बिहार : सीएम साहब नाच बगीचा में आकर दुखवा हर लें - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 20 अगस्त 2019

बिहार : सीएम साहब नाच बगीचा में आकर दुखवा हर लें

दिव्यांग मुखू मांझी ने कहा 'मोरा नाच बगीचा मुसहरी में आने का कष्ट करें बाबू जी'
apeal-to-cm-nitish
पटना,  फुलवारीशरीफ विधानसभा के विधायक हैं श्याम रजक.अभी उघोग मंत्री हैं. पहले राज्य में राम और श्याम की चर्चाएं चटकार लगाकर होती थी. रामकृपाल यादव और श्याम रजक राजद के कद्दावर नेता थे.बाद में दोनों के बीच में छतीस का रिश्ता बन गया.इसके बाद  रामकृपाल यादव और श्याम रजक राजद से किनारा हो गए.रामकृपाल यादव बीजेपी और श्याम रजक जदयू में चले गए.2014 में रामकृपाल यादव लोकसभा का चुनाव जीतकर केंद्रीय मंत्री बने.2015 में विधानसभा का चुनाव जीतने के बाद श्याम रजक मंत्री नहीं बन सके.2019 में रामकृपाल यादव सांसद जरूर बने पर मंत्री नहीं बन सके.जदयू के मंत्री लोकसभा का चुनाव जीते तो मंत्री पद से इस्तीफा दिए. सीएम ने मंत्रीमंडल विस्तार करते समय श्याम रजक को मंत्री पद मिला. अपने चहेते मंत्री श्याम रजक के क्षेत्र में स्वाधीनता दिवस के दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विराजमान रहेंगे.  स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार श्रीपालपुर में झंडोत्तोलन कार्यक्रम में शामिल होंगे.मसौढ़ी एसडीएम संजय कुमार व डीएसपी सोनू कुमार राय ने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की. एसएमडी कॉलेज परिसर स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में बैठक में एसडीएम ने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों को कार्यक्रम को लेकर कई दिशा निर्देश जारी किए. बाद में एसडीएम व डीएसपी ने कार्यक्रम स्थल पर किए जा रहे कार्य का निरीक्षण किया. 15 अगस्त को श्रीपालपुर टोला में झंडोतोलन कार्यक्रम होगा. इसमें मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे. 

महादलित सूरज मांझी झंडा लहराएंगे
पटना जिले के पुनपुन प्रखंड के लखनपार पंचायत में है श्रीपालपुर टोला. महादलित मुसहर समुदाय के लोग रहते हैं.यहां के सूरज मांझी झंडा लहराएंगे. सूरज मांझी झोपड़ी में रहते हैं.शौचालय नहीं रहने के कारण मैदान में शौचकार्य करने जाते हैं.वृद्ध होने के बावजूद सामाजिक सुरक्षा पेंशन नहीं मिल पा रहा था.श्याम रजक वोट लेकर खिंसक जाते थे.इस लिए सूरज मांझी निराश हो गए.आजादी के 72 वां स्वतंत्रता दिवस अवसर का मार्ग बनकर आया है. पटना के डी.एम.कुमार रवि आए. मुसहरी को चकाचक करने में लग गए. शौचालय निर्माण होने लगा. सामाजिक सुरक्षा पेंशन स्वीकृत हो गयी.लोग बाग हलकान हैं जो कार्य वर्षों से नहीं हो पा रहा था वह आज चुटकी में हो जा रहा है. कारण सूबे में बहार लाने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आ रहे हैं.अच्छा होता कि हरेक मुसहरी में सीएम जाते. इस खबर को सुनकर महादलित मुखू मांझी बड़बड़ाने लगे. हमलोग पटना सदर प्रखंड के नगर परिषद दानापुर निजामत क्षेत्र में स्थित नाच बगीचा में झोपड़ी में रहते हैं. शौचालय नहीं रहने के कारण मैदान में जाते हैं.मैदान करते समय गाली सुनना पड़ता है. फिर मुखू मांझी कहते हैं कि मैं दिव्यांग हूं पर पेंशन नहीं मिलता है. सीएम साहब नाच बगीचा में आकर दुखवा हर लें.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...