कोरोना का खौफ: जमशेदपुर में प्रवेश से पहले देनी होगी बीमारी की जानकारी, बनाए गए चेक प्वाइंट - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

बुधवार, 18 मार्च 2020

कोरोना का खौफ: जमशेदपुर में प्रवेश से पहले देनी होगी बीमारी की जानकारी, बनाए गए चेक प्वाइंट

जमशेदपुर में कोरोना को लेकर प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है. जिले के सभी इंट्री प्वॉइंट पर चेक प्वॉइंट बनाया है, जहां बाहर से आने वालों की पूरी जानकारी ली जाएगी. 
check-up-for-jamshedpur-entry
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता)  पूर्वी सिंहभूम जिले में राष्ट्रीय आपदा घोषित होने के बाद कोरोना वायरस को लेकर पूरी तरह से ऐतिहात बरती जा रही है. जिला प्रशासन ने जिले के सभी इंट्री प्वॉइंट पर चेक प्वॉइंट बनाया है, जहां बाहर से आने वालों की पूरी जानकारी ली जाएगी. जिला चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया है कि जिले में अब-तक बाहर से184 यात्री आए हैं अब तक कोई भी पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आई है. कोरोना को लेकर पूरी दुनिया मे खौफ का माहौल बना हुआ है. वहीं भारत में इसे राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है, जिसके बाद देश के सभी प्रदेश में सरकार और प्रशासन ऐतिहात बरत रहा है. जिससे कोरोना वायरस से जनता को बचाया जा सके. इधर, पूर्वी सिंहभूम जिले में अब तक बाहर से 184 यात्री आये हैं जिनमें 115 को ट्रेस किया गया है और बाकी लोगों के सैंपल टेस्ट के लिए भेजा दिए गए हैं. इनमें 7 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रिपोर्ट आई है. पूर्वी सिंहभूम जिला चिकित्सा पदाधिकारी डॉ महेश्वर प्रसाद ने बताया कि जिले के सभी अस्पताल में संदिग्ध मरीज को रखने के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं. जिले के सभी इंट्री प्वॉइंट पर चेक प्वॉइंट बनाया गया है. जहां बाहर से आने वालों की पूरी जानकारी ली जाएगी संभावित राज्य या देश से आ रहे है, तो उनकी जांच की जाएगी. रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जा के पर उनका का निःशुल्क इलाज किया जाएगा. इसके साथ ही जिले के सभी होटल गेस्ट हाउस में बाहर से आकर ठहरने वाले कि पूरी जानकारी प्रतिदिन जिला प्रशासन को देने को कहा गया है. उन्होंने बताया है कि जिला में अब तक बाहर से 184 यात्री आये है जिनमें 115 का ट्रेसिंग किया गया है. बाकी लोगों का सैंपल एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेजा गया है. जिनमें 7 लोगों का रिपोर्ट निगेटिव आया है.

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...