राज्यपाल द्वारा बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता मिलने के बाद महाराष्ट्र बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

रविवार, 10 नवंबर 2019

राज्यपाल द्वारा बीजेपी को सरकार बनाने का न्योता मिलने के बाद महाराष्ट्र बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक

maharshtra-core-bjp-meeting
राज्यपाल की ओर से सरकार बनाने का न्यौता मिलने के बाद आज महाराष्ट्र बीजेपी की अहम बैठक होने जा रही है। बीजेपी को सरकार बनाने का मौका ऐसे समय मिला है जब वह अपने गठबंधन की साथी शिवसेना को मनाने में नाकामयाब रही है। महाराष्ट्र में राज्यपाल ने बीजेपी से पूछा है कि क्या वो सरकार बनाना चाहती है। बीजेपी राज्य में सबसे बड़ी पार्टी है लेकिन शिवसेना के रुख के बाद उसके पास भी बहुमत नहीं है इस बीच एनसीपी ने कहा है अगर बीजेपी बहुमत साबित नहीं कर पाती है तो एनसीपी वैकल्पिक सरकार देने पर विचार कर सकती है। एनसीपी प्रवक्ता नवाब मलिक ने बयान जारी कर बीजेपी के खिलाफ वोट देने का दावा किया है। नवाब मलिक ने कहा है कि अगर बहुमत के वक्त शिवसेना बीजेपी के खिलाफ वोट देती है और बीजेपी सरकार नही बना पाती है तो एनसीपी वैकल्पिक सरकार देने पर विचार कर सकती है। एनसीपी के विधायकों की 12 नवंबर को मीटिंग है। इससे पहले महाराष्ट्र में सरकार गठन की कवायद के बीच शनिवार को सीएम देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया और इसके बाद एक प्रेस कांफ्रेंस कर शिवसेना पर जमकर निशाना साधा। देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना के 50-50 फार्मूले पर अपना रुख साफ करते हुए लिखा कि चुनाव से पहले इस तरह की कोई भी बातचीत शिवेसना के साथ नहीं हुई थी।

कोई टिप्पणी नहीं: