आतंकवाद सबसे बड़ा मुद्दा, आरक्षण से कोई छेड़छाड़ नहीं कर सकता : मोदी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 25 अप्रैल 2019

आतंकवाद सबसे बड़ा मुद्दा, आरक्षण से कोई छेड़छाड़ नहीं कर सकता : मोदी

terrorism-is-the-biggest-issue-modi
दरभंगा (बिहार), 25 अप्रैल, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्रीय सुरक्षा और आतंकवाद को नये हिन्दुस्तान का सबसे बड़ा मुद्दा करार दिया और आरक्षण व्यवस्था को लेकर विपक्ष के आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि किसी के भी हक से कोई छेड़छाड़ नहीं होगी।दरभंगा में एक चुनावी रैली में मोदी ने आरक्षण के संबंध में विपक्षी दलों के आरोपों को कोरी अफवाह बताया।मोदी ने जोर दे कर कहा, ‘‘ राजग की सरकार ने बाबा साहेब आंबेडकर के बताए रास्ते को और मजबूत किया है। लेकिन वोट के लिए महामिलावटी अफवाहें फैलाने में जुटे हैं। मैं आपको भरोसा देता हूं कि जब तक मोदी है तब तक किसी के भी हक से कोई छेड़छाड़ नहीं होगी ।’’ विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा ‘‘जिस आतंकवाद ने श्रीलंका में 350 से ज्यादा मासूमों की जान ले ली, क्या वह मुद्दा नहीं हैं? हमारे पड़ोस में आतंक की फैक्ट्री चल रही है और महामिलावटी कहते हैं कि आतंकवाद मुद्दा ही नहीं है । महामिलावट करने वालों, आपके लिए आतंकवाद मुद्दा नहीं होगा, लेकिन नए भारत में ये बहुत बड़ा मुद्दा है। ये नया हिन्दुस्तान है, ये आतंक के अड्डों में घुसकर मारेगा ।’’ लोगों से जनादेश मांगते हुए उन्होंने कहा कि हमारा देश मजबूत होना चाहिए और उसके लिए सरकार मजबूत होनी चाहिए। मजबूत सरकार के लिए प्रधानमंत्री मजबूत चाहिए, चौकीदार मजबूत चाहिए । मोदी ने कहा ‘‘आपका एक वोट आतंकवाद को खत्म कर सकता है, चौकीदार को अपना समर्थन दीजिये। आपका एक एक वोट मोदी को जाएगा और मोदी आतंकवाद को खत्म करके ही दम लेगा ।’’ 

अपनी सरकार की जन कल्याण योजनाओं का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि चुनाव के बाद जब फिर राजग की सरकार बनेगी, तो हम प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से 5 एकड़ की शर्त हटाकर इस योजना का लाभ देश के सभी किसानों को पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि हमने वादा किया था कि सौभाग्य योजना के तहत देश के हर परिवार तक बिजली पहुंचाने का काम हम पूरा करेंगे। राजद पर चुटकी लेते हुए मोदी ने कहा, ‘‘मैं नितीश जी और सुशील जी को बधाई देता हूं कि इन्होंने बिहार से लालटेन को हमेशा-हमेशा के लिए विदा कर दिया और हर घर में बिजली पहुंचा दी ।’’ कांग्रेस नीत पूर्ववर्ती संप्रग सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि गरीब के घर बिजली पहुंचाने का काम पहले की सरकार भी कर सकती थी, लेकिन सब अपने-अपने कुनबे का भला करने में जुटे थे।कोई फार्म हाउस बना रहा था, कोई शॉपिंग मॉल बनवा रहा था, कोई रेलवे टेंडर में खा रहा था, कोई हेलीकॉप्टर में दलाली खा रहा था । प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 में लोगों कांग्रेस की नीयत को पहचाना और इस चौकीदार :मोदी: को जिम्मेदारी दी। उन्होंने कहा कि मैंने लाल किले से कहा था कि 1000 दिन में जिन 18,000 गांवों में बिजली नहीं पहुंची है, वहां बिजली दे देगें। हमने 1000 दिन से पहले ही देश के सभी गांवों में बिजली पहुंचा दी । उन्होंने कहा कि कांग्रेस पर 2004 और 2009 के घोषणा पत्र में देश के हर घर में बिजली पहुंचाने का वादा किया था लेकिन उसने धोखा देने का काम किया । उन्होंने युवाओं से अपील की कि इक्कीसवीं सदी में जो बेटा-बेटी पहली बार दिल्ली की सरकार चुन रहे हैं, वो हमारे नौजवान इस चुनाव का नेतृत्व कर रहे हैं। वे बस एक ही बात ठान कर चले हैं कि 21 वीं सदी का भारत उनकी आकांक्षाओं के मुताबिक हो। यह नए भारत की ललकार है।

कोई टिप्पणी नहीं: