16 साल बाद एक साथ नज़र आयी संगीतकार जतिन- ललित की जोड़ी - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

रविवार, 1 दिसंबर 2019

16 साल बाद एक साथ नज़र आयी संगीतकार जतिन- ललित की जोड़ी

जतिन और ललित के बेटे भी इंडियन आयडल सीजन 11 के सेट पर मौजूद थे। नेहा ने दोनों कंपोजर्स के बेटों से कहा कि उन्हें अपने पिता को मनाना चाहिए क्योंकि लोग अपने बच्चों की बात नहीं टालते हैं।
jatin-lalit-togather-after-16-years
मुंबई,30 नवम्बर। बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार जतिन -ललित की जोड़ी 16 साल बाद एक साथ इंडियन आइडल के मंच पर नज़र आयी। आपको बता दें कि इंडियन आयडल 11 के सेट पर सुपरहिट म्यूजिक कंपोजर जोड़ी जतिन-ललित ने अपने गिले शिकवे भुला दियेे। 16 सालों तक अलग रहने के बाद जतिन-ललित ने इस रियलि‍टी शो में अपने रिश्तों की कड़वाहट को भुला दिया। उन्होंने बताया कि आमिर खान और काजोल स्टार फिल्म फना वो आखिरी फिल्म थी जिसमें उन्होंने साथ काम किया था। इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड भी मिला था लेकिन कुछ पर्सनल दिक्कतों के चलते दोनों ने साथ काम करना छोड़ दिया। इसके बाद शो के होस्ट आदित्य ने दोनों से पूछा कि क्या वे दोनों एक साथ किसी फिल्म पर काम करने जा रहे हैं ? इसके बाद शो के जज विशाल ददलानी और नेहा ने भी रिक्वेस्ट की और कहा कि दोनों को वापस म्यूजिक इंडस्ट्री में वापस आना चाहिए क्योंकि उनकी सुपरहिट जोड़ी को सभी मिस करते हैं। दोनों ने एक दूसरे को गले  लगाया और बीते दिनों को याद करते हुए एक सॉन्ग भी गाया। ललित ने इसके अलावा जतिन के पैर भी छुए। ललित ने बताया कि मैं जतिन जी को बहुत मिस करता हूं और जब भी हमारा ग्रुप साथ होता है तो अक्सर जतिन के ह्यूमर को लेकर चर्चा होती है। इससे पहले हमने काफी एल्बम दिए हैं और अगर चीजें ठीक रहीं तो हम भविष्य में भी साथ काम कर सकते हैं। ललित मेरे बड़े भाई की तरह है और भले ही हम साथ काम ना करें लेकिन उनके लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। जतिन ने कहा, ललित और मैंने काफी मेहनत की है और अगर हम वापस लौटते हैं तो हमें उस स्तर पर एक बार फिर पहुंचना होगा जो हमने बनाया था। जिस पैशन से वे म्यूजिक क्रिएट करते हैं, वो किसी भी कंपोजर के लिए बेहद जरुरी है और यही कारण है कि हम सालों साल तक एक साथ म्यूजिक क्रिएट करते रहे थे। जतिन और ललित के बेटे भी इंडियन आयडल सीजन 11 के सेट पर मौजूद थे। नेहा ने दोनों कंपोजर्स के बेटों से कहा कि उन्हें अपने पिता को मनाना चाहिए क्योंकि लोग अपने बच्चों की बात नहीं टालते हैं।

कौन है जतिन-ललित
जतिन-ललित हिन्दी फिल्मों की संगीतकार जोड़ी है। इसमें दो भाई जतिन पंडित और ललित पंडित है। दोनों का ताल्लुक उल्लेखनीय संगीत परिवार से है जिसका मूल हिसार, हरियाणा में है। उनके चाचा पण्डित जसराज है और अभिनेत्रियाँ सुलक्षणा पंडित और विजयता पंडित उनकी बहनें है। पहली फिल्म जिसमें उन्होंने संगीत दिया था वो थी 1991 की यारा दिलदारा। इस फिल्म का एक गीत बिन तेरे सनम काफी सफल हुआ था। सफलता उन्हें खिलाड़ी से मिली थी। कई सफल फ़िल्में जिसमें इन्होंने संगीत दिया वह है:- जो जीता वोही सिकंदर, कभी हाँ कभी ना, खामोशी: द म्युजकल, दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे, येस बॉस, जब प्यार किसी से होता है, कुछ कुछ होता है, मोहब्बतें, कभी खुशी कभी ग़म और फना। दोनों को फ़िल्मफेयर पुरस्कार के सर्वश्रेष्ठ संगीतकार की श्रेणी में 11 बार नामित किया लेकिन वह यह पुरस्कार एक बार भी नहीं जीत पाए। 2006 में दोनों भाई ने जोड़ी तोड़ दी। ललित पंडित ने कुछ फ़िल्मों में अकेले संगीत दिया जिसमें उन्हें साजिद-वाजिद के साथ दबंग के लिये अंतत ये पुरस्कार प्राप्त हुआ।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...