जमशेदपुर : TSAF ने टाटा स्टील स्पोर्ट क्लाइंबिंग चैंपियनशिप का किया आयोजन - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 18 दिसंबर 2019

जमशेदपुर : TSAF ने टाटा स्टील स्पोर्ट क्लाइंबिंग चैंपियनशिप का किया आयोजन

  • 3 दिवसीय प्रतियोगिता में 120 से ज्यादा प्रतिभागी हो रहे शामिल

टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन 3 दिवसीय ओपन प्रतियोगिता टाटा स्टील स्पोर्ट क्लाइंबिंग चैंपियनशिप का आयोजन करेगा. यह प्रतियोगिता 21 से 23 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी. इस चैंपियनशिप का मकसद क्लाइंबिंग को भारत में बढ़ावा देना है.
tata-steel-sports-climbing
जमशेदपुर  (आर्यावर्त संवाददाता) टाटा स्टील एडवेंचर फाउंडेशन, युवा क्लाइंबरों के लिए 3 दिवसीय ओपन प्रतियोगिता टाटा स्टील स्पोर्ट क्लाइंबिंग चैंपियनशिप का आयोजन करेगा. यह प्रतियोगिता 21 से 23 दिसंबर तक जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कंपलेक्स में आयोजित की जाएगी. टीएसएएफ ने इस चैंपियनशिप को भारत की एक प्रमुख वार्षिक क्लाइंबिंग प्रोग्राम बनाने की योजना बनाई है. जो इस नए और उभरते हुए अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजन को भारतीय युवाओं के लिए पेश करेगी. जो 2024 ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए संभावित प्रतिभाओं को पहचानने और उनकी मदद करने के लिए काम करेगा. यह वार्षिक खेल आयोजन समुदाय को बड़े पैमाने पर शामिल करने, भारत में क्लाइबिंग को व्यापक रमूप से अपनाने के लिए काम करेगा. इसके साथ ही खेल की पहुंच बढ़ाने के लिए संस्थानों के एक नया नेटवर्क बनाने के लिए कारगर होगा टाटा स्टील स्पोर्ट्स क्लाइंबिंग चैंपियनशिप तीन आयुष समूह यानी 6 से 9 साल 10 से 13 साल और 14 से 16 साल के तहत आयोजित की जाएगी. यह पुरुष और महिला दोनों के लिए स्पीड रिले की मेजबानी भी करेगा. वर्तमान राष्ट्रिय चैंपियन सहित लगभग 120 प्रतिभागियों ने पहले ही इस प्रतियोगिता के लिए पंजीकरण करा लिया है. इस संबंध में टाटा स्टील कॉर्पोरेट सर्विसेस के बीपी चाणक्य चौधरी ने बताया कि टाटा स्टील भारत में खेलों का एक प्रमुख संरक्षक है. हालांकि क्लाइंबिंग अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बहुत लोकप्रिय खेल है, लेकिन अब यह तेजी से भारत में भी एक लोकप्रिय खेल के रूप में उभर रहा है. टाटा स्टील स्पोर्ट्स क्लाइंबिंग चैंपियनशिप को विशेष रूप से देश में इस खेल को प्रोत्साहन देने के लिए डिजाइन किया गया है. टीएसएफ आने वाले सालों में इस खेल को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विकसित करने के लिए एक मंच बनाने के लिए पूरी तरह से चाक-चौबंद है. इस रोमांचक प्रोग्राम के लिए प्रतिभागियों और आयोजकों को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि यह देखकर खुशी होती है कि टीएसएएफ में तैयार किए गए युवा पहले से ही अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में अपनी पहचान बना रहे हैं.

कोई टिप्पणी नहीं: