स्मृति ईरानी ने अमेठी से भरा पर्चा - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 11 अप्रैल 2019

स्मृति ईरानी ने अमेठी से भरा पर्चा

smrity-irani-files-nomination
अमेठी (उत्तर प्रदेश), 11 अप्रैल,केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गुरुवार को अमेठी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। ईरानी ने नामांकन पत्र के चार सेट जिला निर्वाचन अधिकारी आर. एम. मिश्रा के समक्ष दाखिल किये। इससे पहले ईरानी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ रोडशो किया। ईरानी ने मुख्यमंत्री के साथ आज उसी मार्ग पर रोडशो किया, जिस पर कल पर्चा दाखिल करने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सपरिवार रोडशो किया था।गौरीगंज के बूढनमाई मंदिर से शुरू हुए लगभग चार किलोमीटर लंबे रोडशो में लोगों की भारी भीड़ थी। रोड शो से पहले ईरानी ने पति जुबिन ईरानी के साथ पूजा अर्चना की। रोडशो के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखा गया। ढोल नगाड़े बजाते हुए कार्यकर्ता नाच रहे थे। महिलाओं की भी भागीदारी कम नहीं रही। कार्यकर्ता फूल बरसा रहे थे। उनके गले में भगवा रंग का अंगौछा था तो सर पर 'मैं भी चौकीदार हूँ' की टोपी लगी थी। युवा भगवा रंग में नारों से लिखी टीशर्ट व जैकेट पहने हुए थे। अधिकतर महिलाएं भी भगवा साड़ी में नजर आयीं। रोडशो के रास्ते में जगह जगह बड़े पोस्टर लगे थे, जिन पर लिखा था .. 'अबकी बार अमेठी हमार' और 'फिर एक बार, मोदी सरकार।’ रोडशो में अमेठी के विधायकों के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश पासी और मोती सिंह मौजूद थे।

ईरानी ने पूजा के बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों के यहां आयकर छापों का जिक्र करते हुए संवाददाताओं से कहा, 'मध्य प्रदेश में वो कौन से सज्जन हैं, जिसने तुगलक रोड में रहने वाले किस सज्जन तक उनका पैसा पहुंचाया ... ।' उन्होंने कहा, 'ये कैसी राजनीति है कांग्रेस पार्टी की ... जो गर्भवती महिलाओं की योजना से पैसा लूटकर अपनी जेबें भरने का काम करती है। जो गरीब बच्चों की योजना का पैसा लूटकर अपने पार्टी कार्यालय तक पहुंचाती है।'  ईरानी ने कहा कि कमलनाथ के सहायक के घर से जो 280 करोड़ रुपये का ब्यौरा मिला है, जो नकदी मिली है और जानवरों की खाल मिली है, उसके संदर्भ में राहुल गांधी की चुप्पी अपने आप में उनकी हकीकत बताती है। रोडशो शुरू करने से पहले उन्होंने कहा, 'मैं इतना ही कहना चाहूंगी कि भाजपा संगठन और कार्यकर्ता का संस्कार मात्र एक है कि कार्यकर्ता चाहे किसी वर्ग, परिवार या समुदाय का हो, हम सब एक राष्ट्र, एक ध्वज और एक संविधान के अंतर्गत राष्ट्र निर्माण में समर्पित रहते हैं।'  ईरानी ने एक बार फिर परोक्ष रूप से राहुल पर कटाक्ष किया कि अगर किसी को यह लगता है कि राष्ट्र की जनता और कार्यकर्ता उनका अपना परिवार नहीं हैं तो ये उनकी मानसिकता दर्शाती है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश के साथ साथ पूरे देश में लोकतंत्र का उत्सव मनाया जा रहा है। 'मेरा सभी नागरिकों और वोटरों से आग्रह है कि वे अपना वोट दें। मतदान का दिन है। अपना बहुमूल्य वोट और आशीर्वाद दें।'  उन्होंने कहा कि भाजपा ने बार बार कहा है कि राष्ट्र पहले, पार्टी बाद में और अंत में मैं। आज भाजपा का एक एक कार्यकर्ता अमेठी लोकसभा क्षेत्र में नामांकन की इस प्रक्रिया में शामिल हो रहा है।



कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...