जमशेदपुर : उपायुक्त की अध्यक्षता में यातायात व्यवस्था एवं सड़क सुरक्षा सम्बन्धी बैठक - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

मंगलवार, 28 जनवरी 2020

जमशेदपुर : उपायुक्त की अध्यक्षता में यातायात व्यवस्था एवं सड़क सुरक्षा सम्बन्धी बैठक

road-safty-meeting-jamshedpur
जमशेदपुर (प्रमोद कुमार झा) पूर्वी सिंहभूम समाहरमालय सभागार में आज उपायुक्त श्री रविशंकर शुक्ला की अध्यक्षता में शहर की यातायात व्यवस्था एवं सड़क सुरक्षा सम्बन्धी एक महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य रूप से शहर में भारी वाहनों के प्रवेश करने का समय, सड़क पर खड़े भारी वाहनों के साथ पार्किंग जोन, स्कूल टाइम के समय वाहनों की आवाजाही पर विस्तार से चर्चा की गई। उपायुक्त ने शहर के चिन्हित सुसाइड जोन पर जाली लगाने एवं निगरानी संबंधी आदेश संबंधित पदाधिकारियों को दिए। शहर की सड़कों पर विभिन्न स्थानों पर क्रॉस को बन्द करने का निर्देश उपायुक्त द्वारा संबंधित पदाधिकारी को दिया गया जिससे सड़क जाम से लोगो को राहत मिल सके। वहीं शहर के पार्किंग ज़ोन के संबंध में उपायुक्त ने जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के पदाधिकारी को निर्देश दिए कि पार्किंग ठेकेदारों द्वारा अपने कर्मचारियों को पहचान पत्र देने, कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने, पार्किंग स्थलों पर बोर्ड लगाने हेतु निदेशित किया गया जिसमें पार्किंग शुल्क के साथ-साथ कर्मचारियों के नाम और नंबर अंकित हो। उपायुक्त ने कहा कि निर्धारित पार्किंग शुल्क से अधिक की वसूली और लोगों से अभद्र व्यवहार करने संबंधी शिकायत प्राप्त होने पर विधिसम्मत कठोर कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि पार्किंग ज़ोन में ठेला ना लगे यह सुनिश्चित करें। 

नो पार्किंग जोन में खड़े वाहन, यातायात नियमों के उल्लघंन करने वालों के विरुद्ध करें कठोर कार्रवाई 
उपायुक्त ने शहर के मुख्य सड़कों पर अथवा नो पार्किंग जोन में खड़े वाहनों की जानकारी जिला परिवहन अधिकारी को उपलब्ध कराने का निर्देश यातायात उपाधीक्षक को दिए। नो एंट्री के समय मेरीन ड्राइव पर खड़े होने वाले भारी वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश उपायुक्त ने यातायात उपाधीक्षक को दिए। उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी को सड़क सुरक्षा के तहत स्कूल वैन और ऑटो चालकों के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन करने का भी निर्देश दिया। वहीं स्कूल वैन और ऑटो द्वारा ओवरलोडिंग के विरुद्ध कार्रवाई हेतु निदेशित किया गया। उपायुक्त ने यातायात उपाधीक्षक को सड़क सुरक्षा के तहत जांच अभियान चलाने का निर्देश दिया जिसमें ट्रिपल राइडिंग, बिना हेलमेट, बिना सीटबेल्ट लगाए वाहन चालकों के खिलाफ अभियान तेज करने का निर्देश दिया गया। बैठक में आरक्षी अधीक्षक नगर श्री सुभाष चंद्र जाट,अपर उपायुक्त श्री सौरव कुमार सिन्हा, जिला परिवहन पदाधिकारी श्री दिनेश रंजन, यातायात उपाधीक्षक, कार्यपालक पदाधिकारी मानगो नगर निगम तथा विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...