झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 08 मई - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 8 मई 2019

झाबुआ (मध्यप्रदेश) की खबर 08 मई

रतलाम झाबुआ अलिराजपुर लोकसभा क्षैत्र मे भाजपा प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करेगी - दौलत भावसार

झाबुआ निप्र । भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व जिलाध्यक्ष एवं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दौलत भावसार ने बताया कि रतलाम झाबुआ अलिराजपुर संसदीय क्षैत्र मे भाजपा प्रचंड बहुमत से जीत हासिल करेगी। भावसार का कहना है कि यह जीत कई मायनो मे ऐतिहासिक होकर रेकार्ड बनाने वाली होगी। क्योकि सॅपूर्ण देश एवं प्रदेश के साथ तेजोमय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदीजी के पक्ष मे प्रचण्ड सुनामी लहर चल रही है। वही प्रदेश के मतदाताओ को एवं लोकसभा क्षैत्र के मतदाताओ को अपनी गलती का एहसास हो गया है कि उन्होने कांग्रेस को जीता कर गलती की है जिसके कारण क्षैत्र का विकास अवरुद्व हो रहा है प्रदेश मे जब से कांग्रेस सरकार काबिज हुई है तबादला उद्योग को बढावा मिल रहा है , वही किसानो के साथ ऋण माफी मे धोखाधडी कर दो लाख का कर्जा किसानो का माफ नही किये जाने से किसानो मे भी कांग्रेस को लेकर जबरदस्त आक्रोश है तथा प्रदेश की कमलनाथ सरकार की गलत नीतियो को लेकर प्रदेश पुनः दिग्गी सरकार की याद ताजा करता हुआ नजर आ रहा है बिजली को लेकर बिजली कब आती है ओर कब गुम हो जाती है जिससे आम जनता त्रस्त है।
क्षैत्रीय सासंद एवं कांग्रेस प्रत्याशी कांतीलाल भुरिया ने विकास के नाम पर लोकसभा क्षैत्र की घोर उपेक्षा भी कांग्रेस की हार का कारण बनेगा। भावसार ने कहा कि सासंद के उपस्थिति मे 2011 मे झाबुआ मे रेल आ जाना थी जो आज तक नही आई क्षैत्र के मेघनगर औद्योगिक क्षैत्र के हाल बेहाल है औद्योगिक ईकाईयो के खुलने के बजाय सासंद के रवैये से औद्योगिक इकाईया बंद होने के कगार पर है जिसके चलते आदिवासी मजुदर व नौजवानो को रोजगार नही मिल पा रहा है जिससे  पलायन की स्थिति बन रही है। केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा चाहे फिर वो फोर लेन को लेकर या रेलबजट को लेकर हो प्रधानमंत्री ने बजट मे प्रावधान कराकर आदिवासी अंचल मे रेल आने की संभावनाओ को प्रबल किया है उस बात को भी सांसद अपने खाते मे भुनाना चाहते है जबकि केन्द्र की भाजपा सरकार ये कार्य कर रही है।  प्रदेश की पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ओर यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चैहान की सरकार द्वारा आदिवासी अंचल की जनता के लिये चलाई गई जनकल्याणकारी योजनाओ ओर विकासमुलक कार्यक्रमो को कमलनाथ सरकार द्वारा बंद किये जाने की घोषणा से आदिवासी मतदाताओ मे काफी निराशा ओर कांग्रेस के खिलाफ आक्रोश है जिसके चलते रतलाम झाबुआ अलिराजपुर क्षैत्र मे भाजपा प्रचण्ड बहुमतो से जीत की ओर अग्रसर होकर 23 मई को एक नया इतिहास रचने जा रही है। उक्त जानकारी जिला भाजपा मिडिया प्रभारी राजेन्द्र सोनी ने दि ।

रेल परियोजना,ँ तो भूरिया की मेहनत का परिणाम है
गुमानसिंह को दूसरों के काम का श्रेय लेने की आदत पड़ गई हैः कांग्रेस
झाबुआ ।   भाजपा के रिटायर्ड अफसर प्रत्‍याशी गुमानसिंह डामोर ने दो दिन पहले एक टी.वी. चैनल से साक्षात्‍कार में संसदीय क्षेत्र के आदिवासी अंचल में नई रेल परियोजना भाजपा द्वारा लायी जाने की बात कही है। डामोर के इस कथन पर भारी आश्‍चर्य प्रकट करते हुए विधायक कलावती भूरिया, जिला कांग्रेस अध्‍यक्ष निर्मल मेहता युवा नेता डॉ. विक्रांत भुरिया, चुनाव संचालक रमेश डोशी, वरिष्‍ठ नेता शांतिलाल पडियार और गुरूप्रसाद अरोरा तथा प्रवक्‍ता आचार्य नामदेव और हर्ष भट्ट ने पलटवार करते हुए जारी बयान में कहा है कि गुमानसिंह डामोर भाजपा नेता बनने के पूर्व सरकार के पीएचई विभाग में अफसर थे। उन्‍होंने अपने सेवा-काल में अधीनस्‍थ विभागीय अधिकारियों के अच्‍छे कार्यों का श्रेय लेकर नौकरी में भरपूर फायदे उठाये है। राजनीति में आने के बाद भी अपनी इस ‘‘चतुराई‘‘ से वे मुक्‍त नहीं हुए हैं। दरअसल डामोर को दूसरों के अच्‍छे काम का श्रेय लेने की अब तो आदत सी पड़ गई है। पूरे रतलाम-झाबुआ संसदीय क्षेत्र के लोग जानते हैं कि रेल सुविधा से वंचित आदिवासी अंचल के लिए 1347 करोड़ रूपये लागत की जो तीन रेल पारियोजना भारत सरकार से मंजूर हुई हैं, वे कांग्रेस सांसद और पूर्व केन्‍द्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया की 10 साल की कड़ी मेहनत का परिणाम है। कांग्रेस नेतोओं के संयुक्‍त बयान में कहा गया है, कि गुमानसिंह को शायद मालूम भी नहीं होगा कि वर्ष 8 फरवरी 2008 को झाबुआ के कॉलेज मैदान पर तत्‍कालीन प्रधान मंत्री डॉ. मनमोहनसिंह और रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने इन परियोजनओं का भूमि पूजन किया था। भूमि पूजन के कार्यक्रम में म.प्र. के तत्‍कालीन मुख्‍य मंत्री शिवराजसिंह चैहान भी शिष्‍टाचार के नाते शामिल हुए थे। बाद में 2014 में केंन्‍द्र में भाजपा की सरकार बनी तो भाजपा ने हर संभव कोशिश करके इन रेल परियोजनाओं के काम को आगे नहीं बढ़ने दिया। भाजपा की म.प्र. सरकार ने रेल पटरियां बिछाने के लिए लगने वाली जमीन उपलब्‍ध कराने में लंबे समय तक कोई रूचि नहीं ली। नतीजतन काम तेजी से आगे नहीं बढ़ पाया। यदि समय पर जमीन मिल जाती, तो आदिवा‍सी अंचल के लोगों को अब तक रेल सेवा- मिलना शुरू हो चुकी होतीं। काम के गति न पकड़ने के पीछे भाजपा और उसकी सरकार की बदनियती ही कारण मुख्‍य रही है। पता नहीं अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए जनहित पर कुठाराघात करने में भाजपा को सुख क्‍यों मिलता है - बयान में गुमानसिंह को चेतावनी दी गई है कि वे अब तो नेता बन गए हैं। ऐसी दशा में अब अपनी ‘‘फेंका फेंकी‘‘ की आदत छोड़कर तथ्‍यों के साथ बात करने की आदत डाल लें। यदि उनमें दम है, तो ये तीन परियोजना मंजूर कराने एवं उनके काम को आगे बढाने के लिए उहोंने और भाजपा ने भूतकाल में जो प्रयास किये हैं, उनका सप्रमाण लेखा-जोखा रतलाम-झाबुआ संसदीय क्षेत्र की जनता के सामने रखें और यह भी बतावें कि जब वे 2017 तक सरकारी नौकरी में थे, तो फिर इन परियोजनाओं का श्रेय लेकर वोट मांगने का उनको नैतिक आधिकार किसने दे दिया ?

कांग्रेस के जुझारू युवा नेता हार्दिक पटेल, 9 मई को भूरिया के समर्थन में सभा लेंगे

झाबुआ। पड़ोसी राज्‍य गुजरात में सत्‍तारूढ़ भाजपा के छक्के छुड़ाने वाले कांग्रेस के जुझारू युवा नेता हार्दिक पटेल म.प्र. के चुनावी दौरे के अंतर्गत 9 मई, गुरूवार को रतलाम- झाबुआ संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्‍याशी कांतिलाल भूरिया के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए पहुंच रहे है। उल्लेखनीय है कि श्री पटेल दे‘ा के पाटीदार समुदाय के प्रखर नेता है, जो लंबे समय से गुजरात में भाजपा और उसकी सरकार को जबर्दस्‍त टक्कर दे रहे है, वे लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के स्‍टार प्रचारक हैं। आपके दौरे का विस्‍तृत कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है। यह जानकारी आज कांग्रेस प्रवक्‍ता हर्ष भटृ और आचार्य नामदेव ने दी है।  

कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया पेटरावद विधानसभा  क्षेत्र के गांवों का करेंगे आज सघन दौरा

झाबुआ । रतलाम-झाबुआ संसदीय क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया 8 मई, बुधवार को पेटलावद विधानसभा क्षेत्र के सारंगी ब्लाॅक के गांवों का सघन चुनावी दौरा करेंगे। यह जानकारी देते हुए कार्यक्रम प्रभारी गुरुप्रसाद अरोरा और पार्टी प्रवक्ता हर्ष भट्ट ने बताया है कि सांसद भूरिया झाबुआ से बरबेेट के लिए प्रस्थान कर सुबह 9ः30 बजे वहाँ पहुँचेंगे और जनसम्पर्क तथा नुक्कड़ सभा के पश्चात वे 11ः00 बजे मांडन, 12 बजे मठमठ, दोपहर 01 बजे हनुमन्तिया, दोपहर 2 बजे गुणावद, 3 बजे गुलरीपाडा, 4 बजे छायन पूर्व, 5 बजे रूणजी, शाम 6 बजे खाखरा पाडा, तथा 7 बजे बांछी खेडा में जनसम्पर्क करेंगे एवं नुक्कड़ सभाएं लेंगे। इस दौरे में जिला कांग्रेस, ब्लॉक कांग्रेस पदाधिकारी। विधानसभा क्षेत्र ब्लॉक, सेक्टर एवं बूथ प्रभारी श्री भूरिया के साथ रहेंगे। 

बच्चों और महिलाओं की रंगारंग प्रस्तुतियों ने बांधा समां, दो दिवसीय परषुराम जयंती महोत्सव के तहत सांस्कृतिक कार्यक्रम का हुआ आयोजन, आजाद की प्रतिमा पर समाजजनों ने किया माल्यार्पण 

jhabua news
झाबुआ। सर्व ब्राम्हण समाज युवा संगठन द्वारा दो दिवसीय परषुराम जयंती महोत्सव मनाया जा रहा है। इसी के तहत प्रथम दिन 6 मई, सोमवार रात्रि 8 बजे स्थानीय जगदीष मंदिर परिसर (आजाद वाटिका) में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन रखा गया। जिसमें समाज के बच्चों और महिलाओं ने एक से बढ़कर नृत्य और नाटक प्रस्तुत किए। सांस्कृतिक कार्यक्रम करीब 2 घंटे तक चला। पश्चात् अगले दिन 7 मई, मंगलवार को सुबह 9 बजे समाजजनों द्वारा आजाद चैक पर पहुंचकर शहीद चन्द्रषेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। यह जानकारी देते हुए सर्व ब्राम्हण समाज युवा संगठन ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम में कुल 16 प्रस्तुतियां दी गई। । जिसमें बच्चों के साथ महिलाओं ने एकल, युगल और समूह में फिल्मी, धार्मिक गीतों पर एक से बढ़कर एक नृत्य प्रस्तुत किए, जिसे उपस्थित समाजजनों ने काफी सराहा। नाटक में भगवान श्री कृष्ण एवं राधाजी पर महिलाओं द्वारा भगवान की वेषभूषा एवं अन्य पात्र बनकर सुंदर प्रस्तुति दी गई, जिसे काफी सराहना मिली। एक बालक द्वारा मां की महत्वता पर सांग्स प्रस्तुत किया तो जगदीष मंदिर के सेवक जगदीष पंडा की नन्हीं बालिका चकोर पंडा ने भी डांस के माध्यम से दर्षक समाजजनों को खूब लुभाया। कार्यक्रम का संचालन समाज की वरिष्ठ सुषीला भट्ट ने किया। कार्यक्रम पश्चात् सभी को फरियाली खिचड़ी का वितरण किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार भी प्रदान किए जाएंगे।

आजाद को किया नमन
अगले दिन 7 मई, मंगलवार को सुबह 9 बजे समाजजन आजाद चैक पर एकत्रित हुए। जहां शहीद चन्द्रषेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण समाज के पुरूषजनों में वरिष्ठ डाॅ. केके त्रिवेदी, राजेन्द्र जोषी पं. गणेषप्रसाद उपाध्याय, यषवंत त्रिवेदी, भागवत प्रसाद शुक्ला, पं. राजकुमार देवल, दीपक शर्मा, युवा इकाई के अष्विन शर्मा, पपीष पानेरी, अमित शर्मा, आषीष चतुर्वेदी, सुनिल शर्मा, कमल त्रिपाठी, हर्ष भट्ट, गोतम त्रिवेदी, विनय शर्मा, महिलाओं में श्रीमती सुषीला भट्ट, विजय लक्ष्मी शुक्ला, रेखा अष्विन शर्मा, रंजना शर्मा आदि सहित उपस्थित समाज के सभीजनों ने चन्द्रषेखर आजाद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। इस दौरान वरिष्ठजनों द्वारा आजाद के जीवन पर प्रकाष भी डाला गया।

महादेवजी का किया गया लघुरूद्राभिषेक
बाद 9.30 बजे से जगदीष मंदिर में महादेवजी का लघुरूद्राभिषेक का आयोजन प्रारंभ हुआ। जिसमें यजमान के रूप में अष्विन शर्मा एवं उनकी धर्मपत्नि श्रीमती रेखा शर्मा ने लाभ लेते हुए भगवान का लघु रूद्राभिषेक किया। अभिषेक पं. भागवप्रसाद शुक्ल, पं. ओमप्रकाष शुक्ल, पं. किषोर भट्ट, पं. दीपक शर्मा एवं पं. अभिषेक चतुर्वेदी ने संपन्न करवाया वहीं यह आयोजन दोपहर 12.30 बजे तक चला।

भगवान परषुरामजी के जयकारों से गूंजा शहर, परषुराम जयंती पर सर्व ब्राम्हण समाज युवा संगठन द्वारा निकाली गई भव्य शोभायात्रा

jhabua news
झाबुआ। परषुराम जयंती पर पर 7 मई, मंगलवार शाम 5.30 बजे से स्थानीय काॅलेज मार्ग स्थित प्राचीन जगदीष मंदिर से सर्व ब्राम्हण समाज युवा संगठन द्वारा भव्य शोभायात्रा निकाली गई। जिसमें समाजजनों द्वारा ‘भगवान परषुरामजी‘ के जयकारे लगाए गए। शोभायात्रा में सैकड़ों की संख्या में समाजजन सम्मिलित हुए। चल समारोह में आगे बैंड-बाजों पर धार्मिक गीतों की प्रस्तुति दी जा रहंी थी। इसके पीछे समाज का पुरूष वर्ग चल रहा था। ढोल-ताषों से पूरा शहर गूंजायमान हुआ। जिस पर बालिकाओं एवं युवतियों द्वारा जमकर नृत्य किया गया। चल समारोह के आयोजक सर्व ब्राम्हण समाज युवा संगठन के युवाजन उत्साह के साथ शामिल हुए। यात्रा में समाज का पुरूष वर्ग जहां एक जैसी वेषभूषा सफेद कुर्ता-पजामे में सम्मिलित हुआ वहीं महिलाएं भी एक जैसी वेषभूषा में सिर पर साफा पहनकर शामिल हुई। सबसे पीछे विषेष रथ पर भगवान परषुरामजी की प्रतिमा विराजमान रहीं। भगवान को समाज के युवाओं द्वारा चंवर ढ़ुलाया गया। यह शोभा यात्रा शहर के काॅलेज मार्ग से राजवाड़ा, नेहरू मार्ग, आजाद चैक, चन्द्रषेखर आजाद मार्ग, बाबेल चैराहा, थांदला गेट, राजवाड़ा होते हुए पुनः काॅलेज मार्ग स्थित जगदीष मंदिर पर पहुंची।

महाआरती का सैकड़ों की संख्या में समाजजनों ने लिया लाभ
यहां मंदिर में भगवान की महाआरती का आयोजन हुआ। जिसमें सैकड़ों की संख्या में समाजजनांे ने शामिल होकर लाभ प्राप्त किया। बाद मंदिर परिसर में महाप्रसादी (भंडारा) रखा गया। इस दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति करने वाली सभी प्रतिभागियों को पुरस्कार भी प्रदान किए गए। सर्व ब्राम्हण समाज युवा संगठन द्वारा पधारे समाज के सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया।

स्वयं सहायता समूह द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकाली

jhabua news
पिटोल । साप्ताहिक हाट मंगलवार के दिन मध्य प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन झाबुआ संकुल झाबुआ के द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई जिसमें जीवों द्वारा गठित स्वयं सहायता समूह एवं आशा संस्था द्वारा गठित समूह की महिलाओं द्वारा संपूर्ण पेट्रोल नगर में मतदाता जागरूकता का संदेश लेकर रैली निकाली सभी समूहों की महिलाएं लाल ड्रेस एवं होम्योपैथी सारे काम छोड़ दो सबसे पहले वोट दो के स्लोगन के साथ स्थानी पिटोल बस स्टैंड पर शपथ ली गई जिसमें    ग्रामीण आजीविका से अमित राठौर आस्था संस्था से प्रकाश चंद्र जामुनिया बद सिंह भूरिया कन्नू बवेरिया नितेश बिलवाल आदि लोग उपस्थित थे।

पार्षद रसीद कुर्रेषी ने गरीब बच्चों के बीच अयोध्या बस्ती में जन्म दिन मनाया
षिषु वार्ड में बच्चों को दुध की बाटल वितरित की
jhabua news
झाबुआ। जन प्रतिनिधि वही लोकप्रिय होता है  जो जनता के बीच अपना जीवित सपर्क बनाये रखे और उनके बीच रह कर उनकी समस्याओ ं का समाधान करने के साथ ही उनकी हर छोटी बडी जरूरतों को पूरा करने में अपनी भूमिका का निर्वाह करें । ऐसी ही सख्शीयत के रूप  में नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 7 के पार्षद रसीद कुर्रेशी का नाम अग्रणी पंक्ति में लिया जाता है । मंगलवार को वार्ड पार्षद रसीद कुर्रेशी का जन्म दिन था किन्तु जनता के बीच रहने वाले इस जन प्रतिनिधि ने अपना जन्म दिन नगर की अजजा बाहुल्य अयोध्याबस्ती में बच्चों के बीच जाकर मनाया तथा बच्चों को मीठाईयो ं का वितरण किया तथा उनके बीच केक काट कर अपना जन्म दिन  बच्चों के बीच मना कर एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया । वही रसीद भाई ने जिला चिकित्सालय झाबुआ के शिशु वार्ड में जाकर भरती बच्चों को मीठे दुध की बाटलों का वितरण किया तथा बच्चों के बीच अपना जन्म दिन मनाया । इसके बाद वार्ड पार्षद ने नगर में विकलांग बच्चों को भी चाकलेट एवं मीठाइ्रयों का वितरण करके एक अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया । इस अवसर पर उनके साथ साबिर फिटवेल, रिंकू रूनवाल, गौरव सक्सेना सहित बडी संख्या में मित्रमंडल के लोग उपस्थित थे ।

जैन तीर्थ देवझिरी पर लब्धि पूर्णिमा (वैषाख सुदी पूर्णिमा) पर श्री माणिभद्र वीर हवन-पूजन महोत्सव का होगा आयोजन
पपू आचार्य सुयष सूरीष्वरजी मसा की प्रेरणा से होंगे आयोजन
 झाबुआ। लब्धि पूर्णिमा (वैषाख सुदी पूर्णिमा) निमित्त जैन तीर्थ देवझिरी 18 मई, शनिवार को प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी श्री माणिभद्र वीर हवन-पूुजन महोत्सव का आयोजन रखा गया है। सभी आयोजन परम् पूज्य आचार्य सुयष सूरीष्वरजी मसा की पावन प्रेरणा से होंगे। आयोजन श्री आदिनाथ माणिभद्र पारमार्थिक ट्रस्ट देवझिरी झाबुआ द्वारा किए जाएंगे। यह जानकारी देते हुए श्री आदिनाथ माणिभद्र पारमार्थिक ट्रस्ट देवझिरी के कार्यवाहक अध्यक्ष निर्मल मेहता ने बताया कि प्रथम तीर्थंकर श्री आदिनाथ प्रभु के तीर्थ क्षेत्र देवझिरी में परम् पूज्य आचार्य श्री सुयष सूरीष्वरजी मसा की पावन प्रेरणा से श्री माणिभद्र वीर नवम् आहूति युक्त हवन-पूजन महोत्सव का लब्धि पूर्णिमा पर 18 मई, शनिवार को महा मंगलकारी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। जिसमें सुबह 5.30 बजे श्री भक्तामर स्त्रोत का मंगल पाठ, 7.30 बजे नवकारसी, जिसके लाभार्थी राजेषकुमार हसमुखलाल शाह दाहोद (गुजरात), 8.30 बजे स्नात्र पूजन, जिसके लाभार्थी श्री नयनेषभाई जसवंतभाई शाह दाहोद (गुजरात), तीर्थाधिपति श्री आदिनाथ प्रभु को चांदी का छत्र अर्पण, लाभार्थी नरूभाई बामनिया परिवार देविझरी एवं उमरी, दोपहर 11 बजे श्री नवपद पूजन आदिनाथ राजेन्द्र संगीत मंडल झाबुआ के ओएल जैन एवं पार्टी द्वारा, जिसके लाभार्थी मधुकर निषान शाह परिवार, श्री माणिभद्र वीर हवन पूजन, विधिकारक अनिल हरण, लिमडी द्वारा संपन्न करवाया जाएगा।

कुंभ स्थापना एवं दीपक स्थापना होगी
दोपहर 11.30 बजे स्वामी वात्सल्य लाभार्थी स्व. श्री जयंतीलाल कोठारी की स्मृति में श्रीमती सुषिला, नितिन कोठारी परिवार, दोपहर 12.39 बजे कुंभ स्थापना एवं दीपक स्थापना, लाभार्थी मधुकर निषान शाह परिवार, हवन आहूतियां, पूर्णाहूति एवं आरती लाभार्थी श्री माणिभद्र वीर भक्ति मंडल मुंबई हस्ते, महेन्द्रभाई सोलंकी एवं पोपटभाई शाह मुंबई तथा शाम 5 बजे स्वामी वात्सल्य लाभार्थी देवझिरी जैन तीर्थ ट्रस्ट मंडल की ओर से रखा गया है।

सभी आयोजनों को सफल बनाने की अपील
श्री आदिनाथ माणिभद्र पारमार्थिक ट्रस्ट के कार्यवाहक अध्यक्ष निर्मल मेहता, प्रबंध ट्रस्टी नयनेषभाई शाह दाहोद, कोषाध्यक्ष बाबुलाल कोठारी, ट्रस्टी स्व. जयंतीलाल कोठारी की ओर से कोठारी परिवार, स्व. भावेश कटारिया इंदौर की ओर से कटारिया परिवार, ललित सकलेचा रानापुर, धर्मचन्द जैन, भाण्डुप मुंबई, महेन्द्रकुमार सोलंकी नवी मुंबई, पोपटलाल जैन, भदरवला मुंबई एवं राजेषकुमार एच शाह दाहोद आदि द्वारा सभी आयोजनों को सफल बनाने की अपील की गई है।

ईएमआरएस मोरडुण्डिया का सीबीएसई कक्षा 10 वीं का परीक्षा परिणाम रहा शत-प्रतिशत ’’
      
झाबुआ । जिले में सीबीएसई पाठ्यक्रम से संचालित शासकीय एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय, मोरडुण्डिया (रानापुर) का इस वर्ष का कक्षा 10वीं का परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा । विद्यालय के प्राचार्य अरविन्द नायक ने बताया कि परीक्षा में कुल 43 परीक्षार्थी सम्मिलित हुये थे जिनमें 30 प्रथम श्रेणी में एवं 13 विद्यार्थी द्वित्तीय श्रोणी में उत्तीर्ण रहे साथ ही छात्र मौनू भूरिया पिता श्री भीकू भूरिया ने 79 प्रतिशत अंक अर्जित कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया । श्री नायक अनुसार विद्यालय जिले के अति सुदूर ग्रामीण अंचल में संचालित है , फिर भी समिति अध्यक्ष/जिला कलेक्टर श्री प्रबल सिपाहा के प्रभावी निर्देशन एवं सहायक आयुक्त  श्री प्रशांत आर्यके प्रेरणात्मक मार्गदर्शन के फलस्वरुप विद्यार्थियों एवं अतिथि शिक्षकों के अथक प्रयासों से विद्यालय परिवार ने यह सफलता अर्जित की ।

हाट बाजार में दिव्यांग मतदाताओं को किया गया जागरूक, अन्नू भाबर एवं उनके दल ने दिव्यांग बनकर आदिवासी भाषा में उनके अधिकार और सुविधाओं की दी जानकारी

jhabua news
झाबुआ। अनमोल प्रयास फाउंडेषन झाबुआ द्वारा जिले के थादंला में 7 मई, मंगलवार को लगे हाट बाजार में स्वीप गतिविधि अंतर्गत मतदाता जागरूकता के लिए नुक्कड-नाटक का प्रदर्षन किया गया। हाट बाजार में ग्रामीणों को दिव्यांग मतदाताओं के मतदान हेतु निर्वाचन आयोग की द्वारा दी गई विषेष सुविधा की जानकारी दिव्यांग बनकर ही आदिवासी भाषा में नाटक दल के अन्नू भाबर एवं उनकी टीम ने दी। हाट बाजार में नुक्कड-नाटक दल की श्रीमती अन्नू भाबर, कुसूम भूरिया, प्रतीक एन्सलेम, राजू कटारा, प्रेम एन्सलेम आदि ने ग्रामीणों को एकत्रित कर आदिवासी वेषभूषा में उनकी भाषा में बताया कि आपके घर पर यदि ऐसा कोई परिवार का सदस्य, जो 18 वर्ष या इससे अधिक उम्र का होकर दिव्यांग है, उनसे भी आप आवष्यक रूप से मतदान करवाएं। निर्वाचन आयोग ने ऐसे दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्रों तक लाने एवं ले जाने हेतु विषेष वाहनों की सुविधा उपलब्ध करवाई है। इसके साथ ही मतदान केंद्र पर पहुंचने पर केंद्र के अंदर तक ले जाने हेतु व्हीर चेयर की व्यवस्था है। इसके साथ ही ऐसे मतदाता बिना लाईन में खड़े रहकर सीधे अपने मत का प्रयोग कर सकते है, उन्हें मतदान केंद्र पर तैनात कर्मचारियों द्वारा भी पूरा सहयोग एवं उनके प्रति सकारात्मक रवैया अपनाया जाएगा।

गर्भवती माताओं और वृद्धजनों के लिए भी सीधे मतदान की सुविधा
इसके साथ ही श्रीमती अन्नू भाबर एवं उनके दल ने बताया कि जो महिलाएं गर्भवती है, वह केंद्र पर अधिक समय तक खड़ी नहीं रह सकती है, इस हेतु उनके लिए भी सीधे मतदान करने की व्यवस्था है एवं वृद्धजन भी बिना कतार में खड़े रकर अपने मत का प्रयोग कर सकते है। निवार्चन आयोग की मंषा है कि कोई भी पात्र मतदाता अपने मत का प्रयोग करने से वंचित ना रहे। मतदान करना हमारा अधिकार ही नहीं, कर्तव्य भी है। मतदान के माध्यम से हम अपने क्षेत्र में एक अच्छे जनप्रतिनिधि और एक अच्छी सरकार का चयन करते है, इसलिए वोट करने अवष्य जाए।

मतदान करने हेतु सहमति व्यक्त की
नुक्कड़-नाटक की इस अभूतपूर्व प्रस्तुति को ग्रामीणों ने काफी सराहा एवं इस दौरान कई ग्रामीणों ने दल के समक्ष सहमति व्यक्त की कि वे आगामी 19 मई को रतलाम-झाबुआ-आलीराजपुर ससंदीय क्षेत्र के लोकसभा चुनाव के तहत मतदान दिवस पर आवष्यक रूप से मतदान केंद्रों पर जाकर वोट करेंगे। इसके साथ ही नाटक-दल के कलाकारों द्वारा हाट बाजार में घूम रहे मतदान प्रचार-प्रसार रथ के पीछे चलकर भी निरंतर नाटक की प्रस्तुति देकर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का कार्य किया गया।

जिला शतरंज एसोसिएषन द्वारा शतरंज खेल का दिया जा रहा प्रषिक्षण, पंजीयन हेतु अध्यक्ष श्रीमती अर्चना राठौर से करे संपर्क

jhabua news
झाबुआ। जिला शतरंज एसोसिएषन झाबुआ द्वारा गत 26 अप्रेल से बच्चों के मानिसक एवं बौद्धिक विकास के लिए शतरंज खेल का प्रषिक्षण दिया जा रहा है। जिसमें अब तक रामा विकासखंड के हाईस्कूल और एक्सीलेंट एज्यूकेषन इंस्टीट्यूट के बच्चों के साथ ग्राम खरड़ू बड़ी के बच्चों ने भी प्रषिक्षण प्राप्त किया है। शहरी क्षेत्र में कैथोलिक मिषन स्कूल अंग्रेजी माध्यम के बच्चों ने शतरंज का प्रषिक्षण प्राप्त कर इस खेली की बारीकियों और चालों को समझा। वर्तमान में जिला शतरंत एसोसिएषन द्वारा केंद्रीय विद्यालय गेल झाबुआ में पांच दिवसीय प्रषिक्षण दिया जा रहा है, जिसका समापन 10 मई को होगा। यह जानकारी देते हुए जिला शतरंज एसोसिएषन की अध्यक्ष श्रीमती अर्चना राठौर ने बताया कि अब तक जितने भी प्रषिक्षणार्थियों ने यह प्रषिक्षण प्राप्त किया है, उन सभी का 9 मई के पूर्व रजिस्ट्रेषन करना अनिवार्य है। इसके अलावा जिन बच्चों की उम्र 8 से 18 वर्ष तक है, अगर वे शतरंज प्रतियोगिता में भाग लेना चाहते है, तो उन्हें भी पंजीयन करवाना आवष्यक

निःषुल्क पंजीयन होगा
श्रीमती राठौर ने बताया कि पंजीयन निःषुल्क होगा। इस हेतु जिला शतरंज एसोसिएषन कार्यालय अथवा उनके मोबाईल नंबर 89890-01957 पर भी संपर्क कर अपना पंजीयन करवा सकते है। पंजीयन हेतु सभी बच्चों को अपने आधार नंबर, मार्कषीट की फोटोकाॅपी के साथ दो फोटो एवं मोबाईल नंबर देना अनिवार्य है, जो बच्चें प्रतियोगिता में जिला स्तर पर जीत हासिल करेंगे, उन्हें आगामी समय में राज्य स्तर एवं राष्ट्रीय स्तर पर भी प्रतियोगिता में भाग लेने का अवसर प्रदान किया जाएगा।

मध्यान्ह भोजन स्वयं सहायता समूह के अध्यक्ष एवं सचिव की बैठक मे दिलाया गया मतदान का संकल्प

jhabua news
झाबुआ । लोकसभा निर्वाचन 2019 की तैयारियो के संबंध में जिले के विधानसभा क्षेत्र थांदला के जनपद हाॅल में मतदान दलों के लिये चाय, नाश्ता, भोजन बनवाने हेतु कार्यरत मध्यान्ह भोजन के समूह के अध्यक्ष एवं सचिव की बैठक आर सी हालु सीईओ जनपद थांदला की उपस्थिति मे आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता आर सी हालु सीईओ जनपद थांदला द्वारा करते हुए संपूर्ण मीनू चार्ट पढ़कर बताया गया कि आने वाले मतदान दलों के कर्मचारी हमारे मेहमान हैं, उन्हें इस भीषण गर्मी में किसी प्रकार का चाय नाश्ता या भोजन संबंधी परेशानी नहीं आना चाहिए। बीआरसी दिलीप जोशी ने समूह से संपूर्ण वर्ष बच्चों को मीनू अनुसार भोजन दिए जाने एवं मतदान दल के सदस्यों के मतदान केंद्र पर पहुंचने के बाद स्वागत के पश्चात स्वल्पाहार एवं गुणवत्ता युक्त भोजन प्रदान करने की बात कही। बैठक में बीपीओ श्री कल सिंह डामोर, एमडीएम प्रभारी कन्हैया लाल बामनिया, पृथ्वी सिंह राकेश डाबी आदि उपस्थित थे। बैठक के बाद उपस्थित अध्यक्ष एवं सचिव एवं रसोईयनो को षत प्रतिषत मतदान करवाने की शपथ दिलवाई गई एवं मतदान हेतु आवश्यक दस्तावेजों के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान की गई। बैठक मे संकल्प लिया गया कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह संकल्प लेते है कि अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखेगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांति पूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भिक होकर धर्म व जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना, लोकतंत्र के इस महापर्व, लोकसभा निर्वाचन 2019 मे, दिनांक 19 मई 2019, दिन रविवार को, हम अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए, षत प्रतिषत मतदान करायेंगे एवं करेगें”।

आदर्ष मतदान केंद्र नाहरपुरा पर देष के महात्यौहार के लिये की गई आकर्षक सजावट 

jhaabua news
झाबुआ । देष के महात्यौहार लोकसभा निर्वाचन 2019 हेतु विधानसभा क्षेत्र के मतदान कंेद्र प्राथमिक विद्यालय नाहरपुरा को आदर्ष मतदान केंद्र बनाया गया है। इस मतदान केंद्र पर मतदान कक्ष के साथ-साथ रैम्प की सजावट, फर्नीचर एवं दो पंखो सहित सभी भौतिक सुविधाओ की व्यवस्थाओ के साथ ही आकर्षक सजावट भी की गई है।

मेघनगर के सेक्टर 21 मे मतदान केंद्रो का डीपीसी ने किया अवलोकन
       
jhabua news
झाबुआ । लोकसभा निर्वाचन 2019 हेतु आज डीपीसी झाबुआ द्वारा रतलाम संसदीय क्षेत्र-24 अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र थांदला के षहर मेघनगर मे सेक्टर 21 मे बनाये गये मतदान केंद्र का अवलोकन किया गया एवं निर्वाचन आयोग के अनुसार आवष्यक व्यवस्थाएं सुनिष्चित करने हेतु संबंधित अधिकारियो को निर्देषित किया गया।

थांदला मे सेल्फी लेकर मतदाताओ द्वारा दिया गया मतदान का संदेष
  
झाबुआ । लोकसभा निर्वाचन 2019 के तहत मतदाता जनजागरूकता अभियान के लिए जिले में व्यापक प्रचार प्रसार किया जाकर आमजन को मतदान दिनांक 19 मई 2019 की जानकारी दी जा रही है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रबल सिपाहा के मार्गदर्षन एवं दिषा निर्देषानुसार मतदाताओं को लोकसभा निर्वाचन में अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने का आह्वान किया जा रहा है। मतदाता जनजागरूकता अभियान के लिए जिला प्रषासन ने जगह-जगह सेल्फी पांईट तैयार कराए है। इन सेल्फी पाइंट पर आमजन द्वारा उत्साह पूर्वक मतदाता जागरूकता के लिए सेल्फी लेकर मतदान करने का संदेष दिया जा रहा है। जिले मे आज परषुराम जयंती के अवसर पर विधानसभा क्षेत्र थांदला मे मतदाताओ ने कार्यक्रम स्थल पर बनाये गये सेल्फी पाईंट पर सेल्फी लेकर आमजन से मतदान करने की अपील की।

सामान्य प्रेक्षक श्री षांतनु ने विधानसभा क्षेत्र झाबुआ के क्रिटिकल मतदान केंद्रो का निरीक्षण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया

झाबुआ । लोकसभा निर्वाचन 2019 हेतु रतलाम संसदीय क्षेत्र-24 के लिये नियुक्त सामान्य प्रेक्षक श्री षांतनु ने विधानसभा क्षेत्र-193 झाबुआ अंतर्गत क्रिटिकल मतदान केंद्र प्राथमिक विद्यालय नागनखेडी रतना, प्राथमिक षासकीय भवन रेतालुंजा, लम्बेला एवं भांडाखेडा सहित अन्य मतदान केंद्रो का भ्रमण कर अवलोकन किया एवं मतदान हेतु मूलभूत व्यवस्थाओ का जायजा लिया तथा आवष्यक व्यवस्थायें करवाने के लिये संबंधित अधिकारियो को निर्देषित किया। निरीक्षण के दौरान उनके साथ एसी ट्रायबल झाबुआ श्री प्रषांत आर्य, सहित षासकीय सेवक उपस्थित थे।

एसडीएम मेघनगर श्री मालवीय ने क्षेत्र के मतदान केंद्रो का भ्रमण कर व्यवस्थाओ का जायजा लिया
       
झाबुआ । लोकसभा निर्वाचन 2019 हेतु आज एसडीएम मेघनगर श्री एम एल मालवीय, तहसीलदार एवं निर्वाचन हेतु नियुक्त अधिकारियो ने विधानसभा क्षेत्र थांदला के ब्लाॅक मेघनगर मे षासकीय माध्यमिक भवन बिसलपुर एवं प्राथमिक विद्यालय ढाढनिया मे बनाये गये मतदान केंद्रो का भ्रमण कर अवलोकन किया एवं मतदान हेतु मूलभूत व्यवस्थाओ का जायजा लिया तथा आवष्यक व्यवस्थायें करवाने के लिये संबंधित अधिकारियो को निर्देषित किया।

अभ्यर्थियो के व्यय रजिस्टर के प्रथम निरीक्षण मे उपस्थित नही होने वाले
अभ्यर्थियो को 11 मई को अपने व्यय लेखो का निरीक्षण करवाने के लिये नोटिस जारी
झाबुआ । रिटर्निंग अधिकारी संसदीय क्षेत्र 24-रतलाम श्री प्रबल सिपाहा ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन 2019 के दौरान अभ्यर्थियो के व्यय रजिस्टर का प्रथम निरीक्षण दिनांक 06 मई 2019 को कार्यलयीन समय मे व्यय प्रेक्षक श्री लाडूकिष्वर पात्रो की उपस्थिति मे किया गया, जो प्रतिनिधि निर्धारित दिनांक को लेखा के रजिस्टर के निरीक्षण हेतु व्यय प्रेक्षक के समक्ष उपस्थित नही हुए है एवं जिनके द्वारा बिल वाउचर प्रस्तुत नही किये गये, ऐसे अभ्यर्थियो या उसके निर्वाचन प्रतिनिधियो को आगामी निरीक्षण दिनांक 11 मई 2019 को प्रातः 11 बजे कलेक्टर कार्यालय झाबुआ मे समस्त व्यय लेखे सहित उपस्थित होने हेतु नोटिस जारी किया गया है। उपस्थित नही होने की स्थिति मे इस कृत्य को आचार संहिता का उल्लंघन मानकर लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 77 (1) के तहत कार्यवाही की जायेगी।

आंगनवाडी कार्यकर्ताओ ने घर-घर जाकर स्टीकर लगाकर किया मतदान हेतु आग्रह
        
झाबुआ । लोकसभा चुनाव-2019 में शत-प्रतिषत मतदान के लिए जिले मे मतदाता जागरूकता अभियान अंतर्गत आज थांदला के षहरी क्षेत्र मे आंगनवाडी कार्यकर्ताओ द्वारा मतदाताओ के घर-घर जाकर मतदाता जागरूकता संबंधी स्टीकर घर के दरवाजे पर चिपकाकर मतदाताओ से मतदान करने के लिये आग्रह किया गया।

थांदला के हाटबाजार मे नुक्कड नाटक दल ने नुक्कड नाटक के माध्यम से दिव्यांग मतदाताओ को मतदान करने हेतु किया जागरूक

झाबुआ । लोकसभा चुनाव-2019 में शत-प्रतिषत मतदान के लिए जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत मतदाताओं को रैली, कार्यक्रमों तथा प्रचार रथों के माध्यम से मताधिकार का महत्व बताते हुए मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों तथा मतदान केन्द्रों पर ईवीएम तथा वीवीपैट का प्रदर्षन कर मतदाताओं को मतदान करने की प्रक्रिया से भी अवगत कराया जा रहा है। जिले मे विधानसभा क्षेत्र थांदला मे आज हाट बाजार एवं अस्पताल परिसर मे नुक्कड नाटक दल ने नुक्कड नाटक के माध्यम से दिव्यांग मतदाताओ को निर्वाचन आयोग द्वारा दी जाने वाली सुविधाएं व्हीलचेर, सहायक इत्यादि के बारे मे जानकारी देते हुए मतदान अवष्य करने के लिये जागरूक किया।

एसएसटी एवं एफएसटी दल द्वारा की जा रही चेकिंग सतत जारी
        
झाबुआ । लोकसभा निर्वाचन 2019 की तिथियां घोषित होने के साथ ही एसएसटी दल एवं फ्लाइंग स्काॅट सक्रिय हो गये है। एसएसटी दल एवं फ्लाइंग स्काॅट द्वारा तपती दोपहरी के साथ रात मे भी झाबुआ जिले के टोल नाके बैरियर से गुजरने वाले प्रत्येक वाहन की चेकिंग की जा रही हैं।

फूड पॉयजनिंग से बचाव के लिए ताजे भोजन का सेवन करें

झाबुआ । गर्मी के दिनों में खान-पान में लापरवाही के कारण फूड पॉयजनिंग की समस्या भी उत्पन्न हो जाती है। इससे बचाव के लिए सावधानी रखना आवश्यक है। सभी आमजन को यह सलाह दी गई है कि भोजन को सुरक्षित रखें। ताजा भोजन करें। किचिन में साफ-सफाई रखें। पर्याप्त आंच और तापमान पर भोजन में मौजूद सभी बैक्टीरिया नष्ट हो जाते हैं। पके हुए माँस एवं अण्डे की जर्दी में बैक्टीरिया की जाँच करने के लिए थर्मोमीटर का भी प्रयोग किया जा सकता है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया है कि पके हुए भोजन को कच्चे फल, सब्जियां या कच्चे भोजन के पास न रखें। अन्यथा पके हुए भोजन में भी बैक्टीरिया पहुँच सकते हैं। भोजन को नमी वाले स्थानों पर न रखें। खाने-पीने के बर्तनों को बिल्कुल साफ रखें। हाथों को भी साफ करते रहें। गर्मी एवं बरसात दोनों मौसम में भोजन जल्दी दूषित होता है। इनमें बैक्टीरिया एवं सूक्ष्म जीव पनप जाते हैं और भोजन को दूषित कर देते हैं। ऐसे भोजन के सेवन से फूड पॉयजनिंग हो सकता है। इसलिए सभी आम जन को सलाह दी गई है कि खान-पान के प्रति लापरवाही न बरतें और सावधानियों का ध्यान रखें।

मतदान दिवस को पिं्रट मीडिया में प्रकाशित विज्ञापनों का कराना होगा पूर्व प्रमाणन

झाबुआ । भारत निर्वाचन आयोग ने मतदान दिवस एवं उसके एक दिन पूर्व पिं्रट मीडिया में राजनैतिक विज्ञापनों के दुरूपयोग पर नियंत्रण करने के लिए राजनैतिक विज्ञापनों का प्रकाशन पूर्व प्रमाणन सक्षम मीडिया प्रमाणन एवं निगरानी समिति द्वारा कराया जाना अनिवार्य किया गया है। तदनुक्रम में पिं्रट मीडिया में मतदान दिवस एवं उसके एक दिन पूर्व प्रकाशित होने वाले राजनैतिक प्रकृति के विज्ञापनों का पूर्व प्रमाणन आर ओ स्तर की एमसीएमसी समिति से किया जाना आवश्यक होगा।        

वोटर टर्न आउट एप से ले सकेंगे मतदान प्रतिशत की जानकारी

झाबुआ । भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान प्रतिशत की जानकारी उपलब्ध कराने के लिए मोबाईल एप “वोटर टर्न आउट एप” बनाया है। इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया सकता है। इस एप के माध्यम से विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों के मतदान की अद्यतन स्थिति की जानकारी प्राप्त की जा सकेगी।

झाबुआ षहर मे परषुराम जयंती के अवसर पर मतदाताओ ने सेल्फी लेकर लिया मतदान का संकल्प
  
झाबुआ । लोकसभा निर्वाचन 2019 के तहत मतदाता जनजागरूकता अभियान के लिए जिले में व्यापक प्रचार प्रसार किया जाकर आमजन को मतदान दिनांक 19 मई 2019 की जानकारी दी जा रही है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रबल सिपाहा के मार्गदर्षन एवं दिषा निर्देषानुसार मतदाताओं को लोकसभा निर्वाचन में अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने का आह्वान किया जा रहा है। मतदाता जनजागरूकता अभियान के लिए जिला प्रषासन ने जगह-जगह सेल्फी पांईट तैयार कराए है। इन सेल्फी पाइंट पर आमजन द्वारा उत्साह पूर्वक मतदाता जागरूकता के लिए सेल्फी लेकर मतदान करने का संदेष दिया जा रहा है। जिले मे आज परषुराम जयंती के अवसर पर झाबुआ षहर मे मतदाताओ ने कार्यक्रम स्थल पर बनाये गये सेल्फी पाईंट पर सेल्फी लेकर मतदान करने का संकल्प लिया।

छटवे एवं सातवे चरण के सभी प्रेक्षको की वीडियो कांफ्रेसिंग 8 मई को

झाबुआ । लोकसभा निर्वाचन 2019 हेतु निर्वाचन आयोग द्वारा छटवे एवं सातवे चरण के सभी प्रेक्षको के साथ वीडियो कांफ्रेस का आयोजन दिनांक 08 मई 2019 को सायं 4 से 6 बजे तक किया गया है, जिसमे अपर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा जिले के छटवे एवं सातवे चरण के समस्त प्रेक्षको (सामान्य प्रेक्षक, व्यय प्रेक्षक एवं पुलिस प्रेक्षक) को वीडियो कांफ्रेस मे समय पर उपस्थित होने हेतु निर्देषित किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...