विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 20 सितंबर - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 21 सितंबर 2019

विदिशा (मध्यप्रदेश) की खबर 20 सितंबर

इलाहाबाद बैंक का “एग्री फेयर-एक्सपो 2019” संपन्न 
कृषि तथा कृषकों को प्रारंभ से समर्पित देष का प्राचीनतम बैंक है इलाहाबाद बैंक
vidisha-news
विदिषा 20 सितम्बर 2019/देष के अन्नदाता कृषकों और कृषि को प्रारंभ से समर्पित देष के प्राचीनतम बैंक ‘इलाहाबाद बैंक‘ द्वारा “एग्री फेयर-एक्सपो 2019” का आयोजन स्थानीय पीएनबी कृषक प्रषिक्षण केन्द्र में सपन्न हूुआ। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मयंक अग्रवाल, भारतीय रिजर्व बैंक भोपाल के महाप्रबंधक जतिन रावल, नाबार्ड की महाप्रबंधक सुश्री एम.खेस, मुम्बई महाप्रबंधक कार्यालय के उपमहाप्रबंधक बी.बी.दीक्षित एवं भोपाल मंडल के मंडल प्रमुख एस.एस.पी राय मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहें। वहीं, विषेष रूप से आमंत्रित लोकप्रिय चैनल स्टार प्लस के विष्वविख्यात शो ‘दिल है हिन्दुस्तानी‘ की स्टार नन्हीं बालिका सौम्या शर्मा द्वारा दीप प्रज्जवलन के समय श्री गणेष-सरस्वती वंदना की प्रस्तुति दी गई। इस अवसर पर बैंक प्रबंधन द्वारा अतिथियों का परम्परागत स्वागत-सत्कार किया गया। उपस्थित जन समूह के विषेष आग्रह पर बेबी सौम्या शर्मा द्वारा दी गई सुरमयी प्रस्तुति ने सबका मन मोह लिया। 

बेबी सौम्या सपरिवार अभिनंदित
विदिषा जिले को राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टी.वी. प्रोग्राम के माध्यम से ख्याति दिलाने वाली बेबी सौम्या को जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मयंक अग्रवाल सहित अन्य अतिथियों द्वारा सम्मानित-अभिनंदित किया गया। सौम्या के पिताश्री अभिताभ शर्मा एवं माता श्रीमती संगीता शर्मा को भी शाल-श्रीफल से सम्मानित किया गया।  इस अवसर पर इलाहाबाद बैंक भोपाल मंडल प्रमुख एसएसपी राय ने  बैंक द्वारा चलायी जा रही विभिन्न किसान-कृषि हितैषी योजनाओं पर प्रकाष डाला। कृषि आपदा के समय कृषकों को राहत हेतु बैंक द्वारा विषेष रूप से प्रारंभ योजना ”किसान ऋण मुक्ति योजना“ की विस्तृत जानकारी दी गई। इसका लाभ संपूर्ण राष्ट्र में कृषक ले सकते है। इस अवसर पर नाबार्ड महाप्रबंधक सुश्री एम.खेस ने इलाहाबाद बैंक द्वारा आयोजित एग्री फेयर एक्सपो-2019 की भूरी-भूरी प्रषंसा की गई। उन्होने कहा कि अन्य बैंक भी इस कार्यक्रम से प्रेरणा लेकर कृषि क्षेत्र में जागरूकता लाकर युवा कृषको को अतिरिक्त आय के लिए उत्प्रेरित-प्रोत्साहित करे। कार्यक्रम में विदिषा जिले की इलाहाबाद बैंक शाखा विदिषा के अतिरिक्त हिरनई, त्यौंदा, पठारी के शाखा प्रबंधक व बड़ी संख्या कृषक भी सम्मिलित हुए। भारतीय रिजर्व बैंक के महाप्रबंधक जतिन रावल ने इस महत्वपूर्ण आयोजन की सफलता पर इलाहाबाद बैंक प्रबंधन को बधाई देते हुए अपनी प्रसन्नता व्यक्त की एवं “एग्री फेयर एक्सपो-2019” के माध्यम से कृषकों की जागरूकता के प्रति गहरी रूचि दिखाई। उल्लेखनीय है कि विदिषा जिला कृषि से सम्बद्ध विभिन्न उपकरणों के निर्माण में प्रगति पर है। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मयंक अग्रवाल ने इलाहाबाद बैंक को बधाई प्रेषित करते हुए बैंक द्वारा कृषि क्षेत्र में विषेष रूचि दिखाई जाने पर हर्ष व्यक्त किया। श्री अग्रवाल ने कहा कि कृषक बैंक की समस्त योजनाओं का लाभ उठाएं एवं ऋण को समय पर चुकाने के साथ ही अन्य योजनाओं के प्रति बैंक का सहयोग प्राप्त कर अपनी अतिरिक्त आय अर्जित करें। 

उन्नत कृषक सम्मानित
इस अवसर पर अतिथियों द्वारा जिले के उन्नत कृषकों का परम्परागत सम्मान किया गया। सुश्री दक्षता खरे निदेषक पीएनबी कृषक प्रषिक्षण केन्द्र को भी उनके सहयोग एवं कृषि क्षेत्र में विषेष योगदान के लिए अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया। 

750 लाख रू. के ऋण वितरित
इस कार्यक्रम में जिले के 50 से अधिक कृषकों को 750 लाख रू. के ऋण वितरित किए गए। इस अवसर पर 15 कृषि उत्पादकों द्वारा अपने उत्पादनों का प्रदर्षन किया गया।  कार्यक्रम का संचालन षिरिष हुददार ने तथा आभार प्रदर्षन मंजीत सिंह खालसा सहायक महाप्रबंधक ने किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...