बिहार : ईसाई की बुनियादी समस्याओं को प्रकाश में लाया राजन क्लेमेंट साह - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शुक्रवार, 29 नवंबर 2019

बिहार : ईसाई की बुनियादी समस्याओं को प्रकाश में लाया राजन क्लेमेंट साह

rajan-shah-raise-voice-for-christian
बरही,29 नवम्बर। हमने आज शताब्दी दिवस मनाया। इस अवसर पर बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश मंत्री व झारखंड विधान सभा बरही के प्रवास प्रभारी राजन क्लेमेंट साह ने वाट्सऐप मैसेज में सभी लोगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ दी हैं।वहीं ईसाई (बिहारी) की बुनियादी समस्याओं को प्रकाश में लाया है।शिक्षा, चिकित्सा आदि में डिग्री एवं प्रशिक्षण लेकर बेरोजगार भटक रहे हैं। अब तो संस्थानों में सीसीटीवी लगाकर कर्मियों के माथा पर लटका दिया गया।मामूली गलती व आंख झपकी को आधार बनाकर नौकरी से एक झटके में बाहर कर दिया जा रहा है। भव्य इमारत में गैर ईसाइयों के बच्चे पढ़लिख आईएएस,आईपीएस आदि पोस्ट तक पहुंच पा रहे हैं। इन 100 वर्ष में ईसाई बच्चे शिखर तक नहीं पहुंच पाएं। अगर इसी तरह रहा तो अगले 100 वर्ष में भी आईएएस, आईपीएस आदि नहीं पाएंगे।

अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश मंत्री राजन क्लेमेंट साह
ने आगे कहा कि हाल में ईसाई यूथ बेरोजगार हैं और गैर ईसाइयो को काम में रख लिया जाता है। उन्होंने ज्वलंत समस्या उठाया कि कलीसिया के पैसों से मजा लूटा जा रहा है और पैसे के अभाव में कैंसर पीड़ित का इलाज समुचित ढंग से नहीं हो रहा है वह हमलोगों का  दुर्भाग्य ही है। मिशनरी संस्थाओं के द्वारा किसी तरह की पहलकदमी नहीं की जा रही है। अगर उनके द्वारा  फिजुल खर्ची पर लगाम लगा दे तो समाज का एक बच्चा मौत के मुंह से निकाला जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...