देशभक्ति की बात करने वाले माेदी बताये मसूद अजहर को किसने छोड़ा : राहुल गाँधी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 13 मार्च 2019

देशभक्ति की बात करने वाले माेदी बताये मसूद अजहर को किसने छोड़ा : राहुल गाँधी

rahul-questions-modi-who-freed-masood-azhar
गांधीनगर, 12 मार्च, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज यहां एक रैली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा सरकार पर जम कर प्रहार किये और कहा कि हिन्दुस्तान में दो विचारधाराओं की लडाई जारी है, उन्होंने पुलवामा हमले के बाद पैदा हुई परिस्थितियाें में देशभक्ति की बात करने वाले श्री मोदी से सवालिया लहजे में पूछा कि इस हमले के लिए जिम्मेदार मसूद अजहर को किसकी सरकार ने भारत से बाहर पहुंचाया था। श्री गांधी ने अहमदाबाद में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक के बाद राजधानी गांधीनगर के निकट अडालज के पास पार्टी की जय जवान जय किसान जन संकल्प रैली में कहा कि देश में आज जिन दो विचारधाराओं की लडाई जारी है वे दोनो ही गुजरात में मिलेंगी। एक तरफ महात्मा गांधी की विचारधारा है जिन्होंने अपनी पूरी जिंदगी इस देश को बनाने में लगा दिया। श्री मोदी, भाजपा अथवा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का नाम लिये बिना उन्होंने कहा कि अगर यह देश बना है तो महात्मा गांधी और गुजरात ने इसको बनाया है और आज दूसरी शक्तियां इस देश को कमजोर करने में लगी हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री देशभक्ति की बात करते हैं। उन्होंने कहा, ‘पुलवामा में मसूद अजहर ने हमला कराया। मै मोदी से पूछता हूं कि इस मसूद अहजर को हिन्दुस्तान की जेल से पाकिस्तान किसने भेजा। वाजयपेयी जी की सरकार ने विमान में उसे भेजा, कांधार पहुंचाया, पैसा देकर। आज जो देश के सुरक्षा सलाहकार है अजित डाभोल, वे उस जहाज में उसके इस्कोर्ट बन कर गये थे। आप इस देश को समझाइये कि 40 45 शहीदो को जिसने मारा उसे आपने विशेष विमान में भेजा। देश को बताइये कि मसूद अजहर को कांग्रेस ने पकड़ कर जेल में डाला था। ’श्री गांधी ने कहा कि हिन्दुस्तान की संवैधानिक संस्थाओं पर इस सरकार में आक्रमण जारी है। लोगों को बांटने वाली सरकार सच्चे मुद्दों पर सरकार बात नहीं करती। आज देश में 45 साल की सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। मोदी सरकार ने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया पर 15 उद्योगपतियों का साढ़े तीन लाख करोड़ रूपये का कर्ज माफ कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने अपने वायदे के अनुरूप मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में चुनावी जीत के बाद किसानों के कर्ज माफ कर दिये। नोटबंदी की चर्चा करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी ने ऐसा कर छोटे और मझौले कारोबारियों की रीढ तोड़ दी। इसे उन्होंने कालेधन के खिलाफ लड़ाई बताया पर इसके बाद लगी लाइन में किसी ने अनिल अंबानी, नीरव मोदी, मेहुल चौकसी को नहीं देखा उसमें गरीब लोग किसान मजदूर आदि ही दिखे थे। 15 लाख रूपये सबके खाते में भेजने का वादा भी पूरा नहीं हुआ। जीसएसी ऐसे ढंग से रात को 12 बजे लागू हुआ कि आज तक कारोबारी इसे समझ नहीं पाये। कांग्रेस की सरकार बनने पर इसे वास्तव में एक कर प्रणाली बनाया जायेगा। 

श्री गांधी ने कहा, ‘मोदी जी सच्चे मुद्दों की बात नहीं करते, यह नहीं बताते कि पिछले पांच साल में रोजगार के लिए उन्होंने कुछ नहीं किया। किसानों की मदद नहीं की। वह इन बातों की याद नहीं दिलाना चाहते पर एक के बाद एक नयी बाते करते जाते हैं। हर स्टेज से नरेन्द्र मोदी बोलेंगे कि वह देशभक्त हैं। राफेल हवाई जहाज की बात करते हैं। वायु सेना की प्रशंसा करते हैँ पर देश को ये नहीं बताते हैं कि उन्हीं पायलट और वायुसेना की जेब से चोरी कर उन्होंने पैसा अनिल अंबानी की जेब में डाला है। यहां मनमोहन सिंह जी बैठे हैं, एंटनी जी बैठे हैँ यूपीए के समय में 526 करोड एक राफोल के लिए देना तय किया था । सरकारी कंपनी एचएएल को राफेल का कांट्रैक्ट मिलना था। अनिल अंबानी ने जिंदगी में जहाज नहीं बनाया। अगर उनको कागज का हवाई जहाज बनाने को कहा तो वह नहीं बना पायेंगे। बैंकों का 45 हजार करोड कर्ज है उन पर। दूसरी ओर एचएएल ने तीन हजार करोड अपना रूपया दिया है देश की सरकार को। मोदी जी अपने साथ अनिल अंबानी को लेकर फ्रांस गये थे। उन्होंने सीबीआई डायरेक्टर को निकाल दिया क्योंकि वह राफेल पर जांच करने जा रहा था । मोदी ने वायदा किया था वह भ्रष्टाचार के खिलाफ लडेंगे तो आपने एयरफोर्स के शहीदों का पैसा छीन कर अंबानी को क्यों दिया।’

श्री गांधी ने कहा कि मोदी ने अपने 15 लोगों को हिन्दस्तान का पूरा धन दे दिया है। जिस दिन लडाई हो रही थी उसी दिन मोदी जी ने अपने मित्र को पांच एयरपोर्ट दे दिये। वह दो तरह का हिन्दुस्तान बनाना चाहते हैं एक अनिल अंबानी , नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और नरेन्द्र मोदी की सूट बूट वाला जिसमें उनके लिए सब कर्ज माफ हो जाये और जो कुछ भी चाहिए वे दे दिये जायें। दूसरी ओर किसानों,मजदूरों वगैरह का हिन्दुस्तान बनाना चाहते हैं जहां नोटबंदी हो जीएसटी हो लोग आत्महत्या करें और स्कूल में बच्चों को पढ़ाने और इलाज के लिए उन्हीं 15 लोगों को पैसे दें। ऐसा हिन्दुस्तान हमे नहीं चाहिए और ऐसा हिन्दुस्तान हम नहीं बनने देंगे चाहे कुछ भी हो जाये। अखबार में ऐसी रिपोर्ट देखी कि इंगलैंड की सरकार ने नीरव मोदी को पकड़ कर वापस भेजने के लिए अपनी सरकार से कुछ सूचना चाहती है पर सरकार ऐसा नहीं कर रही। असल मेें मोदी जी इन लोगों को अनिल भाई मेहुल भाई नीरवभाई कहते हैं और ये लोग उनकी मार्केटिंग करते हैं।  श्री गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर न्यूनतम आय गारंटी योजना लागू की जायेगी। उन्होंने कहा कि देश में जारी लडाई में सच्चाई, प्यार और भाईचारे की जीत होगी। चुनाव में माेदी की और उनकी नफरत की राजनीति की हार होगी। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से लोगों को सच्चाई से अवगत कराने की तथा लोगों से कांग्रेस को राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों पर जीत दिलाने की अपील की।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...