वेलसिंह भुरिया से राषि 5100 रूप्ये की सामग्री जप्त की, जलाराम रेस्टोरेण्ट इन्दौर अहमदाबाद मार्ग ग्राप पिपलदेहला से 05 घरेलु गैस सिलेण्डर एवं एक गैस चुल्हा मय भटटा की राषि 10100 रूपये की सामग्री, होटल राजरतन ग्राम मोहनपुरा इन्दौर अहमदाबाद मार्ग आरटीओं कार्यालय के सामने से गलाल पिता मंगु से एक घरेलु गैस सिलेण्डर व गैस चुल्हा मय रेग्युलेटर राषि 2500 की सामग्री जप्त  की, भाबर होटल कल्याणपुरा के जाम सिंह पिता झीतरा से एक घरेलु गैस सिलेण्डर राषि 1810 रूपये की सामग्री जप्त की, मोबाइल श्री रेस्टोरेण्ट कल्याणपुरा भूरालाल परमार से एक गैस टंकी व चुल्हा राषि 2100 रूपये की जप्त की जय श्री होटल के मालिक रतन सिंह से 01 गैस चुल्हा व एक गैस चुल्हा मय बर्नर 2000 की सामग्री जप्त की। नेषनल होटल थान्दला के प्रबंधक श्री रफीक पिता मोहम्मद से 02 घरेलु सिलेण्डर इण्डेन कम्पनी के व एक गैस चुल्हा मय रेग्युलेटर राषि 4400 रूप्ये की सामग्री जप्त की। मोहन टू उपहार गृह एमजी मार्ग थांदला से 01 गो गैस सिलेण्डर को जप्त किया, राहुल रेस्टोरेण्ट, थांदला बाजार के मालिक राहुल गोविन्द राठौर से एक घरेलु सिलेण्डर व गैस चुल्हा मय बर्नर मय रेग्युलेटर राषि की सामग्री जप्त की। सुरेष चाय सेण्टर थांदला से एक घरेलु टंकी एवं गैस चुल्हा मय रेग्युलेटर राषि 2050 रूप्ये की सामग्री जप्त की। देवीसिंह किराना स्टोर्स छोटी टोडी भगोर से 10 लिटर पेट्रोल को जप्त किया। दिनेष किराना स्टोर्स छोटी टोडी भगोर से 10 लीटर पेट्रोल जप्त किया। तरूण किराना स्टोर्स भगोर टांडी से 10 लिटर जप्त किया। इसी तरह नापतौल विभाग द्वारा विधिक माप विज्ञान 2009 की धारा 24/33 के तहत 03 प्रकरण पंजीबद्ध किये गये। पेट पूजा होटल थांदला व अन्य दो प्रतिष्ठानों से इलेक्टाॅनिक तौल काॅटा जप्त किया। खाद्य एवं औषधि प्रषासन द्वारा राजरतन ढाबा के मालिक प्रोपाइटर गलाल डामोर को लायसेंस बनाने, अनास फैमिली रेस्टोरेण्ट एवं ढाबा के मालिक प्रभात निनामा को भी लायसेस बनाने के निर्देष दिये, जय श्री होटल के प्रोपाइटर रतन सिंह चैहान, सदर बाजार कल्याणपुरा को निर्मित खाद्य सामग्री ढंककर रखने एवं नियमित साफ सफाई करने के निर्देष दिये। दिपका ट्रडर्स के मालिक परमानंद राठौड, नया बस स्टेण्ड कल्याणपुरा, नेषनल होटल के प्रोपाइटर रफीक रंगरेज, नयाबास स्टेण्ड, खाद्य रजिस्ट्रेषन बनाने के निर्देष, यादगार होटल के मालिक रफीक कुरैषी को भी खाद्य लासेस बनाने के निर्देष राहुल रेस्टोरेण्ट, एमजी रोड, थांदला को भरी लहर सोडा की 300 एमएल की एक्सपायर 16 बोतले नष्ट करवाई खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम अन्तर्गत उपरोक्त कार्यवाही की गई। व्यावसायिक प्रतिष्ठान व होटलो पर आकस्मिक जांच श्री मुकुल त्यागी साहब के मार्गदर्षन में खाद्य विभाग, खाद्य एवं औषधि प्रषासन, नापतौल विभाग के संयुक्त दल में सवे सिंह गामड कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी झाबुआ नेतृत्व में धर्मेन्द्र सिंह, सुरेष कुमार तोमर, षंकाष परमार एवं खाद्य औषधि प्रषासन के जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री पंकज अंचल, नापतौल विभाग के एलसी खाण्डवी, संजय पाॅचाल के द्वारा सघन जाॅच अभियान चलाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...