दरभंगा : 75 परिवार के लोग वृक्षारोपण कर बच्चों की तरह देखरेख करेंगे - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 24 अक्तूबर 2019

दरभंगा : 75 परिवार के लोग वृक्षारोपण कर बच्चों की तरह देखरेख करेंगे

125 वीं जयंती को पल्लिवासी यादगार बनाने का पर्यावरणीय संकल्प लिया है.चर्च परिसर में वृक्षारोपण करेंगे. दरभंगा पल्ली के 75 परिवार  एक-एक वृक्ष लगाएंगे. मजे की बात है कि परिवार के लोग वृक्ष का नामकरण करेंगे ताकि पहचान हो कि अमुख परिवार का वृक्ष है. तीन कट्टे में 75 परिवार के लोग 1 -1 शीशम,    आम, अमरूद आदि का वृक्ष लगाएंगे. बच्चों की तरह देखरेख करें. यह अजूबा प्रयोग है.
church-will-suport-poor-family
दरभंगा, 24 अक्टूबर। उत्तर बिहार में है जिला दरभंगा.इस जिले में है 'होली रोजरी चर्च'.इस समय दरभंगा पल्ली के पल्ली पुरोहित हैं फादर सुशील गाब्रिएल.उनके कार्यकाल में पल्ली और पल्लिवासियों का कल्याण व विकास हुआ है. बता दें कि अभी -अभी 'होली रोजरी चर्च' की 125 वीं जयंती मनायी गयी है. मौके पर पटना महाधर्मप्रांत के महाधर्माध्यक्ष विलियम डिसूजा, मुजफ्फरपुर धर्मप्रांत के पूर्व बिशप जे.बी.ठाकुर और वर्तमान बिशप काजीटेन ओस्ता आदि धर्मगुरू उपस्थित थे. 125 वीं जयंती को पल्लिवासी यादगार बनाने का पर्यावरणीय संकल्प लिया है.चर्च परिसर में वृक्षारोपण करेंगे. दरभंगा पल्ली के 75 परिवार  एक-एक वृक्ष लगाएंगे. मजे की बात है कि परिवार के लोग वृक्ष का नामकरण करेंगे ताकि पहचान हो कि अमुख परिवार का वृक्ष है. तीन कट्टे में 75 परिवार के लोग 1 -1 शीशम,    आम, अमरूद आदि का वृक्ष लगाएंगे. बच्चों की तरह देखरेख करें. यह अजूबा प्रयोग है. बताते चले कि कुर्जी पल्ली,पटना की कब्रिस्तान में वृक्षारोपन किया गया था.शव को दफन करने में दिक्कत व जगहाभाव के आलोक में वृक्षारोपण का सत्यनाश कर दिया गया.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...