बिहार : बढ़ रहा आपराधिक ग्राफ, सरेआम हत्याएं - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

गुरुवार, 12 मार्च 2020

बिहार : बढ़ रहा आपराधिक ग्राफ, सरेआम हत्याएं

बिहार में क्राइम ग्राफ में कमी नहीं आ रही है। पिछले 24 घंटे में 20 से अधिक लोगों की हत्‍याएं हो गई हैं। हत्‍याएं भी ऐसी-ऐसी की सुनकर देह सिहर जाए।
crime-graph-increasing
पटना,11 मार्च। बिहार में इस बार होली में रंगों के साथ लोगों के खून भी बहे हैं। होली के मौके पर बिहार में करीब 20 लोगों की हत्या की गई। यह सारी हत्याएं होली की आड़ में हुईं। इसमें जेडीयू का एक छात्र नेता समेत 2 कारोबारी भी हैं. सबसे ज्यादा हत्याएं पटना और नालंदा में हुईं। पटना में होली की रात जेडीयू के छात्र नेता कन्हैया कौशिक की हत्या रंजिश में कर दी गई। पटना के पटेलनगर इलाके में युवा छात्र नेता की गोली मार कर हुई इस घटना से छात्रों में काफी रोष हैं जेडीयू छात्र नेता को मारने की घटना में एक शख्स भी घायल है। छात्र नेता की हत्या में दो लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी हैं।राजधानी पटना में सनसनीखेज वारदात सामने आई है। यहां शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के पटेल नगर में छात्र जदयू नेता कन्हैया कौशिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं, कन्हैया के एक दोस्त चंदन कुमार को भी गोली मारी गई, जिसे गंभीर हालत में बेलीरोड के बगल में एचएमआरआई पारस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।  चंदन कुमार कुमार का इलाज जारी है।वारदात की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वहीं, वारदात के बाद मौके पर पहुंचे डीएसपी राजेश सिंह प्रभाकर ने कहा कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पटना में होली को लेकर बिहार में सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुल गई है। होली के दिन यानि मंगलवार की शाम करीब 8 बजे को पटना के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के पटेल नगर में छात्र जदयू के नेता कन्हैया कौशिक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनके एक दोस्त चंदन कुमार को भी गोली मारी गई, जिसे घायल अवस्‍था में एचएमआरआई पारस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। थाना में  दर्ज मामला उठाने की मांग  को लेकर कुश ने रंगों की नहीं खून की होली खेली। सबसे पहले कुश ने गाड़ी पर सवार छात्र नेता देव सिंह पर गोली चलायी, वह नीचे गिरा तो बच गया।उसके बाद उसने कन्हैया कौशिक को गोली मारी।उसके बाद चंदन कुमार को गोली मारी। कन्हैया कौशिक और चंदन कुमार को बेलीरोड के बगल में एचएमआरआई पारस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।जहां जदयू नेता कन्हैया कौशिक की मौत हो गयी।वहीं चंदन कुमार कुमार का इलाज जारी है। कन्हैया की हत्या के बाद आरोपी कुश फरार, तलाश रही पुलिस  जानकारी के मुताबिक घटना का कारण होली के लिए जारी किए गए पोस्टर पर आरोपी का नाम नहीं होना बताया जा रहा है। सरेशाम हुई हत्या की इस घटना के बाद पुलिस महकमे में खलबली मच गई है। घटना के बाद से ही आरोपी कुश फरार है। पुलिस कुश की गिरफ्तारी के लिए मंगलवार की रात से ही छापेमारी कर रही है। पुलिस ने अबतक दो छात्रों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

पोस्टर को लेकर हुआ था विवाद
जानकारी के अनुसार शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के पटेल नगर में कुश नामक दबंग रहता है। वहां के युवकों ने होली मिलन समारोह रखा था। युवकों ने बैनर बनवाया था। बैनर में दबंग कुश का फोटो व नाम नहीं था।उसने जदयू नेता कन्हैया कौशिक को जिम्मेवार ठहराकर झगड़ा किया।जान से मारने की धमकी देकर चला।तब जदयू नेता ने दबंग कुश के खिलाफ शास्त्रीनगर थाना में मामला दर्ज करा दिया। बस इसी बात को लेकर मंगलवार को कन्हैया और कुश में झगड़ा हुआ था, जिसके बाद दोस्तों की सलाह पर शास्त्रीनगर थाने में कन्हैया ने कुश के खिलाफ लिखित शिकायत की थी। जब कुश को इस बात का पता चला तो इसी गुस्से में उसने हत्या की साजिश रची। उसने कन्हैया से समझौता करने के लिए उसे पटेल नगर बुलाया। जब कन्हैया अपने दोस्त देव सिंह और चंदन के साथ वहां पहुंचा तो तीनों को गोली मार दी। प्रत्यक्षदर्शी देव सिंह ने कहा कि कुश ने सबसे पहले कुश ने गाड़ी पर सवार छात्र नेता देव सिंह पर गोली चलायी, वह नीचे गिरा तो बच गया।उसके बाद उसने कन्हैया कौशिक को गोली मारी।उसके बाद चंदन कुमार को गोली मारी।अपने नेता की हत्या की घटना के बाद से छात्र बेहद नाराज हैं। हत्या की घटना के बाद मौके पर जदयू एमएलसी रणवीर नन्दन समेत कई नेता पहुंचे। जदयू के एमएलसी ने माना कि कन्हैया पार्टी का एक्टिव मेम्बर थे। उन्होंने गुनहगारों की जल्द गिरफ्तारी कराने की बात कही है।इस घटना के बाद से पटना पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है। एसएसपी ने मामले में सिटी एसपी के नेतृत्व में एसआईटी गठित कर दी है।

दूसरी तरफ पटना जिले के गोपालपुर थाने, बख्तियारपुर और बाढ़ थाना क्षेत्र में एक-एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गई। बख्तियारपुर के लक्ष्मणपुर में ईट से मार कर एक नाबालिग कि हत्या की गई. केवल पटना जिले में पांच हत्याएं हुई हैं। नवादा में एक भाई ने अपने बड़े भाई की हत्या इसलिए कर दी क्योंकि उसने उसकी पत्नी को रंग लगा दिया. नवादा के वारिसलीगंज में हुई इस घटना से गांव के लोगो सदमें में हैं। भागलपुर में डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद में एक युवक की हत्या हुई तो सीवान में एक रिटायर्ड कर्मी को अपराधियों ने गोली मार कर मौत की नींद सुला दिया। बेगुसराय में अपराधियों ने साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के सबदलपुर गांव में आलू खरीदने को लेकर हुए विवाद में दबंगों ने तीन लोगों को गोली मार दी जिसमें एक की मौत हुई और दो गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। बेगुसराय शहर के लोहिया नगर में मजदूर की साईकिल दबंगों की बाइक से सट जाने की वजह से बाइक सवारों ने पीट-पीट कर मजदूर की जान ले ली। गोपालगंज में बाइक से धक्का लगने पर बाइक सवार युवक ही हत्या पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. इस घटना में एक गंभीर रूप से घायल हो गया। मुंगेर में एक दामाद कई दिनों से लापता है. उसे खोजा जा रहा था इस दौरान जब दामाद नहीं मिला तो उसके ससुर को किसी ने गोली मार दी. उनकी मौके पर ही मौत हो गई। नालंदा में पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की हत्या कर दी गई. पहली घटना नगरनौसा थाना क्षेत्र में अपराधियों ने राजेश यादव नाम के शख्स की गोली मार कर हत्या कर दी। दीपनगर थाना क्षेत्र में महेश मिस्त्री और गोखुलपुर ओपी थाना क्षेत्र में नीरज कुमार की हत्या कर दी गई जबकि बेना थाना क्षेत्र के चैनपुरा में मंटू कुमार को अपराधियों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी। आरा में होली की देर रात एक बुजुर्ग को पीट-पीट कर जख्मी कर दिया गया जिसकी बुधवार सुबह मौत हो गई। इधर, कटिहार और समस्तीपुर में दो कारोबारियों की हत्या कर अपराधी फरार हो गए।कटिहार के मनसाही में अपराधियों ने एक किराना कारोबारी की गोली मार कर हत्या कर दी। इस घटना में गंभीर रूप से घायल एक शख्स अस्पताल में भर्ती हैं। समस्तीपुर के विभूतिपुर में अपराधियों ने मवेशी कारोबारी को गोली मारी। सीतामढी में एक बार फिर भीड़ तंत्र का इंसाफ सामने आया. व्यवसायी को लूट कर भाग रहे बाइक सवार अपराधियों को ग्रामीणों ने घेरकर पीट-पीट कर मार डाला. एक अपराधी भागने में सफल रहा।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...