पूर्णिया : मतगणना को ले सुबह से ही दिखा उत्साह का माहौल, शाम होते कहीं खुशी कहीं गम - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 23 मई 2019

पूर्णिया : मतगणना को ले सुबह से ही दिखा उत्साह का माहौल, शाम होते कहीं खुशी कहीं गम

purnian-counting
पूर्णिया : लोकसभा चुनाव के बाद जैसे ही मतपेटी खुली तो एनडीए खेमे में सुबह से ही खुशी व उत्साह की लहर देखी गई। दिन भर बढ़त कायम रखने के कारण एनडीए समर्थकों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। लोग अपने घर से लेकर प्रतिष्ठान और कई जगहों पर टीवी के पास चिपके रहे और पल पल का अपडेट लेते रहे। वहीं राजनीतिक पार्टी के जनप्रतिनिधि भी अपने आवास और कार्यालय में कुर्सी लगा कर एलईडी टीवी लगाकर चुनाव का परिणाम देखते हुए नजर आए। कुछ जनप्रतिनिधि ने तो अपने कार्यालय के सामने हवन व पूजा पाठ का भी आयोजन किया था। वहीं सदर अस्पताल में भी यह नजारा देखने को मिला। 

...सांसद संतोष कुशवाहा के आवास, रामबाग का नजारा :
पूर्णिया सांसद सह एनडीए प्रत्याशी संतोष कुशवाहा के आवास पर लोगों की भीड़ लगी थी। बाहर आंगन में छत के नीचे एलईडी टीवी लगा हुआ था और टीवी के सामने कुर्सी पर सैंकड़ों समर्थक बैठे हुए थे। टीवी पर न्यूज चैनल चल रहा था और सभी की आंखें टीवी पर टिकी थी। लोग चुनाव का पल पल का परिणाम देखने में व्यस्त थे। एनडीए की सीट बढ़ोत्तरी की खबर चैनल पर आते ही सभी के चेहरे पर खुशी थे। सभी लोग आपस में मोदी लहर की चर्चा करते रहे। वहीं आगंतुकों के बीच मिठाई परोसी जा रही थी। सांसद संतोष कुशवाहा अंदर अपने समर्थकों के साथ बैठ कर चुनाव के परिणाम पर चर्चा कर रहे थे। यानी मिला जुला कर सांसद आवास पर खुशी और मोदी लहर दिखाई दी।

...सदर विधायक विजय खेमका का कार्यालय, गुलाबबाग का नजारा :
सदर विधायक विजय खेमका का जनसंपर्क कार्यालय, गुलाबबाग में सबसे अधिक मोदी लहर का प्रभाव दिखने को मिला। कार्यालय के बाहर विधायक विजय खेमका ठाकुरबाड़ी मंदिर के पुजारी संत मुरारी दास व अपने समर्थकों के साथ बैठे थे। बाहर बरामदे पर एलईडी टीवी लगा था और सभी की निगाहें टीवी पर टिकी थी। लोग न्यूज चैनल के माध्यम से हर पल का चुनाव परिणाम देख रहे थे। एनडीए का सीट बढ़ोत्तरी की खबर आते ही समर्थक मोदी के जयकारे लगाते दिखे। वहीं जीत की उम्मीद पर पहले से ही अबीर गुलाल व पटाखे तैयार करके रखा गया था। वहीं बगल में मोदी सरकार की जीत के लिए हवन किया जा रहा था। पंडित अपने वैदिक मंत्र का उच्चारण करने में लगे थे और शंखनाद के गूंज से पूरे क्षेत्र भक्तिमय हो गया था। विधायक विजय खेमका व उनके समर्थकों का चेहरा खुशी से साफ तौर पर चमक रहा था। विजय खेमका ने कहा जीत की खुशी में शांति हवन का आयोजन किया गया है। प्रधानमंत्री मोदी के अच्छे काम और कर्म करने पर देश के जनता ने एक बार फिर उनको चुना है। इसके लिए पूरे देश की जनता को बधाई। 

...सदर अस्पताल, लाइन बाजार का नजारा :
चुनावी लहर और मतगणना का असर सदर अस्पताल में भी दिखने को मिला। सदर अस्पताल के पुरूष सर्जिकल वार्ड में टीवी चल रहा था। टीवी पर न्यूज चैनल पर मरीज से लेकर उनके परिजनों तक की आंखे एकटक लगी थी। टीवी पर हर पल का चुनाव परिणाम दिखाया जा रहा था। जो मरीज दिन भर दर्द से कराहते थे वो चुनाव परिणाम देखने में अपने दर्द और घाव को भुल चुके थे। मरीज और परिजन आपस में चुनाव परिणाम की घोषणा पर चर्चा परिचर्चा करते हुए दिखाई दिए। वार्ड में मरीज के साथ अन्य लोगों की भीड़ लगी थी। मतगणना को लेकर अन्य दिनों की तुलना में अस्पताल में लोगों की भीड़ कम दिखाई दी। वहीं लाइन बाजार में अन्य दिनों की तुलना में सड़क और डॉक्टरों के क्लीनिक में भीड़ कम थी।

...पूर्व सांसद सह महागठबंधन प्रत्याशी उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह के आवास का नजारा : 
पूर्व सांसद सह महागठबंधन प्रत्याशी उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह के मधुबनी स्थित आवास पर जहां हर समय चहल पहल और समर्थकों की भीड़ लगी रहती थी मतगणना के दिन आवास पर सन्नाटा पसरा रहा। वैसे 10-15 की संख्या में समर्थक एक तरफ कुर्सी पर बैठ कर आपस में बात कर रहे थे। लेकिन किसी के भी चेहरे पर मुस्कुराहट नहीं थी। सभी का चेहरा उदास दिखाई दिया। वहां कोई भी टीवी नहीं रखा गया था इससे यह पता चल रहा था कि उदय सिंह के आवास पर समर्थकों को पहले से ही हार का अाभास था। जब मीडिया कर्मी ने बैठे लोगों का फोटो खींचना चाहा तो समर्थकों ने फोटो खींचने से साफतौर पर मना कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...