पांच वर्षों में भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था होगा : राजनाथ सिंह - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 8 मई 2019

पांच वर्षों में भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था होगा : राजनाथ सिंह

rajnath-in-godda
गोड्डा/झरिया, सात मई, लोकसभा चुनाव में मंगलवार गोड्डा, जमशेदपुर और धनबाद से पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करने यहां पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दावा किया कि आगामी पांच वर्षों में भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन जायेगा।  इससे पूर्व झरिया में अपनी सभा में पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर की गयी एयर स्ट्राइक की चर्चा करते हुए सिंह ने कहा बहादुर लाशें नहीं गिनते, ये गिद्धों का काम होता है।’’  वहीं झरिया के डिगवाडीह स्थित सर्कस मैदान में सभा को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि आज पूरे विश्व में भारत का डंका बज रहा है। भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि है 2030 तक भारत आर्थिक मामलों में विश्व के तीन सबसे बड़े देशों की श्रेणी में आ जाएगा।  एयर स्ट्राइक के मुद्दे पर बोलते हुए राजनाथ ने कहा कि वायु सेना ने पाकिस्तान में जाकर आतंकियों को मार गिराए, लेकिन झामुमो की कैसे बताएं कि बहादुर लाशें नही गिनते। यह काम गिद्धों का होता है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद की कोई जाति नहीं होती है। इस लड़ाई को कमजोर बनाने की कोशिश विपक्षी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो हमें छेड़ेगा, उसे हम छोड़ेंगे नहीं। 

राजनाथ ने कहा कि इस बार जिस तरह का समर्थन मिल रहा है, वैसा पहले कभी नहीं मिला। पहले चिलचिलाती धूप में खड़े लोग नहीं देखे। उन्होंने कहा कि इस बार के चुनाव में 100 से अधिक सभाएं कीं और हर जगह जनता का भरपूर प्यार भाजपा को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि यह सच है कि आज पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। पहले बोला जाता था कि भारत कमजोर है, गरीबों का देश है, लेकिन अब ऐसा नही। करिश्माई काम हुआ है। आज भारतीय अर्थव्यवस्था तेजी से बढ़ रही है। 9वें स्थान से छठे स्थान पर पहुंच चुकी है। कुछ महीनों में भारत पांचवें स्थान पर होगा और आने वाले सालों में तीन सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक होगा। राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू की, लेकिन काम हमने किया। राजनाथ ने कहा कि हर सरकार के काम करने की अपनी शैली होती है। प्रधानमंत्री आवास योजना कांग्रेस ने शुरू की, लेकिन काम हमने किया। कांग्रेस ने छह साल में 25 लाख आवास बनवाए। हमलोगों ने एक करोड़ 30 लाख आवास बनवाए। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में 13 करोड़ गैस कनेक्शन दिए। 2022 तक भारत में एक भी ऐसा परिवार नहीं होगा, जिसके पास छत और गैस न हो। सड़क निर्माण का सिलसिला अटल जी ने शुरू किया। भाजपा के कार्यकाल में नेशनल हाईवे का निर्माण प्रतिदिन 32 किलोमीटर हो रहा है। 

उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकाल के बाद महंगाई नहीं बढ़ी। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार ने पिछले पांच वर्षों में साढ़े सात करोड़ गरीबों को गरीबी रेखा से उपर पहुंचाया है और आने वाले पांच से सात वर्षों में देश से गरीबी मिटा दी जायेगी। राजनाथ ने कहा कि आजाद भारत में हमेशा मंहगाई मुद्दा बनी, लेकिन 2004 और 2019 के चुनाव में मंहगाई मुद्दा नहीं बन सकी है। मंहगाई दो से तीन फीसद में बंधी हुई है। हमारा आर्थिक प्रबंधन मजबूत है। भ्रष्टाचार पर रोक लगी। भाजपा ने छह साल में 52 लाख करोड़ रुपये लोन बांटे। उन्होंने कहा, ‘‘जो भी देश का पैसा लेकर भागे हैं, भरोसा दिलाता हूं उनके पेट से पैसा निकालूंगा।’’  राजनाथ ने कहा कि पुलवामा हमले में आतंकवादी हमले के खिलाफ भारत की कार्रवाई का विश्व के कई देशों ने भी समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि भारत ने आतंकवाद के खिलाफ पाकिस्तान में घुसकर जो कार्रवाई की है, वह सब आपके सामने है। आतंकवाद का सफाया करने के लिए सभी देशों को ईमानदारी से पहल करनी होगी। भारतीय सेना को यह आदेश दे दिया गया है कि पड़ोसी देश से एक भी गोली चले तो इधर से गोली गिनी नहीं जानी चाहिए। राजनाथ ने कहा कि घुटने टेककर सरकार नहीं चलाई जाती हैं। यह नरेंद्र मोदी सरकार ने दिखा दिया। गोड्डा में पार्टी प्रत्याशी निशिकांत दुबे के पक्ष में उन्होंने चुनाव प्रचार किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...