आतंकवाद पर रोक नहीं लगाई तो रोक देंगे पाकिस्तान का पानी : गडकरी - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 9 मई 2019

आतंकवाद पर रोक नहीं लगाई तो रोक देंगे पाकिस्तान का पानी : गडकरी

pakistan-s-water-will-stop-if-terrorism-does-not-stop-gadkari
अमृतसर, 08 मई,  केन्द्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग, नितिन गडकरी ने बुधवार को कहा कि अगर पाकिस्तान ने आतंकवाद पर रोक नहीं लगाई तो भारत पाकिस्तान को जा रहे नदियों के पानी पर रोक लगा सकता है। श्री गडकरी ने बुधवार को यहां पत्रकारों से कहा कि 1960 में हुई जल संधि के अनुसार भारत की छह में से तीन नदियाें का पानी पाकिस्तान को दिया गया था। उन्होंने कहा कि संधि में लिखा गया है कि आपसी प्रेम और भाईचारे के चलते नदियों का पानी पाकिस्तान का दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान भारत के खिलाफ आतंकवाद पर अंकुश नहीं लगाता तो भारत सरकार पाकिस्तान को जा रहे नदियों के पानी पर रोक लगा सकता है।

श्री गडकरी ने कहा कि केन्द्र सरकार की देश की सभी दरियाओं को एक दूसरे के साथ जोड़ने की योजना है जिससे देश के सभी राज्यों की पानी की समस्या सुलझाई जा सकेगी। उन्होंने कहा कि छह राज्यों में बांध का निर्माण किया जा रहा है जिनमें से शाहपुर कंडी का बांध तैयार हो चुका है। उन्होंने कहा कि 26 हजार एकड़ में बने शाहपुर कंडी बांध का पानी पंजाब और हरियाणा को दिया जाएगा। यहां 206 मेगावाट बिजली का भी उत्पादन किया जाएगा। पंजाब में पटियाला फीडर से जालंधर, कपूरथला और होशियारपुर के किसानों को लाभ होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पांच वर्षों दौरान किये गये विकास कार्यों की चर्चा करते हुए श्री गडकरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विकास कार्यों के नाम पर चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने देश में चार और छह मार्ग की सड़कों का बढ़िया निर्माण करवा कर देश में एक क्रांति ला दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली से कटरा तक एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जा रहा है जिसके पूरा होने पर दिल्ली से कटरा की दूरी कम होकर 572 किलोमीटर रह जाएगी। इसी प्रकार दिल्ली से अमृतसर की दूरी केवल चार घंटे में तय की जा सकेगी। उन्होंने कहा कि गुड़गांव से मुम्बई तक बनाये जा रहे हाई-वे से दिल्ली से मुम्बई का सफर 12 घंटे में तय किया जा सकेगा। इस प्रकार अमृतसर से मुम्बई 17 घंटों में पहुंचा जा सकेगा। पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के लिए बनाये जा रहे गलियारा के संबंध में उन्होंने कहा कि गलियारा तीन से चार माह में बन कर तैयार हो जाएगा। ?

कोई टिप्पणी नहीं: