एनसीडब्ल्यू ने जया प्रदा के खिलाफ टिप्पणी पर आजम खान को भेजा नोटिस - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

सोमवार, 15 अप्रैल 2019

एनसीडब्ल्यू ने जया प्रदा के खिलाफ टिप्पणी पर आजम खान को भेजा नोटिस

ncw-sends-notice-to-azam-khanनयी दिल्ली 15 अप्रैल, राष्ट्रीय महिला आयोग ने अभिनेत्री से नेता बनी जया प्रदा के खिलाफ सपा नेता आजम खान की टिप्पणियों को ‘‘अत्यधिक अपमानजनक’’ बताते हुए उनकी कड़ी निंदा की और उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया। खबरों का हवाला देते हुए एनसीडब्ल्यू ने कहा कि आजम खान का कथित बयान ‘‘अपमानजनक, अनैतिक है और महिला की गरिमा के प्रति असम्मान दिखाता है।’’  एनसीडब्ल्यू की अवर सचिव बरनाली शोम ने नोटिस में कहा, ‘‘आयोग इस मामले पर ऐसी गैरजिम्मेदाराना और अपमानजनक टिप्पणी की कड़ी निंदा करता है। आपको इस मामले पर आयोग को संतोषजनक स्पष्टीकरण देना होगा।’’  राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने अभिनेत्री के खिलाफ खान की अनुचित टिप्पणियों को रविवार को ‘‘अत्यधिक शर्मनाक’’ बताया था। 

खान की कथित टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि एनसीडब्ल्यू निर्वाचन आयोग से उन्हें चुनाव लड़ने से रोकने का भी अनुरोध करेगी। शर्मा ने एक यूजर के एक अन्य ट्वीट का संज्ञान लिया था जिसने सपा नेता की कथित टिप्पणी का वीडियो अपलोड किया था। ‘‘अपमानजनक’’ टिप्पणी कर रहे खान का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में है। वीडियो के मुताबिक रामपुर में एक चुनावी सभा में खान ने कहा "रामपुर वालों, उत्तर प्रदेश वालों, हिंदुस्तान वालों! उसकी असलियत समझने में आपको 17 बरस लग गए। मैं 17 दिन में पहचान गया कि इनके नीचे का जो अंडरवियर है वह भी खाकी रंग का है। मैं 17 दिन में पहचान गया, आपको पहचानने में 17 बरस लगे, 17 बरस।"

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...