बिहार : राजद के बिहार बंद के दौरान बंद समर्थकांे पर फायरिंग निंदनीय : माले - Live Aaryaavart (लाईव आर्यावर्त)

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा । हृदय राखि कौशलपुर राजा।। -- मंगल भवन अमंगल हारी। द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी ।। -- सब नर करहिं परस्पर प्रीति । चलहिं स्वधर्म निरत श्रुतिनीति ।। -- तेहि अवसर सुनि शिव धनु भंगा । आयउ भृगुकुल कमल पतंगा।। -- राजिव नयन धरैधनु सायक । भगत विपत्ति भंजनु सुखदायक।। -- अनुचित बहुत कहेउं अग्याता । छमहु क्षमा मंदिर दोउ भ्राता।। -- हरि अनन्त हरि कथा अनन्ता। कहहि सुनहि बहुविधि सब संता। -- साधक नाम जपहिं लय लाएं। होहिं सिद्ध अनिमादिक पाएं।। -- अतिथि पूज्य प्रियतम पुरारि के । कामद धन दारिद्र दवारिके।।

शनिवार, 21 दिसंबर 2019

बिहार : राजद के बिहार बंद के दौरान बंद समर्थकांे पर फायरिंग निंदनीय : माले

सीएए व एनआरसी के खिलाफ चल रहे आंदोलन को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश में आरएसस-बजरंग दलफुलवारीशरीफ में आरएसएस-बजरंग दल समर्थक मुहल्ले से हुई फायरिंगमाले नेता रणविजय कुमार के नेतृत्व में जांच टीम ने किया घटनास्थल का दौरा
cpi-ml-condemn-firing-on-band-prostest
पटना 21 दिसंबर 2019, सीएए व एनआरसी के खिलाफ राजद द्वारा आहूत आज बिहार बंद के दौरान पटना शहर के फुलवारीशरीफ में बंद समर्थकों पर पथराव व फायरिंग की घटना की भाकपा-माले राज्य सचिव काॅमरेड कुणाल ने कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि आरएसएस व बजरंगज दल के लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है. ये ताकतें सीएए व एनआरसी के खिलाफ उठ खड़े हुए आंदोलन को सांप्रदायिक रंग देने की लगातार कोशिश कर रही हैं, लेकिन जनता उनकी असलियत पूरी तरह से समझ चुकी है. यही कारण है कि ये लोग बौखलाहट में इस तरह की कार्रवाइयों को अंजाम दे रहे हैं.  उन्होंने कहा कि आज पूरा देश सीएए व एनआरसी के खिलाफ उठ खड़ा हुआ है, लेकिन भाजपा से जुड़ा एबीवीपी और अन्य संगठन उसके पक्ष में उन्माद व नफरत का माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसी स्थिति में भाकपा-माले बिहार सरकार से मांग करती है कि सांप्रदायिक उन्माद-उत्पात फैलाने वाली ताकतों पर सख्ती से लगाम लगाए और आम लोगों के जान-माल की सुरक्षा की गारंटी करे. घटना की जानकारी मिलते ही भाकपा-माले की राज्य कमिटी के सदस्य रणविजय कुमार के नेतृत्व में एक जांच टीम ने घटनास्थल का दौरा किया. जांच टीम ने कहा है कि खलीलपुर से निकला जुलूस जैसे ही टमटम पड़ाव के पास पूरब की ओर मुड़ा, बगल के मुहल्ले (जो आरएसएस समर्थित लोगों का मुहल्ला है) से पथराव आरंभ हो गया और फिर फायरिंग भी आरंभ हो गई. इससे भगदड़ की स्थिति मच गई. एक से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है. भाकपा-माले ने बिहार की जनता का आह्वान किया है कि वे सांप्रदायिक ताकतों की चाल कामयाब नहीं होेन दें और मजबूती से सीएए व एनआरसी के खिलाफ आंदोलन जारी रखें.

कोई टिप्पणी नहीं: