विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 13 अप्रैल - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 14 अप्रैल 2019

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 13 अप्रैल

सकोरे वितरित

vidisha news
आज चलो आज कुछ अच्छा करते हैं ग्रुप के सदस्यों द्वारा रामनवमी के पावन अवसर पर व्हाट्सएप ग्रुप के संदेश से इकट्ठे हुए उन बेजुबान पक्षियों के लिए सकोरे निशुल्क वितरित किए गए... ग्रुप के कई सदस्यों ने मिलकर करीब 400 सकोरे इकट्ठे किए एवं लगातार प्रयास कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा सकोरे जल्द इकट्ठे कर स्कूलों में भी वितरित किए जाएंगे आज बरईपुरा चौराहा लोहंगी मोहल्ला मैं यह सकोरे घरों में खासकर उन बच्चों को वितरित किए जो नियमित रूप से उसमें पानी भर कर रखेंगे... बच्चों के इस उत्साह को
देख कर ग्रुप ने उन सभी बच्चों को एक-एक चॉक्लेट भी उपहार स्वरूप दी आज ग्रुप के सदस्यों ने सकोरे के साथ पक्षियों के दाने के   पैकेट भी उन . सकोरा के साथ वितरित किए.... ग्रुप लगातार गौरैया संरक्षण हेतु प्रयासरत है इसी संदर्भ में आज उन सभी घर के निवासियों को गौरैया संरक्षण हेतु घोसला लगाने के लिए भी प्रेरित किया गया.. कई रहवासियों ने घोसले की उपलब्धि के बारे में पूछा ग्रुप के सदस्यों द्वारा गौरैया संरक्षण हेतु तमाम जानकारियां उन्हें उपलब्ध कराई गई... ग्रुप लगातार पक्षियों के लिए हर सप्ताह सकोरे वितरित करता रहेगा जैसे-जैसे ग्रुप के पास सकोरे उपलब्ध होंगे वह तुरंत ही मोहल्ले मोहल्ले स्कूल स्कूल जाकर है वासियों को यह सकोर उपलब्ध कराता रहेगा... इस भीषण गर्मी में जहां इंसानों को पानी प्राप्त नहीं हो पा रहा है वहां उन बेजुबान पक्षियों के लिए ग्रुप विदिशा के सभी नागरिकों से अपील करता है कि सभी अपने घर की छत पर इस तरह के सकोरे जरूर रखें एवं लगातार उस में पानी भरते रहे यह सकोरे आसानी से हर मिट्टी के घड़े बेचने वालों के पास उपलब्ध रहते हैं एवं बहुत ही कम कीमत के रहते हैं... पशु पक्षियों की सेवा से बड़ा पुण्य कार्य और कोई नहीं होता है... पक्षी जो रोज अपने दाने की व्यवस्था के लिए अपने घोसले से उड़ कर दूर तक जाते हैं उन्हें वापस लौटने में पानी अगर मिल जाता है तो उनको जीवनदान ही मिलता है...

14 साल से भा.ज.पा. की नगरपालिका, 15 साल से म.प्र. में भाजपा सरकार रहने के बाद भी विदिशा विकास को मोहताज- भार्गव

vidisha news
विदिशाः- विधायक शशांक भार्गव ने आज करैयाखेड़ा रोड़ से लगे हुये बस्ती क्षेत्र में जन समस्याओं के संबंध में आम नागरिकों से चर्चा कर, उक्त क्षेत्र की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुना, उन्होने कहा कि 14 साल से विदिशा में भाजपा शासित नगरपालिका एवं 15 साल से प्रदेश में भाजपा की सरकार रही, फिर भी नगर की जनता मूलभूत सुविधाओं केा लेकर परेशान, भार्गव ने कहा कि नालों एवं नालियों की सफाई नहीं हो रही, नाले जर्जर अवस्था में है एवं खुले पड़े है, जगह-जगह कचरे के ढेर लगे हुये है। आम नागरिक पानी के लिये परेशान हो रहा है, नगरपालिका न तो विकास पर ध्यान दे रही और न ही साफ-सफाई, पेयजल व्यवस्था पर ऐसा लगता है, नगर पालिका सिर्फ टेक्स बसूलने की संस्था के रूप में कार्य कर रही है, उसे जनता की मूलभूत सुविधाओं से कोई मतलब नहीं, सडके खुदी पड़ी है, सड़को के मरम्मत एवं निर्माण कार्यों के लिये कोई येाजना नहीं है, उन्होंने इस संबंध में मुख्य नगर पालिका अधिकारी को पत्र लिखकर आवश्यक विकास एवं निर्माण कार्यों के साथ ही पेयजल सुविधा एवं स्ट्रीट लाईट, साफ-सफाई की व्यवस्था में सुधार कार्य किये जाने के निर्देश दिये है।  इस अवसर पर प्रमुख रूप से महेन्द्र यादव, सुरेन्द्र भदौरिया, वीरेन्द्र सिंह राजपूत, रामस्वरूप शर्मा, डाॅ शैलेन्द्र कटारिया, बृजेन्द्र वर्मा, भूपेन्द्र रघुवंशी, दशरथ सेन, बसीम खान, डालचंद साहू, गोविन्द भार्गव, अविनाश स्नेहा, माद्योसिंह अहिरवार, दिनेश मालवीय, अमीर उद्दीन चच्चा, राम कुशवाह, गुलशन मोढ, देवेन्द्र शर्मा, नरेन्द्र राजपूत, मनोज कुशवाह, लालू लोधी, दयाशंकर अहिरवार, कमलेश प्रजापति, राजू पंथी, मोहन शर्मा, मनोज जाटव, दीपक चैधरी, राजू चिडार, मनोज साहू, राजकुमार डिडोत, दिनेश मालवीय, विक्रम रजक, पर्वत गौड, सोमेश तिवारी आदि उपस्थित रहे। दिनंाक 14.04.19 को करैया खेडा रोड हनुमान मंदिर से गली नं. 4,5,6,7 में विधायक भार्गव द्वारा समस्याओं के संबंध में प्रातः 6.30 बजे से उक्त क्षेत्र में वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ताओ के साथ जनसंपर्क पर रहेगे।

जिला कांग्रेस सेवादल द्वारा मनाई जायेगी डाॅ. भीमराव अंबेडकर जयंती

विदिशाः- डाॅ. भीमराव अंबेडकर जी की जयंती के अवसर पर जिला कांग्रेस सेवादल द्वारा स्थानीय अहमदपुर तिराहा पर स्थित अंबेडकर प्रतिमा पर पुष्पांजली अर्पित कर याद किया जायेगा। सेवादल जिला मुख्य संगठक सुरेन्द्र भदौरिया ने बताया कि डाॅ. साहब की जयंती प्रातः 8.30 पर मनाई जायेगी, उन्होने कांग्रेस संगठनों के कार्यकर्ताओं एवं नेताओं से कार्यक्रम में शामिल हाने की अपील की है।

कोई टिप्पणी नहीं: