जमशेदपुर : डीसी ने कोरोनावायरस से बचाव हेतु की जा रही तैयारियों का लिया जायजा - Live Aaryaavart

Breaking

प्रबिसि नगर कीजै सब काजा I ह्रदय राखि कौसलपुर राजा II, हरिजन जानि प्रीति अति गाढ़ी। सजल नयन पुलकावलि बाढ़ी॥, मंगल भवन अमंगल हारी I द्रवहु सुदसरथ अजिर बिहारी II, हरि अनंत हरि कथा अनंता I कहहि सुनहि बहुबिधि सब संता II, दीन दयाल बिरिदु संभारी । हरहु नाथ मम संकट भारी।I, माता पिता की सेवा करें....बुजुर्गों का ख्याल रखें...अपनी प्रतिभा और आचरण से देश का नाम रौशन करें...

शनिवार, 21 मार्च 2020

जमशेदपुर : डीसी ने कोरोनावायरस से बचाव हेतु की जा रही तैयारियों का लिया जायजा

स्वास्पुर स्थित कांस्टेबल ट्रेनिग सेंटर (सीटीसी) में बनाया जा रहा आईसोलेशन वार्ड* 
dc-jamshedpur-inspact-corona-virus-ward
जमशेदपुर (आर्यावर्त संवाददाता) पूर्वी सिंहभूम जिले में कोरोना वायरस(COVID-19) के संक्रमण से बचाव हेतु जिला प्रशासन द्वारा सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। इसी क्रम में आज उपायुक्त, पू्र्वी सिंहभूम श्री रविशंकर शुक्ला तैयारियों का जायाजा लेने मुसाबनी प्रखण्ड के स्वास्पुर ग्राम स्थित कांस्टेबल ट्रेनिग सेंटर (सीटीसी) पहुंचे। उपायुक्त ने सीटीसी में आईसोलेशन वार्ड बनाने हेतु हॉस्टल संख्या-6 एवं 7 का निरीक्षण किया। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने वार्ड में रखे बेड एवं शौचालय का जायजा लिया तथा आईसोलेशन वार्ड में प्रतिनियुक्ति हेतु बीडीओ ऑफिस, हेल्थ सेन्टर एवं किसी एक स्थानीय को प्रतिनियुक्त करने का निदेश दिया। आईसोलेशन वार्ड के निरीक्षण के उपरांत उपायुक्त ने रसोईघर का निरीक्षण किया तथा आवश्यकता पड़ने पर भर्ती होने वाले लोगों के लिए समसय भोजन उपलब्ध करने का निदेश दिया। वार्ड में टेलेविजन का भी प्रबंध करने हेतु निदेशित किया गया। उपायुक्त ने बताया कि भोजन को आईसोलेशन वार्ड के बाहर रख देने पर संबंधित लोग ही मरीज तक पहुंचाएंगे तथा उपयोग किए गए वस्तु को एक गड्ढे में ढ़क कर नष्ट करना सुनिश्चित करेंगे। उपायुक्त ने निर्देश दिया कि आईसोलेशन वार्ड में आने-जाने वाले लोग ही मास्क का उपयोग करेंगे तथा वे नियमित अंतराल में अपने हाथों को सैनिटाइज करना सुनिश्चित करेंगे।

यूसीआईएल अस्पताल के दो कमरों में आईसोलेशन वार्ड बनाने का निर्देश  
सीटीसी के आईसोलेशन वार्ड का निरीक्षण करने के बाद उपायुक्त द्वारा यूसीआईएल  अस्पताल में की गई तैयारियों का जायजा लिया गया। अस्पताल के बाहर मिली एक बुर्जुग महिला को उपायुक्त ने हाथों को किस तरह से साफ करना है इसके प्रति जागरूक भी किया। उपायुक्त ने अस्पताल के निरीक्षण के क्रम में अस्पातल में दो कमरे के आईसोलेशन वार्ड बनाने का निदेश दिए तथा वेन्टीलेटर बनाने का भी निर्देश दिया गया। उपायुक्त ने कहा कि मास्क की आवश्यकता केवल संक्रमित व्यक्ति तथा चिकित्सा कर्मियों को ही है। मौके पर अपर उपायुक्त श्री सौरव कुमार सिन्हा, एसओआर श्री नवीन कुमार, एडीएम(लॉ एंड ऑर्डर) श्री नन्दकिशोर लाल, अनुमंडल पदाधिकारी घाटशिला श्री अमर कुमार, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी-सह-अचंलाधिकारी मुसाबनी श्री अजय कुमार रजक तथा अन्य उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

Loading...