सरकार सीबीआई, आईडी का इस्तेमाल ‘‘निजी बदला लेने वाले विभागों’’ के तौर पर कर रही : कांग्रेस - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

गुरुवार, 22 अगस्त 2019

सरकार सीबीआई, आईडी का इस्तेमाल ‘‘निजी बदला लेने वाले विभागों’’ के तौर पर कर रही : कांग्रेस


Government-is-using-CBI-ed-as-private-revenge-departments
नयी दिल्ली, 22 अगस्त, कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि वह सीबीआई, आईडी का इस्तेमाल ‘‘व्यक्तिगत बदला लेने वाले विभागों’’ के तौर पर कर रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम को सीबीआई ने नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने एजेंसी के अतिथि गृह में रात गुजारी। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘भारत ने पिछले दो दिन में लोकतंत्र और कानून व्यवस्था की दिन दिहाड़े हत्या होते देखी।’’ उन्होंने कहा कि आईएनएक्स मीडिया मामले में कई आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया , लेकिन एक वरिष्ठ नेता को किसी कानूनी आधार के बिना गिरफ्तार कर लिया गया। सुरजेवाला ने कहा, ‘‘सरकार सीबीआई, ईडी का इस्तेमाल सत्तारूढ़ पार्टी और देश में शासन करने वालों के लिए व्यक्तिगत बदला लेने वाले विभागों के तौर पर कर रही है।’’ उन्होंने इंद्राणी मुखर्जी का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘एक अनुभवी नेता को उस महिला के बयान पर गिरफ्तार किया गया जिस पर अपनी ही बेटी की हत्या का आरोप है।’’  सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि देश में हरेक को ‘‘चुप कराने’’ के लिए वरिष्ठ राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर ‘‘झूठे आरोप’’ लगाए जा रहे हैं।

कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की गिरफ्तारी को लेकर भाजपा सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि वह सीबीआई, आईडी का इस्तेमाल ‘‘व्यक्तिगत बदला लेने वाले विभागों’’ के तौर पर कर रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चिदंबरम को सीबीआई ने नाटकीय घटनाक्रम के बाद बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने एजेंसी के अतिथि गृह में रात गुजारी। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘भारत ने पिछले दो दिन में लोकतंत्र और कानून व्यवस्था की दिन दिहाड़े हत्या होते देखी।’’ उन्होंने कहा कि आईएनएक्स मीडिया मामले में कई आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया गया , लेकिन एक वरिष्ठ नेता को किसी कानूनी आधार के बिना गिरफ्तार कर लिया गया। सुरजेवाला ने कहा, ‘‘सरकार सीबीआई, ईडी का इस्तेमाल सत्तारूढ़ पार्टी और देश में शासन करने वालों के लिए व्यक्तिगत बदला लेने वाले विभागों के तौर पर कर रही है।’’ उन्होंने इंद्राणी मुखर्जी का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘एक अनुभवी नेता को उस महिला के बयान पर गिरफ्तार किया गया जिस पर अपनी ही बेटी की हत्या का आरोप है।’’  सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि देश में हरेक को ‘‘चुप कराने’’ के लिए वरिष्ठ राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर ‘‘झूठे आरोप’’ लगाए जा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं: