बिहार : KBC में बिहार ने रचा इतिहास , किसान का बेटा सनोज राज बना सीजन का पहला करोड़पति - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 14 सितंबर 2019

बिहार : KBC में बिहार ने रचा इतिहास , किसान का बेटा सनोज राज बना सीजन का पहला करोड़पति

bihar-sanoj-won-one-crore-in-kbc
बिहार (आर्यावर्त संवाददाता) सोनी चैनल पर चल रहे क्विज शो KBC की हॉट सीट पर बिहार के लाल ने वो कमाल कर दिया जो इस सीजन के किसी प्रतियोगी ने अब तक नही की है । सनोज राज ने कठिन से कठिन सवालो का उत्तर सब्र के साथ दिया तथा अंततः उनकी मेहनत रंग लायी ।  सनोज ने अमिताभ बच्चन के सामने एक करोड़ के सवाल का सही उत्तर दे कर सभी देश वासियों खासकर हम बिहारियों का दिल जीत लिया ।

सनोज राज के बारे में जानिए
केबीसी में एक करोड़ रुपए जीतने वाला सनोज राज जहानाबाद जिला हुलासगंज प्रखंड का रहने वाला है। उसका पैतृक गांव हुलासगंज का ढोंगरा गांव है । सनोज के पिता का नाम रामजनम शर्मा है.और वो पेशे से किसान हैं. सनोज राज ने पढ़ाई लिखाई जहानाबाद से की है.

सनोज की पढ़ाई लिखाई
सनोज ने जहानाबाद के मानस इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल से 12वीं तक की पढ़ाई की. इसके बाद उसने पश्चिम बंगाल के वर्धमान के एक कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई की. इंजीनियर की पढ़ाई लिखाई पूरा करने के बाद सनोज ने प्राइवेट कंपनी में नौकरी की।

अस्सिटेंट कमांडेंट हैं सनोज
सनोज प्राइवेट नौकरी के साथ सरकारी नौकरी भी तैयार कर रहे थे। करीब दो साल की कड़ी मेहनत के बाद सनोज का चयन अस्सिटेंट कमांडेंट में हुआ और वो अभी सहायक कमांडेंट की नौकरी कर रहे हैं

IAS बनना चाहते हैं सनोज
सरोज राज का सपना IAS बनने का है. केबीसी ने अपने प्रोमो में दिखाया है कि सनोज राज 1 करोड़ के सवाल का सही जवाब दे देते हैं । उसके बाद उनके सामने कोटि की चोटी का सवाल दिखाई देता है । अब ये तो 12 सितंबर को ही साफ हो पाएगा की सनोज 7 करोड़ के सवाल का सही जवाब दे पाए हैं या उन्होंने खेल छोड़ दिया . लेकिन इतना तो तय है कि उन्होंने 1 करोड़ रुपए जीत लिया है । वो करोड़पति बन गए हैं ।

कोई टिप्पणी नहीं: