'सेक्शन 375' लोगों को सोचने पर मजबूर करेगी : निर्माता आनंद पंडित - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 13 सितंबर 2019

'सेक्शन 375' लोगों को सोचने पर मजबूर करेगी : निर्माता आनंद पंडित

movie-section-375
दिग्गज निर्माता आनंद पंडित ने हमेशा अपनी फिल्मों के लिए दिलचस्प और सोच को प्रभावित करने वाली कहानियों को चुना है। इसी क्रम में आज ऋचा चड्ढा के साथ अक्षय खन्ना की मुख्य भूमिका वाली उनकी फिल्म ‘सेक्शन 375’ की रिलीज़ हो चुकी है। इसको लेकर आनंद पंडित का मानना है कि फिल्म सिर्फ एक सिनेमाई अनुभव नहीं है, बल्कि बहुत बहस का नेतृत्व करेगी जो हमें एक समाज के रूप में करनी चाहिए।

आनंद पंडित कहते हैं, “सेक्शन 375 एक ऐसी फिल्म है, जो देश में एक नई बहस को जन्म देगी। यह एक ऐसा विषय है जो कई परतों के नीचे छिपा हुआ है और इस पर खुलकर चर्चा करने की आवश्यकता है। यह मेरे लिए सिर्फ एक फिल्म नहीं है, यह हमारे समाज के लिए एक महत्वपूर्ण संदेश है। यह दर्शकों को सवाल करने की अनुमति देगा और इस पर बहस कराएगा। भारतीय दंड संहिता के एक सेक्शन के आधार पर, फिल्म इसके विभिन्न पहलुओं पर नज़र रखती है।"

सेक्शन 375 भारतीय दंड संहिता की धारा 375 पर आधारित है, जो देश के सभी कानूनों को नियंत्रित करती है। फिल्म में, ऋचा चड्डा अपने मुवक्किल को न्याय दिलाने के लिए एक सरकारी वकील की भूमिका निभा रही  हैं। उनकी मुवक्किल दावा करती है कि फिल्ममेकर (राहुल भट्ट) ने उनका बलात्कार किया है। अक्षय खन्ना इस फिल्ममेकर का अदालत में बचाव कर रहे हैं। अक्षय का दावा है कि पीडिता ने उनके मुवक्किल को झूठा फंसाने के लिए धारा 375 का दुरुपयोग किया है। फिल्म इस विषय की भी पड़ताल करती है कि क्या एक वकील को किसी अपराधी का बचाव करना चाहिए या उसे अपनी अंतरात्मा की आवाज सुननी चाहिए। कुमार मंगत पाठक, अभिषेक पाठक और एससीआईपीएल द्वारा निर्मित ये फिल्म अजय बहल द्वारा निर्देशित है।

आनंद पंडित ने अपने बैनर आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स के तहत कुछ सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों का निर्माण किया है। जैसे, 'बाटला हाउस', 'पीएम नरेंद्र मोदी', 'सत्यमेव जयते', 'टोटल धमाल' समेत अन्य कई फिल्में इस सूची में शामिल है। वह अपने समय के सबसे विश्वसनीय और होनहार निर्माता में से एक साबित हुए हैं। अगले साल रिलीज़ होने वाली आनंद पंडित के बैनर तले बनी एक और फ़िल्म 'चेहरे' रिलीज होगी, जिसमें अमिताभ बच्चन और इमरान हाशमी ने लीड रोल में हैं। इसे रूमी जाफरी ने निर्देशित किया है। अनुभवी निर्माता हमारे समय के सबसे अधिक भरोसेमन्द और होनहार निर्माता में से एक साबित हुए हैं और वे लगातार कंटेंट ड्रिवेन फिल्म को आगे बढ़ा रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...