बिहार : सरकारी कार्य में रूकावट पैदा करने वाले पर लगे लगाम - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 30 जनवरी 2020

बिहार : सरकारी कार्य में रूकावट पैदा करने वाले पर लगे लगाम

चरचा यहां तक है कि उक्त राजद नेता रामानंद यादव ने मुहल्ला-मुहल्ला में जाकर नेतागिरी करके बंद राह को खुलवाते रहते हैं और राह में आने वाले अड़चनों को दूर करते हैं।वहीं नेताजी अपने ऊपर आने में राह में आए रोड़ा को हटवाने वक्त भोंकने लगते हैं
anti-government-work
पटना, 30 जनवरी। एक राजद नेता रामानंद यादव के चलते सात निश्चय से निर्माणाधीन गली-नाली का कार्य अधूरा रह जाता है। उक्त नेता कहना है कि अपनी परती जमीन के सामने वाले शख्स ने जमीन हथियाकर मकान बना लिया है।इसी को आधार बनाकर कार्य पूरा करने नहीं देते हैं।

राजद नेता ने दूसरी बार ब्रेक लगा दिया
त्रिस्तीय ग्राम पंचायत के दिनों में पश्चिमी दीघा ग्राम पंचायत के मखदुमपुर बगीचा,शिवाजी नगर में ईंट सोलिंग से गली और भूगर्भ नाला निर्माण कराया गया। जो कार्य अधूरा रह गया। अधूरा कार्य रह जाने का जिम्मेवार राजद नेता रामानंद यादव ही हैं। अपनी परती जमीन के सामने वाले  शख्स ने जमीन हथियाकर मकान बना लिया है।इसी को आधार बनाकर कार्य पूरा करने नहीं दिये।राजद नेता के द्वारा अंड़गा लगाने से गली पक्कीकरण और भूगर्भ नाला निर्माण नहीं हो सका। चरचा यहां तक है कि उक्त राजद नेता रामानंद यादव ने मुहल्ला-मुहल्ला में जाकर नेतागिरी करके बंद राह को खुलवाते रहते हैं और राह में आने वाले अड़चनों को दूर करते हैं।वहीं नेताजी अपने ऊपर आने में राह में आए रोड़ा को हटवाने वक्त भोंकने लगते हैं।

त्रिस्तीय ग्राम पंचायत पटना नगर निगम में तब्दील
त्रिस्तीय ग्राम पंचायत पटना नगर निगम में तब्दील होने के बाद पहली बार वार्ड सृजन हुआ। क्षेत्र पटना नगर निगम का वार्ड नम्बर -22 ए में चिन्हित हुआ। पटना नगर निगम का चुनाव हुआ। वार्ड नम्बर -22 ए से दिनेश कुमार निर्वाचित हुए। वार्ड नम्बर -22 ए के वार्ड पार्षद दिनेश कुमार ने  त्रिस्तरीय ग्राम पंचायत के कार्यकाल में मखदुमपुर बगीचा,शिवाजी नगर में मुख्यमंत्री के बहुआंकाक्षी योजना सात निश्चय से अधूरी ईंट सोलिंग गली और भूगर्भ नाला का कार्य करवाने का निश्चय किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार जितना कार्य त्रिस्तरीय ग्राम पंचायत के कार्यकाल में कार्य हुआ था उतने ही कार्य सात निश्चय से भी हुआ।
ईट पर ही ढलाई कर दी गयी।एक बार फिर राजद नेता रामानंद यादव ने ब्रेक लगा दिया।

सरकारी कार्य में रूकावट पैदा करने वाले पर लगे लगाम
सीएम नीतीश कुमार की बहुआंकाक्षी योजना है सात निश्चय। इस योजना पर राजद नेता रामानंद यादव अंड़गा लगाने काम कर रहा है। खोलकर कहा जा सकता है कि सरकारी कार्य में रूकावट डाल रहा है। अगर जमीन की सीमांकन में भिन्नता है तो पटना सदर के अंचल पदाधिकारी के समक्ष आवेदन देकर समस्या अंत करा लेनी चाहिए। मखदुमपुर बगीचा,शिवाजी नगर के साथ बैठक करते समय दावा के समर्थन में कागजात भी पेश नहीं करता और न ही निज अमीन के सीमांकन को ही मानता है।उक्त राजद नेता  ने पोल पर विघुत तार संयोजन करने आने वाले कर्मियों का कार्य रूकवाकर बैरंग वापस खदेड़ दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...